Box office king: असली बॉक्स ऑफिस किंग है ये सितारे

Box office king: असली बॉक्स ऑफिस किंग है ये सितारे

साबित हो लेकिन बड़े बजट और अच्छे स्टार कास्ट के बावजूद भी कई ऐसी फिल्में हैं जो बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों को पसंद नहीं आती है और धड़ाम हो जाती हैं। दोस्तों अगर हम बॉलीवुड में सबसे बड़े कलाकार की बात करें तो सलमान खान का नाम सबसे पहले लिया जाता है क्योंकि उन्होंने बॉलीवुड इतिहास की कई ऐसी फिल्में की हैं जिन्होंने ₹300 करोड़ से अधिक की कमाई करके रिकॉर्ड बनाया है। सलमान खान की बराबरी करने की बात हो तो साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता प्रभास ही एक ऐसे अभिनेता हैं जो सलमान खान के कंधे से कंधा मिलाकर चलते हैं और उनकी फिल्में भी सलमान खान की तरह तीन सौ करोड़ रुपए कमाने में कामयाब हो पाई हैं। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया है।

सलमान खान

वैसे तो बॉलीवुड में कई कलाकारों की फिल्मों ने 300 करोड़ रुपए की कमाई की है लेकिन सलमान खान बॉलीवुड के इकलौते अभिनेता हैं जिनकी तीन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपए तक की कमाई की है। इन फिल्मों में सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म टाइगर जिंदा है, बजरंगी भाईजान और सुल्तान शामिल है, इन फिल्मों को दर्शकों ने काफी प्यार दिया था जिसकी वजह से यह दुनिया भर में 300 करोड़ रुपए से अधिक कमाने में कामयाब हो गई थी।

प्रभास

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता सलमान खान की तरह ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री के हैंडसम अभिनेता प्रभास की भी तीन फिल्मों ने 300 करोड़ रुपए तक का कारोबार किया है। अगर हम प्रभास की 300 करोड़ वाली फिल्मों की बात करें तो इसमें बाहुबली और बाहुबली 2 जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में शामिल है इसके अलावा प्रभास की फिल्म साहो ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था और इसने तीन सौ करोड़ रुपए कमा कर सलमान खान की बराबरी की थी।

आमिर खान

वैसे तो बॉलीवुड में आमिर खान की फिल्मों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और उनकी फिल्मों ने काफी अच्छी कमाई करने के रिकॉर्ड को बनाया है लेकिन अगर हम तीन सौ करोड़ रुपए कमाने की बात करें तो आमिर खान की दो फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। इन फिल्मों में आमिर खान की मशहूर फिल्म पीके और दंगल है इन दोनों ही फिल्मों को दर्शकों ने काफी ज्यादा प्यार दिया था और आमिर खान की फैन फॉलोइंग को देखते हुए ऐसा माना जाता है कि वह जल्द ही एक और फिल्म लेकर आएंगे जो 300 करोड़ का कलेक्शन करके सलमान खान और प्रभास की बराबरी करेंगे।

रजनीकांत

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के अमिताभ बच्चन कहे जाने वाले मशहूर फिल्म अभिनेता रजनीकांत भी अपने कैरियर में 300 करोड़ रुपए कमाने वाली फिल्म में काम करने में कामयाब हो गए, अभिनेता रजनीकांत की फिल्म 2.0 ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था और इस फिल्म का कलेक्शन 300 करोड़ पार कर गया था, इस फिल्म को तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषा में रिलीज किया गया था जिसे दर्शकों ने काफी प्यार दिया था।

रणवीर कपूर

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक फिल्म संजू में रणबीर कपूर ने संजय दत्त की भूमिका निभाया था और इस फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था। दर्शकों ने संजय दत्त की बायोपिक फिल्म को देखने में इतनी दिलचस्पी दिखाई कि यह फिल्म 300 करोड़ रुपए की कमाई करने में कामयाब हो गई थी।

रितिक रोशन

बॉलीवुड के सबसे फिट और हैंडसम अभिनेता ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड की तमाम फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया है और उनकी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करती हैं लेकिन अगर हम तीन सौ करोड़ रुपए कमाने वाली फिल्म की बात करें तो रितिक रोशन की फिल्म वार ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का कलेक्शन किया था।

रामचरण और जूनियर एनटीआर

हाल ही में रिलीज हुई एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म आर आर आर ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था और इस फिल्म में रामचरण और जूनियर एनटीआर ने बेहतरीन भूमिका निभाया था जिसके कारण यह फिल्म 300 करोड़ रुपए का कलेक्शन करने में कामयाब हो गई थी।

यश

साउथ के सुपरस्टार अभिनेता यश की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म केजीएफ 2 ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया है जिसके कारण सुपरस्टार यश 300 करोड़ रुपए कमाने वाली फिल्म के लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: