असिन उम्र (Asin Thottumkal) बॉयफ्रेंड पति बच्चे कैरियर और जीवन परिचय

साउथ फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाली भारतीय सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्री असिन (Asin Thottumkal) का जन्म 26 अक्टूबर 1985 को कोच्चि केरल में हुआ था। इनकी उम्र 36 वर्ष है। इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कई अलग अलग स्कूलों में पूरी करने के बाद सैंट मदर टेरेसा स्कूल कोची केरल से अपने इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की.

इन्होंने सैंट टैरेसा कॉलेज कोची से बैचलर ऑफ आर्ट्स में अंग्रेजी लिटरेचर विषय से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। असिन कुल 7 भाषाएं बोल सकती हैं और यह एक अच्छी भारतनाट्यम डांसर भी हैं।

असिन ने तीन बार फिल्म फेयर का अवार्ड जीता है और यह 10 बार फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेशन में रह चुकी हैं। असिन ने भले ही साउथ इंडियन फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन इनका फोकस ज्यादातर बॉलीवुड फिल्मों की तरफ ही था, जिसके कारण यह बॉलीवुड फिल्मों में ज्यादा सक्रिय रही और यह बॉलीवुड फिल्मों की एक सफल अभिनेत्री के तौर पर उभर कर दर्शकों के बीच आई।

इन्होंने कई साउथ फिल्मों का हिंदी डब अपनी भाषा में किया है और इन्हें 2017 में क्वीन ऑफ कोलीवुड के नाम से संबोधित किया गया था। असिन उस समय काफी चर्चा में आ गई थी जब बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ यह काफी फ्रेंडली रहा करती थी, सलमान खान ने इन्हें मुंबई में रहने के लिए फ्लैट दिलाने में काफी मदद किया था।

Asin
Asin

हालांकि यह केवल अफवाह था जो कि बाद में खत्म हो गया। इसके बाद असिन उस समय विवादों में आ गई थी जब इनके एक फैन ने इनकी फोटो के साथ छेड़छाड़ करके मीडिया में पेश कर दिया था, जहां पर सोशल मीडिया में इन की खूब चर्चा हुई थी हालांकि बाद में इस फोटो को नकली बताया गया था।

Also Read : समांथा रुथ प्रभु उम्र, बॉयफ्रेंड, पति और जीवन परिचय

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Asin Body Measurements

खूबसूरत फिगर की मालकिन एक्ट्रेस आसिन की लंबाई 167 सेंटीमीटर है और इनका वजन 55 किलोग्राम के आसपास है, असिन का फिगर बेहद लाजवाब है और इनका साइज 34-28-32 अपने बेहतरीन फिगर और लंबाई के कारण ये बेहद खूबसूरत लगती हैं और यह बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं।

माता-पिता एवं परिवार

अभिनेत्री असिन के पिता का नाम जोशेफ था और वह सीबीआई के रिटायर्ड कर्मचारी हैं वहीं उनकी माता का नाम शैलीन है और वह एक सर्जन है। कोच्चि में जन्म होने के बाद असिन अपनी मां के साथ मुंबई चली आई थी जहां से उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू किया था।

असिन के बॉयफ्रेंड, पति और बच्चों के बारे में जानिए

असिन ने 23 जनवरी 2016 को मशहूर बिजनेसमैन राहुल शर्मा के साथ शादी कर लिया था। राहुल शर्मा माइक्रोमैक्स कंपनी के को फाउंडर हैं। असिन और राहुल की एक खूबसूरत बेटी है, जिसका जन्म 2017 में हुआ था। उनकी बेटी का नाम Arin Rayn है।

फिल्मी करियर

करियर के शुरुआती दिनों में असिन मॉडलिंग किया करती थी जहां पर इन्हें एक विज्ञापन के लिए पसंद किया गया और उन्होंने काफी लंबे समय तक बीपीएल मोबाइल फोन के विज्ञापन में अभिनय किया।

असिन को सबसे पहले एक मलयालम फिल्म में बतौर अभिनेत्री काम मिला था और उस समय असिन की उम्र मात्र 15 साल थी लेकिन उन्होंने अपने अभिनय से इस फिल्म में जान डाल दी थी।

इस फिल्म के बाद असिन को एक तमिल फिल्म में अभिनेता रवि तेजा के साथ काम करने का मौका मिला और इस फिल्म के लिए असिन को बेस्ट डेब्यु एक्ट्रेस तेलुगू का फिल्म फेयर अवार्ड मिला था।

इसी साल उन्होंने मशहूर अभिनेता नागार्जुन के साथ एक और तेलुगु फिल्म शिवमणि में काम किया और इस फिल्म के लिए भी उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था।

तेलुगू फिल्मों में सफलता के बाद इस एक्ट्रेस को अब तमिल फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया था और उन्होंने बतौर अभिनेत्री पहली तमिल फिल्म सन ऑफ महालक्ष्मी में काम किया था।

तमिल, तेलुगू और मलयालम भाषा की फिल्म में सफल अभिनय के बाद खूबसूरत अभिनेत्री असिन ने बॉलीवुड में आमिर खान के साथ सुपरहिट फिल्म गजनी से डेब्यू किया और यह फिल्म उस साल बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी।

2008 में असिन को मशहूर निर्देशक विपुल शाह की फिल्म लंदन ड्रीम्स में अभिनेता अजय देवगन और सलमान खान के साथ काम करने का मौका मिला और इस फिल्म के बाद असिन बॉलीवुड में काफी फेमस हो गई।

2012 में असिन को अक्षय कुमार के साथ फिल्म हाउसफुल 2 में काम करने का मौका मिला और इसके बाद असिन ने अजय देवगन और अभिषेक बच्चन की मशहूर फिल्म बोल बच्चन में काम किया जिसके बाद असिन की तारीफ पूरे भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में होने लगी और उन्होंने अपने काम के दम पर 3 फिल्म फेयर अवार्ड जीते हैं और कई बार फिल्म फेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेशन भी पाया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: