इन 5 बड़ी फिल्मों की स्क्रिप्ट समझ नहीं पाए थे बॉबी देवल, सारे हुए सुपरहिट

boby deol

बॉबी देओल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘बरसात’ से की थी। उस समय बॉबी देओल की उम्र 26 साल की थी। इस फिल्म में बॉबी देओल के साथ ट्विंकल खन्ना मुख्य भूमिका में नजर आई थी, इस फिल्म के लिए बॉबी को फिल्म फेयर बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवार्ड भी मिला था। बॉबी देवल 27 साल से इंडस्ट्री में बने हुए हैं। उनकी आखिरी फिल्म ‘रेस 3’ थी। इसके साथ वह अभी ओटीटी प्लेटफॉर्म में भी डेब्यू कर चुके हैं। ओटीटी प्लेटफार्म में उनके वेब सीरीज ‘आश्रम’ को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

यह सीरीज ओटीपी के इतिहास की बेस्ट वेब सीरीज में से एक है। आज हम आपको इस लिस्ट में कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जिस फ़िल्मों को पहली पसंद बॉबी देओल थे पर बॉबी देओल के इनकार करने के बाद यह फिल्म किसी दूसरे स्टार के हाथ में चली गई। तो चलिए एक नजर डालते हैं फिल्मों पर…

जब वी मेट

इम्तियाज अली निर्देशित लव ड्रामा ‘जब वी मेट’ को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म में शाहिद कपूर और करीना कपूर लीड रोल में थे, इन दोनों की जोड़ी आज भी दर्शकों के दिलों में जिंदा है। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। पर बता दे इस सुपरहिट फिल्म का ऑफर सबसे पहले बॉबी देओल और आयशा टाकिया को दिया गया था पर दोनों सितारों ने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया जिसके बाद यह फिल्म शाहिद और करीना के झोले में गई और यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।

करण अर्जुन

‘करन अर्जुन’ बॉलीवुड की क्लासिक फिल्मों में से एक है। आज भी इस फिल्मों के किरदारों याद किया जाता है। इस फिल्म ने ही बॉलीवुड के दोनों खान को पहचान दिलाई और उनकी दोस्ती की पहचान भी बन यह फिल्म। पर बता दे इस सुपरहिट फिल्म का ऑफर सबसे पहले दोनों भाई सनी और बॉबी देओल को दिया गया था। पर सनी देओल ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था और बॉबी देवल तो उस समय अपनी पहली फिल्म ‘बरसात’ को लेकर बिजी चल रहे थे। जिस कारण वह इस फिल्म को नहीं कर पाए।

36 चाइना टाउन

अब्बास मस्तान ने ’36 चाइना टाउन’ फिल्म की स्क्रिप्ट बॉबी देवल, तुषार कपूर और अक्षय खन्ना को ध्यान में रखकर ही लिखी थी। बॉबी देओल किसी कारणवश इस फिल्म को नहीं कर पाए, जिस कारण बॉबी देओल का किरदार शाहिद कपूर को दिया गया।

युवा

मणिरत्नम निर्देशित ‘युवा’ जो साल 2004 में आई थी। फिल्म में अजय देवगन, अभिषेक बच्चन और विवेक ओबरॉय मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म ऑफर पहले बॉबी देओल को दिया गया था पर बॉबी देओल के इनकार करने के बाद यह फिल्म अजय देवगन को दिया गया।

ये जवानी है दीवानी

सुपरहिट फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ का भी ऑफर बॉबी देओल को मिला था। जी हां ‘ये जवानी है दीवानी’ में कुणाल रॉय कपूर का रोल पहले बॉबी देओल को ऑफर किया गया था, पर उस समय बॉबी देवल ‘यमला पगला दीवाना 2’ की शूटिंग में बिजी थे, जिस कारण उन्होंने इस फिल्म के ऑफर को इंकार कर दिया। बाद में यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: