कैरी मिनाटी जीवनी | Carry Minati Biography in Hindi

अजय नागर एक बेहतरीन Roaster, गेमर, रैपर और Youtuber हैं, जिन्हे सब कैरी मिनाटी के नाम से जानते है। तो चलिए Carry minati की आयु, विकी और जीवनी को संक्षिप्त में जानते हैं। कैरी मिनाटी का जन्म 12 जून सन 1999 मे को फरीदाबाद हरियाणा में हुआ था। Ajey Nagar ने अपनी पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल(Education) से की। Carry minati ने 2016 में यूट्यूब पर अपने करियर के लिए पढ़ाई छोड़ दी। अजय 10 की छोटी उम्र से ही यूट्यूब चालते थे और वो हमेशा से ही खुद की वीडियो अपलोड करना चाहते थे।

कैरी मिनाटी का करियर | Carry minati Youtube Carrer

Carry minati ने अपना सबसे पहला यूट्यूब चैनल बनाया और उसका न stealthfearzz रखा। अजय इस चैनल पर Football खेल से सम्बंधित ट्रिक्स और टुटोरिअल की वीडियो अपलोड करते थे। लेकिन उसका ये चैनल ज्यादा नही चल पाया और इस पर भी 400-500 से ज्यादा व्यूज नहीं आये।

जल्द ही इस चैनल को बंद करके एक गेमिंग चैनल स्टार्ट कर दिया और उसका नाम रखा Addicted इस चैनल पर Ajey Nagar अपने गेमप्ले की वीडियो अपनी मज़ेदार मिमिक्री के साथ अपलोड करते थे। यही से उन्हीने सनी देओल और रितिक रोशन की मिमिक्री स्टार्ट की। लेकिन ये चैनल भी कुछ खास नही चल पाया।

carry minati memes

कैरी मिनाटी कौन है? Story behind Carry minati (Youtube)-

कैरी मिनाटी इस चैनल पर भी ज्यादा व्यूज ना देखकर अजय ने एक वीडियो से प्रेरित होकर अपने चैनल का नाम बदल कर Carry deol रख लिया फिर यही से इनकी रोस्टर की कहानी की शुरुआत हुई। इन्होंने सनी देओल की मिमिक्री करके कई गेमप्ले की रोस्ट वीडियो अपलोड किया।

Ajey Nagar के इस यूट्यूब चैनल की पॉपुलैरिटी एक दम से अचानक बढ़ गयी और उसका कारण था, उनके द्वारा की गई यूट्यूब चैनल bb ki vines पर की गई रोस्टिंग। BB ki vines उस समय काफी पॉपुलर चैनल था। अजय की ये रोस्ट वीडियो एक हफ्ते मे इतनी वायरल हो गयी की इसे 1 लाख से ज्यादा व्यू मिल गए।

इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक लगातार 7 वीडियो अपलोड की और जल्द ही अजय का ये यूट्यूब चैनल ग्रो होने लगा। फिर जल्द ही Ajey Nagar ने इस चैनल का नाम बदल दिया और इस बार नाम रखा Carry minati। आज के समय मे carry minati इंडिया के सबसे बड़े पॉपुलर रोस्टर है।

उनकी पॉपुलरी दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। carryminati चैनल की पॉपुलैरिटी इतनी बढ़ गयी है कि इनके इस चैनल पर 14.7 मिलियन सब्सक्राइबर है। अब तक कैरी 168 वीडियो अपलोड कर चुके है।

कैरी मिनाती से जुड़ी रोचक जानकारियां

कैरी मिनाटी का संक्षिप्त जीवनी – Carry minati Short Biography

असली नाम  अजय नागर (Ajey Nagar)
उपनाम/ निकनेम कैरी मिनाटी (Carry Minati)
पेशा और पहचान  यूट्यूबर,रोस्टर, कॉमेडियन गेमर, रैपर
जन्मतिथि/बर्थडे  12 जून 1999
उम्र  21 वर्ष (2020 के अनुसार)
जन्म स्थल  फरीदाबाद, हरियाणा, भारत
स्कूल का नाम  दिल्ली पब्लिक स्कूल, फरीदाबाद, हरियाणा
योग्यता  क्वालिफिकेशन, इंटरमीडिएट ((स्कूल ड्रॉपआउट)
कॉलेज का नाम  जानकारी नहीं है
राशि चिन्ह  जैमिनी
नागरिकता भारतीय
पहली यूट्यूब वीडियो  कॉल आफ ड्यूटी घोस्ट्स
धर्म  हिंदू
जाति  गुज्जर
शौक  वीडियो गेम खेलना और रोस्ट करना
टैटू  बाएं हाथ के कलाई पर

कैरी मिनाती

लंबाई  5 फुट 5 इंच, 165 सेंटीमीटर, 1.65 मीटर
वजन  60 किलोग्राम,132 एलबीएस
आंखों का रंग  काला
बालों का रंग  काला

कैरी मिनाटी परिवार, गर्लफ्रेंड और अफेयर्स

माता पिता का नाम  जानकारी नहीं है
भाई का नाम  जानकारी नहीं है (म्यूजिक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर)
गर्लफ्रेंड  परदेसी गर्ल (अफवाह)

Carry minati on Social Media

इंस्टाग्राम आईडी   @carryminati
फेसबुक आईडी  Carryminati
टि्वटर आईडी  @CarryMinati
टिक टॉक आईडी   @carryminati
Pubg id  Carryislive
फोन नंबर  जानकारी नहीं है
Carryminati email id  [email protected]

कुल संपत्ति और आय

कुल संपत्ति  3 करोड़ रुपए तकरीबन
कमाई आय  10 Lack रुपए के आसपास
आय का स्रोत  YOUTUBE और इंस्टाग्राम
कार  जानकारी नहीं है
घर  जानकारी नहीं है
कैरी मिनाती carry minati memes

तथ्य और कॉन्ट्रोवर्सी  (Facts & Controversies)

  • सिगरेट और शराब का सेवन नहीं करते हैं
  • 2008 से यूट्यूब पर एक्टिव हैं। तब उनकी उम्र केवल 8 वर्ष थी।
  • शुरुआत में वह फुटबॉल खेलने के टिप्स और ट्रिक्स सीखा करते थे, देखते-देखते मन में Youtube channel खोलने का ख्याल आया।
  • 2010 में Carry Minati ने First Youtube channel खोला था। जिसका नाम Stealth Fearzz था। इस चैनल में वह फुटबॉल के टिप्स एंड ट्रिक्स दिया करते थे।
  • Stealth Fearzz को 4 साल तक चलाया। अच्छा रिस्पांस ना मिलने की वजह से उन्होंने चैनल का नाम बदलकर Addicted रखा। जिसमें वह वीडियो गेम पर कॉमेंट्री किया करते थे इसके लिए वह सनी देओल और शाहरुख खान की मिमिक्री भी करते थे।
  • वह भी काम नहीं आया तो Carry minati ने फिर से चैनल का नाम बदलकर Leafyishere रख लिया, जिसमें वह Gameplay के दौरान रोस्टिंग करते थे।
  • 2015 में उस चैनल का नाम Carry Deol कर लिया। इस बार वह गेम प्ले के दौरान सनी देओल की आवाज में रोस्ट करते थे। लेकिन वह भी रास नहीं आया और उन्होंने आखिरकार चैनल को नाम कैरी मिनाटी का नाम रखा और आज इस Youtube channel को कौन नहीं जानता होगा भला।

carry minati jokes

कैरी मिनाटी से जुड़ी रोचक जानकारियां
  • शैक्षणिक कैरियर की बात करें तो कैरी मिनाटी ने 12th क्लास के दौरान ही यूट्यूब पर फोकस किया था। इसलिए इकोनॉमिक्स एग्जाम 1 दिन पहले उन्हें पेपर की तैयारी ना करने की वजह से नर्वसनेस हो गई। माता पिता ने उन्हें 1 साल स्कूल ड्रॉप करने की प्रमोशन दे दी थी। और 1 साल बाद उन्होंने डिस्टेंस एजुकेशन से 12वीं कंप्लीट की।
  • कैरी मिनाटी के करियर का टर्निंग प्वाइंट बीवी की वाइंस का रोस्ट था। दरअसल एक रिएक्शन चैनल परदेसी गर्ल में BB KI VINES वीडियो का रिएक्शन दिया था। जिस पर कैरी ने रोस्ट किया, इस वीडियो से इतनी लोकप्रियता मिलेगी वह पूरे यूट्यूब पर छा गए थे। बाद में परदेसी गर्ल (Pardeshi girl)और Carry minati के बीच रिलेशनशिप की अफवाह भी उड़ी थी।
  • स्कूल के समय में वह ओवरवेट के लिए जाने जाते थे। बाद में उन्हें फिटनेस रखने की बात सुनी और उन्होंने अपने डाइट पर कंट्रोल किया।
  • जानकर हैरानी होगी कैरी अपने यूट्यूब चैनल पर तकरीबन 200 वीडियो प्राइवेट(Private video) कर रखे हैं, जो एक बड़ी बात है।
  • 2017 में गोल्ड प्ले बटन मिला था। जब उनके एक मिलियन यानी 10 लाख सब्सक्राइब पूरे हुए थे।
  • Carry Minati को गुस्से की बीमारी है। उन्हें सांस लेने में घबराहट होती है।

कैरी मिनाती status

कॉन्ट्रोवर्सी
  • इतनी मेहनत के बाद भी कैरी का यूट्यूब चैनल डिलीट होने वाला था। क्योंकि कैरी ने हरियाणा के एक Bhim Narula नामक युवक का यूट्यूब चैनल मूवी टाल्की(Movie Talkies) को रोस्ट किया था। जिस वजह से भीम नरूला ने अजय नागर के यूट्यूब चैनल पर दो स्ट्राइक दिए थे। हालांकि स्ट्राइक हटाने के लिए भीम नरूला ने पैसे की डिमांड रखी थी।
  • अजय नगर का यूट्यूब चैनल रोस्ट पर आधारित है। इसलिए वह हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी में रहते हैं। अब हाल ही में टिक-टॉक वर्सेस यूट्यूब पर उन्होंने एक वीडियो बनाया है। जिसे उन्होंने 1 मई को रिलीज किया था। जो मई 2020 तक यूट्यूब में सबसे तेजी से लाइक पाने वाला वीडियो बन गया। वहीं इसके Memes और ट्विटर पर Trend कर है।
  • यूट्यूब पर क्रिंज कंटेंट की भीड़ पड़ी है जिसे टिक टॉक अपने सख्त नियम से उसे हटाने की भरपूर कोशिश कर रहा है। लेकिन इसी बीच Tik tokers Amir Siddiqui ने यूट्यूब को चुनौती देते हुए यूट्यूब को आड़े हाथ लिया। जिसपर यूट्यूबर ने भी अपने अपने ओपिनियन रखें हैं।
टिक-टॉक वर्सेस यूट्यूब
  • इसी बीच इंडिया का सबसे बड़ा रोस्टर कैरी मिनाटी ने भी अपनी वीडियो अपलोड की थी। जिसमें कैरी मिनाटी ने Amir Siddiqui को निशाने पर लेते हुए खूब टांग खींचा, और उनका मजाक बनाया है। वहीं TIKTOK और YOUTUBE पर गमहागमही का माहौल है तो कुछ टिकटोकर्स रमजान की बात कह कर इसे और आगे बढ़ाना चाहते हैं।
  • इस कंट्रोवर्सी को रोकने के लिए मिस्टर फैसु (टिक टॉक स्टार) ने कैरी को फोन किया था, जिसका जिक्र अजय नागर ने अपनी वीडियो में भी किया है।
  • Carry Minati अपने वीडियो को Editing करने के लिए एडोब प्रीमियर प्रो नामक वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हैं।
  • टिक-टॉक वर्सेस यूट्यूब के कंट्रोवर्सी का सबसे बड़ा फायदा Carry minati को मिला है। पिछले 3 दिन में उन्हें 4 मिलीयन सब्सक्राइबर्स मिले हैं। वही 2 दिन में सबसे ज्यादा लाइक पाने वाले भारतीय यूट्यूब वीडियो का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला।
  • 2020 के अनुसार कैरी मिनाटी उर्फ अजय नागर की कुल संपत्ति 3.8 मिलियन डॉलर(Carry minati net worth) है जो भारतीय मुद्रा में तकरीबन 3 करोड़ रुपए होती है।
carry minati yalgaar
  • Carry Minati का जन्म 12 जून 1999 में हुआ था, फिलहाल Carry minati age 21 वर्ष (2020 के अनुसार) है।
  • Quora के अनुसार कैरी मिनाटी 1 महीने में 10 से 15 लाख रुपए कमाते (Carryminati income) हैं। उनके आय का स्रोत गेमिंग स्पॉन्सर, एफिलिएट और यूट्यूब लाइव सुपरचैट है।
  • गानों की बात करें तो कैरी मिनाटी ने अब तक 9 गाने गाए हैं जिसमें Bye Pewdiepie, Charas Ganja, सक्सेस स्टोरी ऑफ स्क्रीन, Zindagi, ट्रिगर, रिटर्न ऑफ रेबल और डिस्ट्रेक बाय प्यूडाईपाई(Carryminati song name), Yalgaar है।

कैरी मिनाती

Carry Minati के नाम का मतलब

  • बहुत से लोग Carry Minati के नाम का मतलब जानना चाहते हैं। बता दें 2015 में उन्होंने कैरी देवल नाम का चैनल खोला था। जिसमें वह सनी देवल की आवाज में गेम प्ले करते थे और रोस्ट भी करते थे। काउंटर स्ट्राइक खेलते वक्त कैरी वर्ड का ज्यादा यूज करते देखा गया। जिसका मतलब वह अपने आपको अपने गेम मेट से सुपीरियर समझते थे। और मीनाटी उन्होंने रेंडम वर्ड रखा है।
  • अपने यूनिक कंटेंट, गेम प्ले के साथ रोस्टिंग आवाज, डार्क कॉमेडी और कठिन संघर्ष की वजह से मशहूर है
Carry Minati की Girlfriend
  • Carry Minati की Girlfriend के तौर पर परदेसी गर्ल को जाना जाता है। दरअसल परदेसी गर्ल एक रिएक्शन चैनल चलाती है। जिसमें बीवी के वाइंस के वीडियो पर रिएक्शन दिए थे और उसी वीडियो पर कैरी ने रोस्ट किया था, जो एक समय खूब वायरल हुई थी। हालांकि उनके बीच की रिलेशनशिप एक अफवाह भी हो सकती है।
  • घर का Address गाजियाबाद हरियाणा है। वैसे वह फैंस से मिलने से हिचकते हैं, हालांकि पब्लिक में वह आपसे जरूर मिलेंगे और अच्छा बर्ताव भी करेंगे।
Carry minati Yalgaar-

नेहा श्री आयु, फोटो, जीवनी…….. Neha shree biography\

विशाल पांडे का जीवन परिचय हिंदी में- Vishal pandey biography in hindi

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: