बरखा सिंह का जीवन परिचय | Barkha Singh Biography in Hindi

बरखा सिंह बॉलीवुड एक्ट्रेस, चाइल्ड आर्टिस्ट व मॉडल है। बरखा ने काफी छोटी उम्र से मॉडलिंग की दुनिया मे कदम रख दिया था और साथ ही ये बॉलीवुड की जानी मानी चाइल्ड आर्टिस्ट भी है। Barkha Singh ने फ़िल्म मुझसे दोस्ती करोगे में करीना कपूर के बचपन के किरदार से लोकप्रियता बटोरी थी और लोग तब से ही इन्हें छोटी करीना भी कहने लगे हैं। वह कई पॉपुलर ब्रांड की मॉडलिंग और प्रमोशन भी कर चुकी हैं।

Barkha Singh ने केवल 10 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म में काम किया था और उनकी पहली फिल्म मुझसे दोस्ती करोगी थी।

तो चलिए टीवी एक्ट्रेस Barkha Singh की उम्र, लंबाई, फिगर साइज, Net Worth, बॉयफ्रेंड, पति इत्यादि के बारे में जानते हैं.

बरखा सिंह की उम्र कितनी है?

बॉलीवुड एक्ट्रेस बरखा सिंह का जन्म 3 अगस्त 1992 को बीकानेर, राजस्थान में हुआ था। इनके माता पिता के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त नही है। इनकी एक बहन है, जिसका नाम चांदनी हैं। बरखा की शिक्षा मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से हुई थी और इन्होंने मॉस मीडिया से बीए हॉनर किया है। इन्होंने मास्टर्स की डिग्री सोशियोलॉजी में ली है।

Barkha Singh ने बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग की दुनिया मे पैर जमाये हुए है। इन्होंने महज 10 साल की उम्र में मॉडलिंग स्टार्ट कर दी थी और यह कई पॉपुलर ब्रांड जैसे अमेजन, कोका-कोला, कैडबरी और क्लिनिक प्लस जैसे विज्ञापन में नज़र आ चुकी हैं। यहीं से बरखा की नेटवर्थ में वृद्धि होनी शुरू हुई थी।

Also Read: दिशा पटानी उम्र, बॉयफ्रेंड, हसबैंड, इंस्टाग्राम फोटो और जीवन परिचय के बारे में हिंदी में जानिए

Barkha Singh
Barkha Singh

बरखा सिंह फिल्मी करियर | Barkha Singh Acting Carrer

फिल्मों में इनके अभिनय की शुरुआत साल 2002 में आई फ़िल्म मुझसे दोस्ती करोगे से हुई थी, इस फ़िल्म में इन्होंने करीना कपूर के बचपन का रोल निभाया था और वह परिणीता, अपना आसमान और समय आदि फिल्मों में भी अभिनय कर चुकी हैं।

छोटे पर्दे पर इनके करियर की शुरुआत साल 2013 में आये टीवी शो ये है आशिकी से हुई। इसके अलावा Barkha Singh ने चैनल वी पर वीडियो जॉकी के रुप मे भी काम किया है।

बरखा सिंह हाइट और फिगर साइज | Barkha Singh Height & Figure Size

2013 में आई टीवी सीरियल ये है आशिकी से लोकप्रियता मिली थी। तब उनकी उम्र 21 वर्ष थी उन्होंने बेहद कम उम्र में एक अच्छी फैन बेस बनाई थी। 29 वर्ष की उम्र में Barkha Singh एक परफेक्ट फिगर की मालकिन है.

सबसे पहले Barkha Singh की हाइट की बात करते हैं जो 5 फुट 5 इंच है और यह 165 सेंटीमीटर, 1.65 मीटर के बराबर होती है. फिगर साइज 34-26-36 है जो एक परफेक्ट फिगर साइज मानी जाती है. शायद इसीलिए लोग बरखा के बॉयफ्रेंड के बारे में भी सर्च करते हैं।

Barkha Singh
Barkha Singh

बरखा सिंह का बॉयफ्रेंड कौन है?

Barkha Singh अपनी इंस्टाग्राम पर बेहद एक्टिव रहती है। वह अक्सर अपनी बहन चांदनी सिंह की तस्वीरें शेयर करती हैं। उनकी बहन चांदनी सिंह बेहद खूबसूरत है। हालांकि बरखा अपने पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सेंसिटिव है।

उन्हें अपने बॉयफ्रेंड के बारे में किसी भी तरह का भी स्टेटस देते नहीं देखा है और ना ही वह अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस बात की जिक्र करती हैं। ऐसे में बरखा के पति के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है।

बरखा सिंह का संक्षिप्त जीवनी – Barkha Singh Bio/wiki hindi

असली नामबरखा सिंह
लोकप्रिय और प्रसिद्ध किरदारगर्ल्स ऑन टॉप 2016 में जिया सेन का किरदार
डेब्यू (लीड एक्ट्रेस)ये है आशिकी (2013)
बहन का नामचांदनी सिंह
शैक्षणिक योग्यताM.A. (सोशियोलॉजी)
जाति/ धर्महिंदू (राजपूत)
बॉयफ्रेंड का नामसिंगल
पतिअविवाहित
जन्म तिथि3 अगस्त 1993
उम्र29 वर्ष
लंबाई5 फुट 5 इंच, 165 सेंटीमीटर, 1.65 मीटर
वजन50 किलोग्राम लगभग
फिगर साइज34-26-36
नेट वर्थ3 मिलियन डॉलर
भारतीय मुद्रा में नेट वर्थ21 करोड़ रुपए +
सैलरीएक लाख रुपए प्रति एपिसोड
Barkha Singh
Barkha Singh

बरखा सिंह की कुल संपत्ति कितनी है?

Barkha Singh ने महज 4 साल की उम्र में अभिनय की दुनिया में कदम रखा था और आज वह मॉडलिंग जगत का चर्चित चेहरा है। इन्होंने कई बड़े ब्रांड के लिए काम किया है। उन्होंने नाम कमाने के साथ साथ काफी अच्छी कमाई भी की है। आज हम एक्ट्रेस बरखा की लाइफ स्टाइल, घर, कार और उनकी संपत्ति के बारे में बात करने जा रहे हैं।

बरखा की कुल संपत्ति 3 मिलियन डॉलर है जो भारतीय मुद्रा में 21 करोड़ से भी ज्यादा की मालकिन है। इनकी कमाई का अधिकतर हिस्सा फिल्मों की फीस और विज्ञापन से आता है।

यह कई इंटरनेशनल ब्रांड के लिए काम कर चुकी हैं। पैसा इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि वह टीवी इंडस्ट्री की हाईएस्ट पैड अभिनेत्रियों में सुमार करती हैं।

Barkha Singh एक शो या वेब सीरीज के लिए $5000 चार्ज करती हैं। बरखा की Net Worth में बढ़ोतरी का है ये सबसे बड़ा कारण है। भारतीय मुद्रा में बरखा की फीस करीब 3.5 लाख रुपए प्रति एपिसोड है। Barkha Singh ने कई टीवी शो जैसे ये है आशिकी, एम टीवी फनाह में अभिनय किया है।

बरखा कई बड़े कंपनियों की ब्रांड एंबेसडर भी रह चुकी है। वह कैडबरी, कोका-कोला और क्लीनिक प्लस जैसे बड़े ब्रांड के विज्ञापन में नज़र आ चुकी है।

यूट्यूब के जरिये भी अच्छी कमाई करती है। इनका एक यूट्यूब चैनल भी है और इस यूट्यूब चैनल पर 272K से ज्यादा सब्सक्राइब है। ये अपने यूट्यूब चैनल पर Vlog वीडियो अपलोड करती हैं।

बरखा सिंह कार कलेक्शन | Barkha Singh

Barkha Singh के पास Tata Altroz, CIAZ जैसी महंगी कार है। वह काफी नेकदिल इंसान है और वो NGO के लिए डोनेट भी करती हैं। हालांकि उन्होंने अपनी डोनेशन की जानकारी किसी को नही दी है।

दरअसल बरखा टाटा अल्टरोज कार की प्रमुख मॉडल है। वह इस कार की मॉडलिंग करती हैं। उन्होंने हाल ही में अपनी मन पसंदीदा कार जैगुआर एक्सेल खरीदी है और उसकी तस्वीर अपने फेसबुक पर शेयर की थी।

फाइनल वर्ड्स

Barkha Singh बेहद क्यूट और खूबसूरत टीवी एक्ट्रेस है। उन्होंने महज 4 वर्ष की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करना शुरू किया था और आज उनकी सभी टीवी सीरियल और वेब सीरीज हिट होती है। बरखा एड्स और एडवर्टाइज के कारण भी लोकप्रिय हुई है। उन्होंने क्लीनिक प्लस, कैडबरी मिल्क और कोको कोला जैसे मशहूर ब्रांड्स के लिए काम किया है.

इस लेख में हमने बरखा सिंह के टीवी शोज, बॉयफ्रेंड, उम्र, हाइट, फिगर साइज और जीवन परिचय का जिक्र किया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: