अनसूया भारद्वाज का जीवन परिचय – Anasuya Bharadwaj Biography in Hindi

हाल ही में रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की मशहूर फिल्म पुष्पा में अपने पति के गले पर बैठकर ब्लेड से गला काटने वाली दक्षायिणी के बारे में तो सभी जानते हैं। इस खतरनाक रोल को निभाने वाली साउथ फिल्मों की खूबसूरत अभिनेत्री अनसूया भारद्वाज (Anasuya Bharadwaj) किसी पहचान की मोहताज नहीं है। 15 मई 1985 को विशाखापट्टनम आंध्र प्रदेश में जन्मी अनसूया भारद्वाज ने एमबीए की पढ़ाई की है और वह टेलीविजन पर काफी मशहूर है।

अनसूया भारद्वाज ने 2 साल तक एक कंपनी में एक एक्सक्यूटिव का भी काम किया हैं लेकिन काफी ज्यादा फिल्मों के ऑफर आने के बाद उन्होंने सबसे पहले टेलीविजन पर काम करना चालू किया और वह साक्षी टीवी चैनल पर एंकरिंग किया करते थी। इन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के लिए दो बार आइफा अवार्ड जीता है.

अपने करियर के शुरुआती दिनों में यह साक्षी टीवी के लिए न्यूज़ रिपोर्टिंग किया करती थी जिसके बाद इन्होंने एक डबिंग आर्टिस्ट के रूप में भी काम किया और यह 2 सालों तक फिल्मों की डबिंग के लिए आवाज दिया करती थी। इसके बाद उन्होंने कॉमेडी शो जबरदस्त के लिए एंकरिंग किया और इसके बाद ही उनके कैरियर ने उड़ान भरी और वह फिल्मों तक पहुंचने में कामयाब हुई।

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता

इस खूबसूरत अभिनेत्री को ऊंचाई 168 सेंटीमीटर है और इनका वजन 55 किलोग्राम के आसपास है, इनका फिगर 30-28-30 है जो कि काफी जबरदस्त लगता है और इनकी फिटनेस को देखकर युवाओं का दिल आहे भरता है। इस अभिनेत्री की खूबसूरती और इनके बॉडी शेप को देखकर कई अभिनेत्रियां इनसे सीखती हैं और यह अपने कातिलाना अदाओं से लाखों युवाओं को अपना दीवाना बनाती हैं।

अनसूया भारद्वाज
अनसूया भारद्वाज

माता-पिता और परिवार

अनसूया भारद्वाज के पिता का नाम सुदर्शन था और वह जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे उस समय कांग्रेस पार्टी के लिए पब्लिसिटी सेक्रेटरी का काम किया करते थे। हालांकि अब अनसूया भारद्वाज के पिता इस दुनिया में नहीं है और उनकी मृत्यु हाल ही में 5 दिसंबर 2021 को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के कारण हो गई।

अनसूया भारद्वाज की माता के बारे में कोई भी सूचना ज्ञात नहीं है और उन्होंने कभी भी अपनी मां का जिक्र नहीं किया है, इनकी एक छोटी बहन भी है जो इनकी तरह ही बेहद खूबसूरत है और यह अपनी बहन के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर हमेशा शेयर करती रहती है।

रिलेशनशिप

अनसुईया भारद्वाज के पति का नाम शशांक भारद्वाज है और इनके दो खूबसूरत बच्चे भी हैं. उनका नाम अयांक भारद्वाज और सौर्य भारद्वाज है। शशांक भारद्वाज और अपने बच्चों के साथ यह तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं और इनकी और शशांक की जोड़ी बेहद खूबसूरत लगती है।

फिल्मी करियर

अनसुईया भारद्वाज पहली बार अभिनय के क्षेत्र में फिल्म नागा में नजर आई थी जहां वह एक गाने के दौरान स्पेशल अपीयरेंस के रूप में पर्दे पर नजर आई थी। इन्होंने फिल्मों में पुलिस इंस्पेक्टर का भी किरदार निभाया है और इस अभिनेत्री ने हाल ही में रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की ब्लॉकबस्टर फिल्म पुष्पा में दक्षायिणी का किरदार निभाया था।

दक्षायिणी के किरदार में अनसूया बेहद खतरनाक लग रही थी और इस किरदार में उन्होंने अपने पति के सीने पर बैठकर उसका गला ब्लेड से काट दिया था जिसके कारण यह काफी फेमस हुई थी और उनका किरदार इस फिल्म में काफी पसंद किया गया था।

अनसूया भारद्वाज
अनसूया भारद्वाज

अनसूया फिल्मों के साथ ही टेलीविजन पर अपने करियर के शुरुआती दिनों से ही एक्टिव रही हैं और वह फिल्मों में आने के बाद भी टेलीविजन पर अपना काम नहीं छोड़ी है। वह अभी मास्टर सेफ सीजन वन में नजर आ रही हैं इसके अलावा भी 2013 से लेकर अभी तक अनसूया टेलीविजन के कई अलग-अलग कार्यक्रमों को होस्ट एवं एंकरिंग कर चुकी है।

2017 में आईफा अवार्ड के दौरान अनसूया को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस तेलुगू के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था, अनसूया को अब तक उनके कैरियर में 5 बार बेस्ट सर्पोटिंग एक्ट्रेस का अवार्ड मिल चुका है क्योंकि अनसूया भारद्वाज ज्यादातर फिल्मों में सपोर्टिंग रोल में ही नजर आती है।

वह कई फिल्मों में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर भी नजर आ चुकी है लेकिन वह ज्यादातर बड़ी फिल्मों में एक सपोर्टिंग किरदार के रूप में ही काम करती है और फिल्म पुष्पा की अपार सफलता के बाद कई फिल्म निर्माता उन्हें अपनी आने वाली फिल्मों में लेने के लिए उत्साहित है और वह जल्द ही कई फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय से सबको रोमांचित करने वाली हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: