Bollywood Worst movie: समय की बर्बादी है बॉलीवुड की इन 13 फिल्मों को देखना

Bollywood Worst movie: समय की बर्बादी है बॉलीवुड की इन 13 फिल्मों को देखना

बॉलीवुड कभी-कभी ऐसी फिल्में बना जाती है जिसे देखकर लोग काफी ज्यादा परेशान हो जाते हैं। इस फिल्म का नाम सुनते ही लोगों का मूड खराब हो जाता है और लोग गुस्से में यह कह लग जाते हैं की निर्माताओं ने इन फिल्मों को सिर्फ उन्हें परेशान करने के लिए बनाया है। यह फिल्में काफी कम कमाई कर पाती है जिससे मेकर्स को काफी घाटा हो जाता है हमारे लिस्ट में एक ऐसी फिल्म भी है जिसे बनाने के बाद फिल्म के एक हीरो ने सब से माफी भी मांगी थी।

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान तो आप सभी को याद ही होगी इस फिल्म में बॉलीवुड के कई बड़े-बड़े सेलिब्रिटी ने काम किया था। बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन जी भी इस फिल्म में नजर आए थे। इसके अलावा इस फिल्म में आमिर खान के साथ साथ कैटरीना कैफ ने भी काम किया था। इससे निर्माता को काफी ज्यादा उम्मीद थी। लेकिन यह फिल्म कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाई। इसकी जगह पर दर्शकों के द्वारा इस फिल्म के बारे में नेगेटिव रिव्यू दी कि जिसके बाद इस फिल्म के हीरो आमिर खान ने इस फिल्म को बनाने के लिए सभी से माफी मांगी।

तीस मार खान

इस फिल्म का एक गाना शीला की जवानी तो सभी को याद ही होगी। इस फिल्म से ज्यादा इस गाने ने पापुलैरिटी कमाई थी। लोग इस गाने को सुनना काफी ज्यादा पसंद करते थे। इस फिल्म के बारे में अगर हम बात करें तो यह फिल्म काफी ज्यादा फ्लॉप रही है। इस फिल्म मे अक्षय कुमार ने एक चोर का किरदार निभाया था। जो कि चोरी करने में काफी ज्यादा माहिर है। कॉमेडी से भरपूर इस फिल्म की कहानी को लोगों ने पसंद नहीं किया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा बड़ी फ्लॉप साबित हुई। यहां तक की इस फिल्म के कॉमेडी सींस को भी दर्शकों ने काफी ज्यादा बेकार बताया।

रेस 3

रेस पार्ट वन और पार्ट 2 में निर्माताओं ने सैफ अली खान को कास्ट किया था। और यह फिल्म काफी ज्यादा हिट भी रही थी। लेकिन रेस 3 के लिए निर्माताओं ने सलमान खान को कास्ट करना ज्यादा सही समझा। इसके अलावा इस फिल्म में अनिल कपूर, जैकलिन फर्नांडिस, बॉबी देओल जैसे सेलिब्रिटी थे। इसके बाद भी यह फिल्म काफी ज्यादा फ्लॉप रही इस के फ्लॉप होने का कारण कुछ लोग बताते हैं कि उन दौरान बायकॉट बॉलीवुड का नारा काफी जोरों पर था। जिसके कारण सलमान खान के इस फिल्म को काफी ज्यादा नुकसान हुआ।

जानी दुश्मन एक अनोखी कहानी

निर्माताओं के काफी ज्यादा मेहनत के बाद भी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई। बात करें इस फिल्म की स्टार कास्ट की तो इस फिल्म में सनी देओल, राज बब्बर ,अक्षय कुमार ,सुनील शेट्टी, सोनू निगम जैसे बड़े-बड़े सेलिब्रिटी होने के बाद भी यह फिल्म कुछ ज्यादा जलवा नहीं दिख पाई। बात करें इस फिल्म के एडिटिंग की तो इस फिल्म के एडिटिंग टीम ने इस फिल्म में काफी ज्यादा वीएफएक्स डाला था। जो कि उस समय के हिसाब से काफी ज्यादा बेहतर थी इसके बावजूद फिल्म फिल्म के कलाकारों के बेकार प्रदर्शन के कारण काफी ज्यादा फ्लॉप रही।

हिम्मतवाला

यह फिल्म 80 के दशक में आई फिल्म हिम्मतवाला जिसमें जितेंद्र जी और श्रीदेवी ने काम किया था का रीमेक है। निर्माताओं को इस बात की उम्मीद थी यह फिल्म भी उस पुराने फिल्म की तरह ही पॉपुलरटि कमा पाएगी। जिसके लिए इस फिल्म में अजय देवगन और तमन्ना भाटिया को लीड रोल के लिए कास्ट किया और इस फिल्म में परेश रावल जी को बतौर कॉमेडियन कास्ट किया गया। इतने अच्छे कलाकार होने के बावजूद इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर कुछ बड़ा कमाल नहीं किया। और यह एक काफी बड़ी फ्लॉप फिल्म साबित हुई।

देशद्रोही

इस फिल्म को देखने के बाद दर्शकों ने इस फिल्म को काफी ज्यादा बुरा भला कहना शुरू कर दिया। बात करें इस फिल्म के एक्टर केआरके की तो वह अक्सर काफी ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी नजर आते हैं। क्योंकि बॉलीवुड रिलीज होने वाली फिल्मों के बारे में बुरा भला कहने में उनका हाथ कोई भी नहीं पकड़ सकता। लेकिन जब उन्होंने अपनी खुद की फिल्म की तो इस फिल्म को देखकर दर्शकों ने इस फिल्म को देखना ही नहीं चाहा या फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई।

एक्शन रिप्ले

इस फिल्म के बारे में अगर बात करें तो इस फिल्म में मेकर्स ने काफी ज्यादा कॉमेडी का तड़का लगाने की कोशिश की है । बात करें इस फिल्म की तो इस फिल्म में हमें अक्षय कुमार और ऐश्वर्या राय लीड रोल में नजर आए हैं। इस फिल्म को दर्शकों ने थोड़ा भी पसंद नहीं किया जिसके कारण यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई। आज भी जब यह फिल्म टीवी पर कभी-कभी दिखाई जाती है। तो लोग इसे देखना बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं बात करें इस फिल्म की तो कॉमेडी के नाम पर इस फिल्म में कुछ भी परोस दिया गया है।

बूम

इस फिल्म को दर्शकों ने थोड़ा सा भी पसंद नहीं किया। इस फिल्म में काफी ज्यादा बोल्ड सीन दिखाए गए हैं। जिसे एक भद्दी फिल्म कह कर दर्शकों ने सिरे से नकार दिया। आपको बताएं इस फिल्म के बारे में तो यह फिल्म 2003 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में बॉलीवुड के एक बड़े सुपरस्टार अमिताभ बच्चन जी भी नजर आए। इस फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो इस फिल्म में गैंगस्टर की जिंदगी के बारे में दिखाया गया है। इस फिल्म की एक और खास बात है कि इस फिल्म से ही कैटरीना कैफ ने अपने करियर की शुरुआत की थी।

रामगोपाल शर्मा की आग

जितना बेकार इस फिल्म का नाम है उससे भी ज्यादा बेकार इस फिल्म का परफॉर्मेंस रहा। इस फिल्म को दर्शकों ने खूब खरी-खोटी सुनाई आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म में एक बहुत ही पॉपुलर फिल्म शोले की कॉपी करनी चाहि। लेकिन फिल्म शोले की बराबरी करना बॉलीवुड हो या टॉलीवुड किसी भी फिल्म के बस की बात नहीं। यह फिल्म तो शोले की बराबरी तो नहीं कर पाई लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इतनी बड़ी फ्लॉप हुई कि लोग आज भी इसका नाम एक फ्लॉप फिल्म के रूप में याद रखते हैं। बात करें इस फिल्म की स्टारकास्ट तो इस फिल्म में हमें आज काफी ज्यादा पॉपुलर हुए हीरो अजय देवगन नजर आए थे।

आप का सुरूर

इस फिल्म में हिमेश रेशमिया और हंसिका को कास्ट किया गया था। इतनी बड़ी फ्लॉप रही जितना आप सोच भी नहीं सकते हैं। इस फिल्म ने निर्माताओं को काफी ज्यादा निराश किया। इस फिल्म को idmb ने बस 2.1 की रेटिंग दी है। इस फिल्म की कहानी को देखने के बाद दर्शकों ने अपना सिर फोड़ना शुरू कर दिया। जिसके बाद हिमेश रेशमिया की छवि इतनी ज्यादा खराब हुई थी कि लंबे समय तक लोग उनकी फिल्में देखना ही नहीं चाहते थे।

कर्ज

हिमेश रेशमिया का परफॉर्मेंस बतौर हीरो फिल्मों की में कुछ ज्यादा अच्छा नहीं है। उन्होंने कई फिल्मों को अपनी एक्टिंग से डूबा दिया है। बात करें फिल्म कर्ज़ की तो यह 1980 में आई फिल्म कर्ज़ का रीमेक है। मेकर्स को इस फिल्म से काफी ज्यादा उम्मीदें थी। लेकिन हिमेश रेशमिया के बेकार से एक्टिंग के कारण यह फिल्म काफी फ्लॉप साबित हुई। जिसके बाद हिमेश रेशमिया को बताओ हीरो काम मिलना बंद सा हो गया।

द लीजेंड ऑफ द्रोण

इस फिल्म के लिए मेकर्स ने अभिषेक बच्चन और प्रियंका चोपड़ा को कास्ट किया था। और हम सभी से यह बात छुपी नहीं है कि अभिषेक बच्चन कितने अच्छे हीरो हैं इन्हें आज के डेट में धूम सीरीज के अलावा और कहीं काम नहीं मिलता है। अभिषेक बच्चन की ज्यादातर फिल्में फ्लॉप साबित होती हैं ।वही अंजाम उनकी इस फिल्म का भी हुआ आपको बता दें यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतनी बुरी तरह से पिट गई कि लोगों ने इस फिल्म के मेकर्स पर सवाल उठाना शुरू कर दिया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: