अनन्या पांडे की उम्र, लंबाई, बॉयफ्रेंड, फिल्में और कुल संपत्ति | Ananya Panday biography in Hindi

अनन्या पांडे

फिल्मी दुनिया मे अपनी क्यूटनेस और बोल्डनेस का रंग बिखेरने वाली अनन्या पांडे (Ananya Panday) बॉलीवुड की उभरती हुई अभिनेत्री हैं। ये अभिनेता चंकी पांडे की बेटी हैं।इन्होंने 2019 में आई फ़िल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। लोगो ने इन्हें और इनके काम की बहुत सराहना भी की इसके बाद 2019 में ही इनकी एक और फ़िल्म आई पति पत्नी और वो जिसमे इन्होंने भूमिका निभाई और इनके काम की खूब सराहा हुई और 65वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। तो चलिए अनन्या पांडे की उम्र, लंबाई, बॉयफ्रेंड, पति, फिल्में, कुल संपत्ति, परिवार और जीवनी के बारे में जानते हैं।

21 अक्टूबर 2021 को इन्हें आर्यन खान मामले के सिलसिले में एजेंसी द्वारा बुलाए जाने के बाद एनसीबी कार्यालय में पेश किया गया था। कथित तौर पर, एजेंसी द्वारा इन्हें आर्यन खान के व्हाट्सएप चैट में इनका नाम मिलने के बाद पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इन्हें कुत्तों से बहुत लगाव है और ये एक कुत्ते प्रेमी हैं। इनके पास एक पालतू कुत्ता है जिसका नाम फज है।

अनन्या पांडे
अनन्या पांडे

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट

30 अक्टूबर 1998 में जन्मी अनन्या की हाइट 170 सेंटीमीटर यानी मीटर में 1.70 और
फीट में 5′ 7″ है। इनके वेट की बात करें तो इनका वजन लगभग 50 किलोग्राम और पाउंड में 121 है। कमाल का परफेक्ट फिगर वाली अदाकारा हैं जिनका फिगर 32-24-34 है जो एक आकर्षक फिगर है। Ananya Panday की आंखो का रंग गहरे भूरे रंग और बालों का रंग काला है जो इनकी खूबसूरती को और बढ़ाता है।

Also Read: 10 सबसे अधिक दान करने वाले अभिनेता (पीएम केयर फंड)

अनन्या पांडे की उम्र और शुरुआती जीवन के बारे में जानिए | Ananya Panday Bio/Wiki

23 वर्षीय Ananya Panday का जन्म मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। इनकी राशि वृश्चिक है। हिन्दू धर्म में जन्मी अनन्या की शुरुआती पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई और आगे की एडुकेशन विश्वविद्यालय दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, लॉस एंजिल्स से हुई। इन्होंने स्नातक तक की पढ़ाई की है। ये टीवी शो भी देखने का शौक़ रखती हैं और टीवी शो कैसल, 90210, द बिग बैंग थ्योरी, कीपिंग अप विद द कार्दशियन ऑन ई, हाउ आई मेट योर मदर, उल्लास इनके पसन्दीदा शो हैं। क्रिकेटर विराट कोहली इनके पसन्दीदा खिलाड़ी हैं और नेमार, वेन रूनी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे फुटबॉलर की ये बहुत बड़ी फैन हैं। माइकल फेल्प्स तैराक इनकी पहली पसन्द हैं।

अनन्या पांडे
अनन्या पांडे

अनन्या ने पुनीत मल्होत्रा ​​की स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2019 से बॉलीवुड में डेब्यू किया था लेकिन मजे की बात ये है कि ये स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के लिए पहली पसंद नहीं थीं बल्कि पहले दिशा पटानी, सारा अली खान और जान्हवी कपूर को बुलाया गया था पर इन सबके मना करने के बाद अंततः अनन्या को लिया गया था। ये अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सजग हैं और इन्होने सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला से ट्रेनिंग भी ली है। ये अपने चचेरे भाई अहान और अलाना पांडे के बहुत करीब हैं।

बॉयफ्रेंड, अफेयर्स और परिवार

इनके परिवार की बात की जाए तो इनके पिता चंकी पांडे एक लोकप्रिय अभिनेता हैं और इनकी मां का नाम भावना पांडे हैं। इनके कोई भाई नहीं है पर एक छोटी बहन रयसा पांडे है जो इनकी ही तरह क्यूट है।

Ananya Panday अभी अविवाहित हैं और एक अफवाह है कि ये करण जयसिंह को डेट कर रही हैं। इन्हें यात्रा करना, डांस करना, पार्टी करना और पढ़ने का शौक है। खाने में इन्हें चॉकलेट, पिज्जा बेहद पसंद है। अभिनेता वरुण धवन, रणवीर सिंह, टॉम हिडलेस्टन और लियोनार्डो डिकैप्रियो इनके पसन्दीदा कलाकार हैं। इनकी फेवरेट अभिनेत्रियों में काजोल, दीपिका पादुकोण, एम्मा स्टोन, जेनिफर लॉरेंस और एम्मा वाटसन शामिल हैं। इनके पसन्दीदा गायक हैं- ज़ैन मलिक, एनरिक इग्लेसियस, कोल्डप्ले, एमिनेम, माइकल जैक्सन, टेलर स्विफ्ट, एड शीरन, कैटी पेरी, ड्रेक और जस्टिन बीबर।

इनको किताबें पढ़ने का भी बहुत शौक़ है ये वेरोनिका रोथ द्वारा डाइवर्जेंट, एन ब्राशर्स द्वारा द सिस्टरहुड ऑफ द ट्रैवलिंग पैंट्स, जेफ किन्नी द्वारा डायरी ऑफ ए विम्पी किड जैसी किताबें पढ़ती हैं।

अनन्या पांडे
अनन्या पांडे

अनन्या पांडे की फिल्मों के बारे में जानिए | Ananya Panday Movies

इनकी फेमस फिल्मों के बारे में जानते हैं इन्होंने कई फिल्में की जिनमे से कुछ फेमस फिल्मे हैं- 2 स्टेट्स जो 2014 में आई थी, स्टूडेंट ऑफ द ईयर ये 2012 में आई। इन्होंने कुछ हॉलीवुड फिल्मे भी की हैं जैसे-50 फर्स्ट डेट्स ये 2004 में रिलीज़ हुई, कुंग फू पांडा 2008 में, टैंगल्ड 2010 में, हैरी पॉटर 2001 से 2011 की सिरीज में, द नोटबुक 2004 में, डरावनी फिल्म 2000 में, द डार्क नाइट राइजेज 2012 में, टाइटैनिक 1997 में, ए वॉक टू रिमेंबर 2002 में आई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: