डेजी शाह का जीवन परिचय | Daisy Shah Biography in Hindi

डेजी शाह ने 2003 में आई फ़िल्म तेरे नाम से बतौर बैकडांसर करियर की शुरुआत की और आज लोकप्रियता के शिखर पर है। साल 2014 में सलमान खान की फ़िल्म जय हो में मुख्य अभिनेत्री अभिनय किया और यह फिल्म दर्शकों द्वारा खूब पसंद भी करी गई थी। फिलहाल डेज़ी की उम्र 37 वर्ष है।

करीब 18 साल से फिल्मों में काम कर रही है और इस दौरान इन्होंने कई कन्नड़, मलयालम, तमिल, तेलगु और हिंदी फिल्मों में काम किया।

आज हम Daisy Shah की कुल संपत्ति, कार कलेक्शन, घर और लाइफ स्टाइल के बारे में बात करने जा रहे हैं।

 Daisy Shah
Daisy Shah

उम्र और प्रारंभिक जीवन | Daisy Shah Age and Earlier Life

डेज़ी एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री, मॉडल व डांसर हैं। Daisy Shah ने हिंदी फिल्मों के साथ साथ तेलगु, कन्नड़, मलयालम और तमिल फिल्मो में भी अभिनय की हैं। बॉलीवुड में डेजी ने साल 2014 में आई फ़िल्म जय हो से कदम रखा था।

फिल्मों से पहले Daisy Shah एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम करती थी।

Daisy Shah का जन्म 29 जुलाई 1984 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। डेजी 37 वर्ष की उम्र में भी बेहद हॉट और खूबसूरत नजर आती है।

वह गुजराती परिवार से है और उनके पिता एक कपड़ा मिल में मैनेजर पद पर काम करते हैं जबकिडेजी की माँ एक गृहिणी हैं। इनकी एक बहन का नाम दीपाली है।

Also read: RRR मूवी की हीरोइनें, हीरो और विलेन के बारे में जानिए.

 Daisy Shah
Daisy Shah

प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के एक स्कूल से पूरी हुई, स्कूली पढ़ाई के दौरान ही इन्होंने एक सौंदर्य प्रतियोगित में हिस्सा लिया था और मिस डोम्बविली का ख़िताब भी जीता था।

आगे की पढ़ाई उन्होंने मुंबई के गुरु नानक खालसा कॉलेज से पूरी की, Daisy Shah ने इस कॉलेज से अपने ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की थी।

डेजी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर डांसर की थी और इन्होंने बैकडांसर के एक ग्रुप को भी जॉइन किया हुआ था। कोरियोग्राफर गणेश आचर्या के डांसिंग ग्रुप में भी रह चुकी हैं और इस दौरान इन्होंने कई फिल्मों में बैकडांसर के रूप में काम किया है।

साल 2003 में आई फ़िल्म तेरे नाम के सुपरहिट गाने लगन लगी में बतौर बैकडांसर काम किया है और 2004 में फ़िल्म मस्ती में बैकडांसर का काम किया था।

डेजी शाह ने केवल 20 वर्ष की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था और उनकी पहली फिल्म का नाम हमको दीवाना कर गए थी।

बतौर मुख्य अभिनेत्री Daisy Shah पहली बार साल 2011 में आई कन्नड़ फ़िल्म बॉडीगार्ड में नज़र आई थी। उसने एक और कन्नड़ फ़िल्म भद्रा में काम किया था।

Daisy Shah की बॉलीवुड एंट्री साल 2014 में सलमान खान की फिल्म जय हो से हुई थी।

यहीं से डेजी की Net Worth में बढ़ोतरी होनी शुरू हुई थी। फ़िल्म जय हो कि बाद उन्हें फिल्म स्पार्क में देखा गया था। इसके बाद साल 2015 में आई फ़िल्म हेट स्टोरी 3 में बोल्ड अभिनय किया।

 Daisy Shah salman khan
Daisy Shah salman khan

डेजी शाह का संक्षिप्त जीवनी – Daisy Shah Bio/wiki hindi

असली नामडेजी शाह
पेशाडांसर, कोरियोग्राफर और अभिनेत्री
हाइट5 पॉइंट 7 इंच/170 सेंटीमीटर/ 1.7 मीटर
वजन55 किलोग्राम
फिगर साइज36-28-36
जन्मतिथि25 अगस्त 1984
वर्तमान उम्र37 वर्ष
शैक्षणिक योग्यताबी ए (बैचलर ऑफ आर्ट्स)
पहली बॉलीवुड फिल्महमको दीवाना कर गए (2006)
बहन का नामदीपाली शाह
बॉयफ्रेंडसलमान खान (अफवाह)
कास्ट और जातिहिंदू (गुजराती परिवार)
नेट वर्थ187 करोड़ रुपए

डेज़ी शाह हाइट एंड फिगर साइज | Daisy Shah Height & Figure Size

37 वर्षीय डेज़ी की हाइट और फिगर साइज परफेक्ट है। यही वह कारण है कि इस उम्र में भी वह युवाओं की क्रश बनी है। Daisy Shah की लंबाई यानी हाइट 5 फुट 7 इंच है, जो 170 सेंटीमीटर और 1 पॉइंट 7 मीटर के बराबर होती है।

उनका वजन लगभग 55 किलोग्राम है।डेजी के फिगर साइज की बात करें तो यह 36-28-36 है। परफेक्ट फिगर साइज के कारण भी Daisy Shah की तस्वीरें आते ही वायरल हो जाती है।

डेजी शाह का बॉयफ्रेंड और हस्बैंड कौन है?

डेजी की एक बड़ी बहन है उनका नाम दीपाली शाह है। उनको बॉलीवुड की दुनिया से कोई खास लगाओ नहीं है हालांकि Daisy Shah अपनी बहन के साथ अपनी इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरें पोस्ट कर चुकी है। साफ पता चलता है कि उनकी बड़ी बहन दीपाली शाह भी बेहद खूबसूरत है।

लव अफेयर्स के मामले में डेजी सेंसेटिव है। वह अपने अफेयर्स की बातें से दूर रहती है लेकिन प्यार ऐसी चीज है जो छुपाए नहीं छुपती है।

आपको बता दें कि Daisy Shah के कथित बॉयफ्रेंड सलमान खान हैं। लूलिया वंतूर को कई बार यह कहते भी चुना गया है कि वह सलमान और डेजी की दोस्ती से अनकंफरटेबल महसूस करते हैं।

सलमान खान भी डेजी की बहुत केयर करते हैं। उन्होंने डेज़ी की डेब्यू फिल्म को दमदार बनाने के लिए उस पर 1.5 लाख रुपए खर्च किए थे ताकि वह और भी फिट और खूबसूरत नजर आए।

उन्होंने 2016 में डेजी को एक लग्जरी कार भी गिफ्ट की थी। फिलहाल डेज़ी ने शादी नहीं की है इसलिए उनका पति नहीं है।

डेजी शाह की कुल संपत्ति कितनी है?

डेज़ी की कुल संपत्ति 187 करोड़ रुपये यानी की 25 मिलियन डॉलर है। इनकी कमाई का अधिकतम हिस्सा फ़िल्मों की फीस और विज्ञापन से आता है। डेजी एक फ़िल्म के 3 करोड़ रुपए फीस लेती है।

डेजी मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्पेक्स के पास एक 3BHK फ्लैट में रहती है। डेज़ी ने इसे अपनी पैसा से खरीदा है।

उन्होंने यह फ्लैट 2017 में लिया था और इससे पहले Daisy Shah मलाड के पास एक फ्लैट में रहती थी, इसके अलावा ठाणे में भी फ्लैट है। Daisy Shah ने अपने दोनों फ्लैट को बेच कर यह नया आलीशान फ्लैट लिया है।

डेजी शाह कार कलेक्शन | Daisy Shah Car Collection

Daisy Shah के पास 90 लाख रुपए की कीमत वाली मर्सडीज बेंज कार है और उनके पास करीब 70 लाख रुपए की कीमत वाली रेंज रोवर कार भी है। सलमान खान ने 2016 में डेजी को मर्सिडीज की कार गिफ्ट की थी.

डेज़ी शाह की नेट वर्थ 5 मिलियन डॉलर है जो भारतीय मुद्रा में करीब 187 करोड़ रुपए है।

FAQs

डेजी शाह की पहली फिल्म कौन सी थी?

Daisy Shah बतौर कोरियोग्राफर और बैकग्राउंड डांसर रह चुकी है. वह गणेश आचार्य की असिस्टेंट थी. उनका फिल्मी करियर 2006 में फिल्म हमको दीवाना कर गए से शुरू हुई थी.

डेजी शाह का बॉयफ्रेंड कौन है?

कथित तौर पर सलमान खान ही Daisy Shah के बॉयफ्रेंड है। Daisy Shah को वह एक लग्जरी कार भी गिफ्ट कर चुके हैं

डेजी शाह की बहन का नाम क्या है?

उनकी बहन का नाम दीपाली शाह है, जो उम्र में उनसे बड़ी है। दीपाली शाह भी अपनी बहन की तरह ही खूबसूरत है जिसे आप तस्वीरों में देख सकते हैं।

फाइनल वर्ड्स

डेजी शाह ने हमको दीवाना कर गए फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। यह 2006 में आई थी इसके बाद उन्हें विभिन्न तरीकों के फिल्मों में अभिनय करते भी देखा गया है। आखिरी बार वह सलमान खान की फिल्म रेस 3 में नजर आई थी।

इस लेख में हमने Daisy Shah की उम्र, हाइट, फिगर साइज, बॉयफ्रेंड, पति, नेट वर्क और जीवन परिचय की जानकारी दी है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: