IMDb रेटिंग के अनुसार इस साल की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट देखिए

rolex surya

2022 का आधा साल खत्म हो चुका है। इस साल बॉक्स-ऑफिस पर कई फिल्में रिलीज हुई पर इन फिल्मों में साउथ की फिल्मों का दबदबा ज्यादा रहा। कई बड़े ए-लिस्ट बॉलीवुड स्टार की फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर आधे मुंह गिरी। इसी बीच आईएमडीबी ने साल के अब तक की मोस्ट पॉपुलर इंडियन फिल्म की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 1 जनवरी 2022 से 5 जुलाई 2022 के बीच रिलीज फिल्मों की आईएमडीबी रेटिंग शामिल है। आज हम आपको इस आर्टिकल में उन्हीं फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं तथा उनकी आईएमडीबी रेटिंग के बारे में जानें वाले है…

अ थर्सडे

बेहज़ाद खंबाटा निर्देशित ‘अ थर्सडे’ बॉलीवुड थ्रिलर ड्रामा है, जिसमें यामी गौतम लीड रोल में नजर आई हैं। आप इस फिल्म को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं। इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग की बात करें तो इसकी आईएमडीबी रेटिंग 7.8 है।

झुंड

नागराज मंजुले निर्देशित ‘झुंड’ बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा है। इस में अमिताभ बच्चन के साथ आकाश ठोसर और रिंकू राजगुरु मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म की कहानी विजय बरसे पर आधारित है। फिल्म में अमिताभ बच्चन रिटायर्ड टीचर की भूमिका में नजर आए है। इस फिल्म को जी5 पर देखा जा सकता है जिसकी आईएमडीबी रेटिंग 7.4 है।

रनवे 34

अजय देवगन निर्देशित और अभिनीत फिल्म ‘रनवे 34’ में अजय देवगन के साथ अमिताभ बच्चन और रकुल प्रीत सिंह मुख्य भूमिका में नजर आई। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर तो इतना अपना कमाल नहीं दिखा पाई। पर इसकी आईएमडीबी रेटिंग की बात करें तो 7.2 है। इस फिल्म का मजा अमेजॉन प्राइम वीडियो पर जाकर उठाया जा सकता है।

गंगूबाई काठियावाड़ी

संजय लीला भंसाली निर्देशित ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने बॉक्स-ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आई। आलिया के अलावा शांतनु महेश्वरी और अजय देवगन भी फिल्म में कैमियो करते हुए दिखाई दिए। इस ने बॉक्स-ऑफिस पर कुल 129.10 करोड़ का बिजनेस किया। इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर जाकर देखा जा सकता है जिसकी आईएमडीबी रेटिंग 7.0 है।

सम्राट पृथ्वीराज

इस फिल्म का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया हैं। यह फिल्म इतिहासिक ड्रामा है, जो भारत के शूरवीर पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है। इस फिल्म में अक्षय के ऑपोजिट मानुषी छिल्लर नजर आई। मानुषी इस फिल्म के द्वारा अपने बॉलीवुड डेब्यू की। अक्षय कुमार की इस फिल्म को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है। बता दे इस फिल्म को आईएमडीबी रेटिंग 7.0 मिली है।

विक्रम

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार कमल हसन की एक्शन ड्रामा ‘विक्रम’ दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई। इस फिल्म में कमल हसन द्वारा किए गए स्टंट सींस ने दर्शकों का दिल जीत लिया। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। बता दे इस फिल्म को आप डिजनी प्लस हॉटस्टार पर जाकर देख सकते हैं। इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग की बात करे तो वह 8.6 है।

केजीएफ 2

केजीएफ चैप्टर 1 2018 में रिलीज हुआ था जिसको दर्शकों का ढेर सारा प्यार। मिला वही ‘केजीएफ 2’ पर भी फैंस का बेशुमार प्यार देखने को मिला। इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 1000 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की। इसके साथ ही इस फिल्म ने राजामौली कि बाहुबली: द बिगनिंग को भी पीछे छोड़ दिया। इस फिल्म ने देश भर में 434.70 करोड़ की कुल कमाई कर 2022 की अब तक की पहली फिल्म बन गई है। आप इस फिल्म का मजा अमेजॉन प्राइम वीडियो पर उठा सकते हैं। इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 8.5 है।

द कश्मीर फाइल्स

यदि बॉक्स-ऑफिस पर इस साल अब तक कोई भी बॉलीवुड फिल्म सबसे अच्छा प्रदर्शन की तो वह विवेक रंजन अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ है। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर मुख्य भूमिका में नजर आए। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कुल 252.90 करोड़ का बिजनेस किया। अब यह फिल्म जी5 पर भी मौजूद है। इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग की बात करें तो वह 8.3 है।

हृदय

विनीत श्रीनिवासन निर्देशित ‘हृदय’ मलयालम रोमांटिक ड्रामा है। इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला। आप इस फिल्म का मजा डिजनी प्लस हॉटस्टार पर उठा सकते हैं। इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग की बात करें तो इस फिल्म को 8.1 की रेटिंग मिली है।

आरआरआर

बाहुबली डायरेक्टर एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी ‘आरआरआर’ ने वर्ल्ड वाइड 1121.8 करोड़ का बिजनेस किया। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और रामचरण तेजा मुख्य भूमिका में नजर आए। यह फिल्म अभी तक साउथ इंडस्ट्री की दूसरी सबसे ज्यादा ग्रोसर फिल्म बनी हुई है। साथ ही ये इस साल की अब तक दूसरी सबसे ज्यादा ग्रोसर फिल्म भी बनी हुई है। आप इस फिल्म को जी5 और नेटफ्लिक्स पर देख सकते है, जिसकी आईएमडीबी 8.0 रेटिंग है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: