Bachchan Pandey, RRR and Gangubai Kathiawadi Release on OTT: जानिए किस ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होंगी ये फिल्में

Bachchan Pandey, RRR and Gangubai Kathiawadi Release on OTT

Bachchan Pandey, RRR and Gangubai Kathiawadi Release on OTT: पिछले कुछ समय से ज्यादातर फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज हो रही हैं वहीं कुछ फिल्में थियेटर में रिलीज तो हुई लेकिन करोना महामारी के वजह से दर्शक सिनेमाघरों में जाने से डर रहे हैं और इसके कारण बॉलीवुड फिल्मों का कारोबार खराब चल रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए अब आने वाली कुछ फिल्मों को फिल्म निर्माताओं ने थिएटर के साथ ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज करने का फैसला किया है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड की और साउथ की कुछ आने वाली ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो थिएटर के साथ ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज होंगी।

गंगूबाई काठियावाड़ी
गंगूबाई काठियावाड़ी

गंगूबाई काठियावाड़ी

आलिया भट्ट के अभिनय से सजी आने वाली बॉलीवुड की मशहूर फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी, लेकिन इसके साथ ही यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर भी रिलीज की जाएगी। इस फिल्म में आलिया भट्ट ने मुंबई पर राज करने वाली लेडी डॉन गंगूबाई काठियावाड़ी का किरदार निभाया है और यह फिल्म काफी लंबे समय से चर्चा में भी है।

बच्चन पांडे
बच्चन पांडे

बच्चन पांडे

अक्षय कुमार के अभिनय से सजी एक्शन फिल्म बच्चन पांडे 18 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है इस फिल्म में अक्षय कुमार ने एक ऐसे किरदार का रोल निभाया है जो कि बचपन से ही फिल्मों का शौक रखता है और वह हीरो बनने का सपना सजाए हुए हैं। यह एक एक्शन फिल्म है और इसमें अक्षय कुमार ने काफी अच्छा किरदार निभाया है इस फिल्म का ट्रेलर पहले ही रिलीज हो चुका है जिसको दर्शकों ने काफी प्यार दिया है और इसी को ध्यान में रखते हुए यह माना जा रहा है कि इस फिल्म के रिलीज होते ही दर्शक इसे सिनेमाघरों में देखने जरूर जाएंगे। इस फिल्म के निर्माताओं ने पहले ही अनाउंसमेंट कर दिया है कि सिनेमाघरों में रिलीज होने के कुछ दिनों बाद इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर रिलीज किया जाएगा।

भीमला नायक
भीमला नायक

भीमला नायक

पवन कल्याण के बेहतरीन अभिनय से सजी यह साउथ की मल्टीस्टारर फिल्म 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी लेकिन रिलीज होने के साथ ही इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया जाएगा। जिसको लेकर दर्शक काफी उत्साहित है और अब यह देखना होगा कि इस फिल्म को लोग सिनेमाघरों में ज्यादा देखने जाते हैं या ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखना लोग ज्यादा पसंद करते हैं।

आर आर आर
आर आर आर

आर आर आर

साउथ सुपरस्टार रामचरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट जैसे बड़े सितारों से सजी काफी लंबे समय से दर्शकों का इंतजार कर रही फिल्म आर आर आर 25 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म को पहले 90 दिनों तक सिनेमाघरों में दिखाने की योजना बनाई गई है जिसके बाद इस फिल्म को तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में जी5 ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा और इसके बाद इस फिल्म को हिंदी, इंग्लिश और दुनिया भर की कई अन्य भाषाओं में नेटफ्लिक्स ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा। एक साथ इतने प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली और दुनिया भर के कई अलग-अलग भाषाओं में रिलीज होने वाली इस फिल्म को दर्शकों द्वारा कितना प्यार मिलता है यह तो रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा लेकिन यह तय है कि इस फिल्म को दर्शक पहले सिनेमाघरों में देख सकते हैं और बाद में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी।

83
83

83

1983 में भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा वर्ल्ड कप जीत को यादगार बनाने के लिए इस फिल्म का निर्माण किया गया है। इस फिल्म में उस समय विश्व विजेता टीम के कप्तान रहे कपिल देव की भूमिका रणवीर सिंह ने निभाई है। इस फिल्म में भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा संघर्ष करते हुए किस प्रकार विश्व कप जीता गया था इस कहानी को काफी अच्छे से दर्शाया गया है यह फिल्म दिसंबर 2021 में ही सिनेमाघरों में रिलीज हो गई थी लेकिन ज्यादातर दर्शक करोना महामारी के वजह से इस फिल्म को सिनेमाघरों में नहीं देखने गए और उनको इस फिल्म का ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने का काफी लंबे समय से इंतजार है। हाल ही में आई खबरों के मुताबिक इस फिल्म को हिंदी में नेटफ्लिक्स पर इसी महीने के अंत में रिलीज किया जाएगा और तेलुगू, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषा में इस फिल्म को डिजनी प्लस हॉटस्टार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: