भाग्यश्री उम्र, पति, बेटा, बेटी, करियर और जीवन परिचय – Bhagyashree Biography in Hindi

Bhagyashree

महाराष्ट्र के एक रॉयल फैमिली में जन्मी बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री भाग्यश्री (Bhagyashree) का जन्म 23 जनवरी 1969 को सांगली महाराष्ट्र में हुआ था। इनकी उम्र 53 वर्ष है। भाग्यश्री ने भले ही हिंदी फिल्मों से डेब्यू किया था लेकिन उन्होंने भारत के अलग-अलग भाषाओं में फिल्में की हैं, जिसमें मुख्य रुप से तेलुगू, तमिल, कन्नड़, भोजपुरी भाषा शामिल है।

भाग्यश्री ने बॉलीवुड के अलावा टेलीविजन पर भी धारावाहिक में काम किया है और यह बांग्लादेशी फिल्म में भी काम कर चुकी है। भाग्यश्री ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा महाराष्ट्र के कई अलग-अलग स्कूलों में पूरी की इसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र के ही कॉलेज से बैचलर ऑफ कॉमर्स की डिग्री प्राप्त की है। भाग्यश्री फिल्मों के अलावा कई प्रकार के सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी हैं और वह महाराष्ट्र सरकार के कई अलग-अलग कार्यक्रमों की ब्रांड एंबेसडर भी है।

Also Read : श्रद्धा कपूर

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Bhagyashree Body Measurements

अपनी खूबसूरती और मासूमियत के लिए बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को टक्कर देने वाली भाग्यश्री की लंबाई 163 सेंटीमीटर है और इनका वजन 55 किलोग्राम के आसपास है। 53 साल की हो चुकी भाग्यश्री का फिगर आज भी बेहद लाजवाब है और उनके फिगर का साइज 35-24-34 है जिसकी वजह से इतनी ज्यादा उम्र होने के बाद भी वो बेहद हॉट नजर आती है।

माता – पिता एवं परिवार

भाग्यश्री के पिता का नाम विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन है और वह महाराष्ट्र के सांगली के राजा थे वहीं उनकी माता का नाम राजलक्ष्मी पटवर्धन है, भाग्यश्री की दो और बहने हैं जिनका नाम मधुवंती पटवर्धन और पूर्णिमा पटवर्धन है जोकि भाग्यश्री की तरह ही बेहद खूबसूरत हैं‌।

Bhagyashree
Bhagyashree

भाग्यश्री के पति, बेटा और बेटी के बारे में जानिए

भाग्यश्री बहुत खूबसूरत है और वह एक राजकुमारी है, सुपरस्टार सलमान खान के साथ भी उनका नाम जुड़ चुका है। भाग्यश्री ने 1990 में मशहूर बिजनेसमैन हिमालय दासानी के साथ काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी कर लिया था और इन दोनों की एक बेटी और एक बेटा है।

इनकी बेटी का नाम अवंतिका दासानी है जिनका जन्म 1995 में हुआ था और यह भाग्यश्री की तरह ही बहुत खूबसूरत है जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होती रहती है।

वहीं भाग्यश्री का एक बेटा है जिसका नाम अभिमन्यु दासानी है और वह बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म अभिनेता है, 2019 में रिलीज हुई उनकी फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता काफी फेमस हुई थी और इस फिल्म के लिए उन्हें 2019 में फिल्म फेयर का बेस्ट डेब्यू एक्टर अवार्ड मिला था।

फिल्मी करियर

भाग्यश्री सबसे पहली बार 1987 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले मशहूर धारावाहिक कच्ची धूप में नजर आई थी और यह धारावाहिक उस वक्त काफी फेमस हुआ था।

एक एक्ट्रेस के तौर पर भाग्यश्री ने 1989 में सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार किया से अपने करियर की शुरुआत की थी और इस फिल्म में उन्होंने सुमन नाम के मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया था जो कि काफी फेमस हुआ था। इस फिल्म की सफलता के बाद भाग्यश्री ने हिमालय दासानी के साथ शादी कर लिया था और 1990 में उनकी तीन फिल्में रिलीज हुई जिसमें कैद में है बुलबुल, त्यागी और पायल थी। 1993 में ये फिल्म घर आया मेरा परदेसी में नजर आई थी जो कि काफी मशहूर फिल्म थी हिंदी फिल्मों में सफलतापूर्वक काम करने के बाद उन्होंने 1998 में तेलुगु फिल्म युवारत्न राना से तेलुगु फिल्मों में डेब्यू किया था।

भाग्यश्री ने अपनी खूबसूरती और टैलेंट के दम पर मशहूर टेलीविजन शो सीआईडी और कभी-कभी में के भी कुछ एपिसोड में अभिनय किया है। इन्होंने पैराणीक कथाओं पर आधारित फिल्म मां संतोषी मां में 2003 में बेहतरीन किरदार निभाया था। इसके बाद यह फिल्म हमको दीवाना कर गए में 2006 में और रेड अलर्ट फिल्म में 2010 में नजर आई थी।

इन फिल्मों में काम करने के बाद भाग्यश्री ने अपने करियर में कुछ दिनों तक किसी भी कार्यक्रम में काम नहीं किया लेकिन 2006 में वह टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक लौट आओ त्रिशा में नजर आई।

इसके बाद वह एक कन्नड़ फिल्म में भी अभिनय करते हुए दिखी थी जिसके बाद उन्होंने 2014 में रिलीज हुई प्रसिद्ध फिल्म टू स्टेट्स में अभिनय किया था।

भाग्यश्री अभी भी फिल्मों में एक्टिव है और मशहूर अभिनेता प्रभास की फिल्म राधेश्याम में उनकी मां का किरदार निभाते हुए नजर आई हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: