Best Web Series in Hindi 2022: महिलाओं को जरूर देखनी चाहिए यह 5 वेब सीरीज, हिंदी में है उपलब्ध

महारानी

Best Web Series in Hindi 2022: पिछले कई सालों से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज (Web Series) को काफी पसंद किया जा रहा है और कई बड़े बॉलीवुड कलाकार भी अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज में अभिनय करते हुए नजर आ रहे हैं। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सफल ना होने के कारण अब बॉलीवुड के बड़े-बड़े कलाकार ओटीटी की तरफ अपना रुख कर रहे हैं और आज हम आपको ओटीटी की कुछ ऐसी वेब सीरीज (Web Series) के बारे में बताने जा रहे हैं जो महिलाओं के जोश और जज्बे को दिखाती है।

कोरोना वायरस के वजह से एक तरफ जहां पूरे देश भर में लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा वहीं बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री पूरी तरह से घाटे में चली गई। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में आजकल फिल्में ज्यादा नहीं चलती है और दर्शक भी अब बॉलीवुड फिल्मों में ज्यादा रुचि नहीं ले रहे हैं, इसी को ध्यान में रखते हुए अब बड़े-बड़े फिल्म निर्माता ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी फिल्मों को रिलीज कर रहे हैं। Also Read: Top 10 Best Web Series in Hindi.

ये रहे बेस्ट वेब सीरीज जो हिंदी में है उपलब्ध

आर्या
आर्या

आर्या

ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार की सबसे बहुचर्चित वेब सीरीज आर्या को तो आपने जरूर देखा होगा, सुष्मिता सेन के बेहतरीन अभिनय से सजी वेब सीरीज आर्या के दो भाग आ चुके हैं, इस वेब सीरीज के पहले भाग आर्या में सुष्मिता सेन ने अपने बेहतरीन अभिनय का परिचय दिया था जिसके बाद इस वेब सीरीज की कहानी और सुष्मिता सेन के बेहतरीन अभिनय के कारण यह वेब सीरीज सुपरहिट साबित हुई थी और इस वेब सीरीज के निर्माताओं ने इसका दूसरा भाग हाल ही में रिलीज किया जिसे भी दर्शक काफी प्यार दे रहे हैं। इस वेब सीरीज में सुष्मिता सेन ने अपने परिवार को बचाने के लिए काफी जोश और जज्बे के साथ परेशानियों का डटकर मुकाबला किया है इसी कारण यह वेब सीरीज दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब हुई है और एक महिला के द्वारा इतना बेहतरीन अभिनय देखकर दर्शक इस वेब सीरीज की खूब तारीफ करते हैं।

महारानी
महारानी

महारानी

ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव की सबसे बेहतरीन वेब सीरीज मानी जाने वाली महारानी को तो आपने जरूर देखा होगा बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने इस वेब सीरीज में रानी नामक एक महिला का किरदार निभाया है जो कि काफी साधारण परिवार से ताल्लुक रखती है लेकिन वह संयोगवश मुख्यमंत्री बन जाती है। यह वेब सीरीज पूरी तरह से बिहार की राजनीति पर आधारित है और एक अनपढ़ और सीधी-सादी गांव की महिला मुख्यमंत्री बनती है तो किस प्रकार की परेशानियों का उसे सामना करना पड़ता है इस वेब सीरीज में यही प्रदर्शित करने की कोशिश किया गया है। लोगों का मानना है कि इस वेब सीरीज की कहानी बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के जीवन से मिलती है, हालांकि फिल्म में ऐसा कोई दावा नहीं किया गया है लेकिन फिर भी फिल्म की कहानी काफी अच्छी है जिसे दर्शक देख कर खूब तालियां बजाते हैं।

लैला
लैला

लैला

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की जबरदस्त वेब सीरीज लैला ने रिलीज होने के बाद दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में ज्यादा समय नहीं लिया‌‌। यह वेब सीरीज एक महिला के ऊपर आधारित है जो कि अपने पति की अचानक हत्या होने के बाद अपने बच्चे की तलाश में दर-दर भटकती है और वह इस दौरान ऐसी जगह पर फंस जाती है जहां महिलाओं पर बेहद अत्याचार किया जा रहा है। इस वेब सीरीज में दिखाए गए महिलाओं के अत्याचार को देखकर हर दर्शक की रूह कांप गई, आप इस वेब सीरीज को अगर नहीं देखे हैं तो जरूर देखिए हम आशा करते हैं कि आपको महिला की जज्बे और जोश पर आधारित यह वेब सीरीज जरूर पसंद आएगी।

गीली पुच्ची
गीली पुच्ची

गीली पुच्ची

कोंकणा सेन शर्मा और अदिति राव हैदरी के अभिनय से सजी बेहतरीन वेब सीरीज गीली पुच्ची लोगों को काफी पसंद आई थी। यह वेब सीरीज समाज में फैले महिलाओं के प्रति दुर्व्यवस्था को प्रदर्शित करती है, इस वेब सीरीज में यह दिखाने की कोशिश किया गया है कि एक महिला को समाज में सम्मान पाने के लिए कितनी मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है और वह समाज में खुद को स्थापित करने के लिए किन किन परेशानियों से गुजरती है। यह वेब सीरीज इन दोनों ही अभिनेत्रियों के बेहतरीन अभिनय के कारण और भी अच्छी हो गई थी और इस वेब सीरीज को बनाने वाले निर्माता ने काफी मेहनत किया है यह वेब सीरीज देखने के बाद आप खुद समझ जाएंगे।

दोस्तों यह सभी वेब सीरीज आपको कैसी लगती है हमें जरूर बताइएगा और अगर आपने अभी तक इनमें से कोई भी वेब सीरीज नहीं देखी है तो आप जरूर देखिए हम आशा करते हैं कि आपको यह जरूर पसंद आएंगे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: