आम्रपाली दुबे का जीवन परिचय, उम्र, परिवार – Amrapali dubey Biography in Hindi

आम्रपाली दुबे Bhojpuri फ़िल्म जगत की जानी मानी Heoine हैं। Amrapali dubey ने भोजपुरी फिल्मों के अलावा कई हिंदी टीवी सीरियल में भी काम किया है। इस लेख में, भोजपुरी की सबसे हसीन अभिनेत्री आम्रपाली का जीवन परिचय बताएंगे। यहां आप आम्रपाली दुबे का पति, मूवीज, फैमिली, घर का पता, इंस्टाग्राम आईडी इत्यादि के बारे में जानेंगे। वहीं आखिरी में जान पाएंगे कि दिनेश लाल यादव (निरहुआ) आखिरकार अम्रपाली दुबे का कौन है?

आम्रपाली दुबे का जन्म और परिवार

Amrapali dubey का जन्म (Birthplace) 11 जनवरी 1987 को गोरखपुर, उत्तरप्रदेश (Amrapali dubey address) में हुआ था। इसके बाद आम्रपाली दुबे मुंबई आ गई और फिर मुंबई के भवन्स कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। फिर मुंबई से ही आम्रपाली दुबे ने एक्टिंग को अपना Carrer बनाया। आम्रपाली की माता का नाम उषा दुबे है और पिता का नाम शैलेश दुबे है। इनकी एक बहन भी है, जिसका नाम सुमन (Sister) है।

आम्रपाली दुबे

आम्रपाली दुबे का संक्षिप्त जीवनी – Amrapali dubey Short Biography

असली नाम अम्रपाली दुबे
उपनाम आम्रपाली दुबे
व्यवसाय और पेशा अभिनेत्री और सिंगर
 लोकप्रियता मिलने की वजह 2009 से 2010 में प्रसारित होने वाली सीरियल रहना है तेरी पलकों की छांव में
कास्ट सुमन का रोल प्ले
जन्म तिथि 11 जनवरी 1987
उम्र 34 वर्ष (2021 के अनुसार)
जन्म स्थल गोरखपुर उत्तर प्रदेश, भारत
राशि चिन्ह मकर
घर का पता गोरखपुर, उत्तर प्रदेश, भारत
राष्ट्रीयता भारतीय
स्कूल का नाम NA
कॉलेज का नाम भवन कॉलेज, मुंबई
योग्यता स्नातक, ग्रेजुएट
पहली भोजपुरी फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी (2014)
पहली टीवी सीरियल सात फेरे सलोनी का सफर (2008 से 2009)

आम्रपाली दुबे का फिगर साइज, लंबाई, वजन | Amrapali dubey Figure

आम्रपाली दुबे की वर्तमान आयु 34 साल(Age) हैं, ​​उसकी Height 5 फीट 6 इंच है और इनका वजन 60 किलो है। इनके शरीर के माप(Figure size) 36-28-36 है। आम्रपाली दुबे के जूतों का साइज 8 इंच है। बालों का काला रंग और आँखों का रंग ब्राउन है।

आम्रपाली का सपना था कि वो कुशल Doctor बने लेकिन पढ़ाई में कमजोर होने के कारण शायद उन्होंने अपनी किस्मत अभिनय में आजमाई और आज आम्रपाली दुबे एक सफल और कामयाब Actress बन गयी है।

फिगर साइज/ शारीरिक संरचना 36 – 28- 36
ब्रा की साइज 36 A
कमर की साइज 28 इंच
आंखों का रंग भूरा
बालों का रंग काला वजन 60 किलोग्राम
लंबाई 5 फुट 6 इंच, 168 सेंटीमीटर, 1.6 सेंटीमीटर

माता

पिता, बहन, ब्वॉयफ्रेंड, पति और अफेयर्स

पिता का नाम शैलेश दुबे
मां का नाम उषा दुबे
बहन का नाम सुमन दुबे
बॉयफ्रेंड

 दिनेश लाल यादव (अफवाह)

आम्रपाली दुबे पति, मूवी, घर- Amrapali dubey biography in hindi

पति अविवाहित

आम्रपाली दुबे की कुल संपत्ति कितनी है?

आम्रपाली दुबे एक फिल्म की फीस10 से 15 लाख रूपए
 स्टेज शो और लाइव कंसल्ट की फीस   2 से ₹3 लाख
भोजपुरी बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड क्रिटिक्स क्वीन अवार्ड
Net Worth 2021 1 cr. aprx

Also Read:

अंजना सिंह की कुल संपत्ति कितनी है?

अक्षरा सिंह की कुल संपत्ति कितनी है?

चांदनी सिंह की कुल संपत्ति कितनी है?

आम्रपाली दुबे

सोशल मीडिया और कॉन्टेक्ट्स

आम्रपाली दुबे की इंस्टाग्राम आईडीaamrapali1101
टिक टॉक आईडी amrapalidubey5
फेसबुक आईडी Amrapali Dubey
टि्वटर आईडी @imamrapalidubey

Amrapali dubey Filmi Carrer

आम्रपाली दुबे ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2014 में आई भोजपुरी फिल्म निरहुआ हिन्दुस्तानी से की थी। इस फ़िल्म में उनके अपोजिट थे दिनेश लाल यादव यानी निरहुआ। फ़िल्म निरहुआ हिन्दुस्तानी के लिए आम्रपाली दुबे को 2015 में भोजपुरी इंटरनेशनल फिल्म्स अवार्ड में बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का Award भी मिला।

भोजपुरी फिल्मों में आने से पहले Amrapali dubey कई सीरियल में भी दिखाई दी। उन्होंने 2008 में आये टीवी सीरियल सात फेरे: सलोनी का सफर(Debut) में अभिनय किया। वो इस धारावाहिक में स्वेता सिंह के किरदार में दिखी। उसके बाद हन्टेड नाइट के एक एपीसोड में भी नजर आई। टीवी सीरियल रहना है तेरी पलकों की छांव में लीड रोल में नज़र आई। इसके बाद आम्रपाली दुबे ने भोजपुरी फिल्मों की तरफ कदम रखा और खुद को एक सफल अभिनेत्री के रूप में स्थापित भी किया।

आम्रपाली दुबे पति, मूवी, घर- Amrapali dubey biography in hindi

आम्रपाली दुबे की पसंदीदा चीजें

पसंदीदा एक्टर में अमिताभ बच्चन, सलमान खान, राम चरण, विजय और रजनीकांत हैं। एक्ट्रेस की बात करें तो Amrapali dubey की फेवरेट एक्ट्रेस श्रीदेवी, आलिया भट्ट और प्रियंका चोपड़ा हैं। आम्रपाली दुबे को क्रिकेट देखना भी पसंद है, महेंद्र सिंह धोनी, मैथिली राज, शाहिद अफ्रीदी उनके पसंदीदा क्रिकेटर हैं। बर्गर और Pizza खाना बहुत पसंद है।

आम्रपाली दुबे

आम्रपाली दुबे और दिनेश लाल यादव (Nirahua) की बेहतरीन फिल्में

निरहुआ हिंदुस्तानी

फ़िल्म निरहुआ हिंदुस्तानी वर्ष 2014 में रिलीज हुई एक लव स्टोरी पर आधारित एक्शन फ़िल्म है। इस फ़िल्म में आम्रपाली दुबे और दिनेश लाल यादव मुख्य भूमिका में है। इस फ़िल्म की कहानी एक सोना नाम पर लड़की की है जो निरहुआ से शादी सिर्फ पैसे की लालच में करती है लेकिन शादी करने के बाद उसे निरहुआ से प्यार हो जाता है

सत्या

फिल्म सत्या 10 मार्च 2017 को रिलीज़ हुई थी। ये एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी, इस फ़िल्म की कहानी एक ऐसे नव युवक पर आधारित है, जो गैंगेस्टर के लिए काम करता है, तभी उसकी मुलाकात एक लड़की से होती है और वो उसे दिल दे बैठता है । जिसका उसके दुश्मन फायदा उठाने की कोशिश करते है। इस फ़िल्म में पवन सिमघ, आम्रपाली दुबे, अक्षरा सिंह, निधी झा और कामेडियन लोटा तिवारी ने अभिनय किया है.

दुलहिन गंगा पार

फ़िल्म दुलहिन गंगा पार के वर्ष 2018 में रिलीज़ हुई एक एक्शन ड्रामा फ़िल्म है। इस फ़िल्म में खेसारी लाल यादव, आम्रपाली दुबे और काजल राघवानी मुख्य भूमिका में है। इस फ़िल्म की कहानी एक ऐसे लड़के की है जो अपने प्यार की तलाश में रहता है तभी उसकी मुलाकात एक लड़की से होती है लेकिन अचानक वो लड़की और उसका परिवार एक गिरोह के चंगुल में फंस जाता है।

निरहुआ हिन्दुस्तानी 2

फ़िल्म निरहुआ हिन्दुस्तानी 2 2017 में रिलीज हुई एक एक्शन फिल्म है। इस फ़िल्म में दिनेश लाल यादव, आम्रपाली दुबे और संचिता बनर्जी मुख्य भूमिका में है। इस फ़िल्म की कहानी निरहुआ नामक एक लापरवाह लड़के की है जिसकी शादी बिना उसकी मर्जी के तय कर देते है तो वो घर से भाग जाता है और शहर नौकरी करने लगता है और उसे वही पर एक लड़की से प्यार हो जाता है।

पटना से पाकिस्तान

फ़िल्म पटना से पाकिस्तान वर्ष 2015 में रिलीज हुई एक एक्शन फिल्म है। इस फ़िल्म में दिनेश लाल यादव, आम्रपाली दुबे, काजल राघवानी और अशोक समर्थ मुख्य भूमिका में है। इस फ़िल्म में निरहुआ के परिवार एक आतंकवादी संगठन के द्वारा मारे जाते है और निरहुआ अपने परिवार की मौत का बदला लेने के लिए उन आतंकवादी संगठन की तलाश करता है।

Amrapali dubey biography in hindi

आम्रपाली दुबे की प्रसिद्ध फिल्में | Amrapali dubey Best movies List

  • 2014 – निरहुआ हिंदुस्तानी
  • 2015 – निरहुआ रिक्शावाला 2, बगही भइल सजना हमार, पटना से पाकिस्तान, जिगरवाला
  • 2016 – निरहुआ चलल ससुराल 2, आशिक आवारा,  बम बम बोल रहा है काशी, बेटा, दुध का करज़
  • 2017 काशी अमरनाथ, निरहुआ हिंदुस्तानी 2, निरहुआ सटल राहे
  • 2018 – निरहुआ हिंदुस्तानी 3, सीमा नगमा
  • 2019 – निरहुआ चलल लंदन जूली।
Amrapali Dubey new picture

आम्रपाली दुबे से जुड़ी कुछ रोचक बातें- Amrapali dubey Facts in Hindi

  • आम्रपाली दुबे को सिगरेट और शराब पीते नहीं देखा गया है।
  • Amrapali dubey कभी नहीं चाहती थी कि एक्ट्रेस बने, डॉक्टर बनने की चाहत थी।
  • पहली लोकप्रिय Tv show सात फेरे सलोनी का सफर था, जिसमें उन्होंने श्वेता का रोल किया था।
  • आम्रपाली दुबे एक भोजपुरी अभिनेत्री और सिंगर हैं। जबकि अनु दुबे भी एक भोजपुरी भक्ति संगीतकार है। जिसने छठ पूजा का सुपरहिट गीत कांच ही बांस के गाया है। दोनों सुपरस्टार के नाम के आखरी में दुबे है। लेकिन उनका कोई भी पारिवारिक नाता नहीं है।
  • उन्होंने एक हॉरर टीवी शो हॉन्टेड नाइट्स में भी काम किया है, जो सहारा वन में प्रसारित होती थी।
  • भोजपुरी इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड्स ने 2015 में आम्रपाली दुबे को सबसे दमदार डेब्यू अभिनेत्री का अवार्ड दिया था। उसे यह अवार्ड Movie निरहुआ हिंदुस्तानी के लिए मिली थी।
  • अम्रपाली दुबे और निरहुआ की सबसे सफल म्यूजिक एल्बम(song) का नाम कावर के पावर (2014) और आवा ए अमरपाली निरहुआ रंग डाली (2016) थी।
Amrapali Dubey new picture
  • बता दें, Amrapali dubey husband दिनेश लाल यादव (निरहुआ) नहीं हैं. उन्होंने एक साथ बहुत फिल्में की है इसलिए लोगों को लगता है कि पति का नाम निरहुआ है. जबकि 33 वर्षीय आम्रपाली दुबे ने अब तक शादी नहीं की है.
  • आम्रपाली दुबे का जन्म 11 जनवरी 1987 में हुआ था, 2021 के अनुसार वह 33 वर्ष की है।
  • दिनेश लाल यादव की पत्नी के रूप में लोग आम्रपाली दुबे को जानते हैं। बता दें वह पाखी हेगड़े को डेट कर देते। हालांकि निरहुआ ने 2000 में मनसा देवी (Dinesh lal yadav wife name) से शादी की थी, जिनसे उन्हें बच्चे भी हैं।
  • Amrapali dubey एक खूबसूरत फिगर की मालकिन है। उनकी लंबाई 5 फुट 6 इंच है, फिगर साइज 36- 28- 36 इंच और वजन 65 किलोग्राम है।
  • आम्रपाली दुबेभारतीय इतिहास का एक फेमस नाम रह चुका है। वैसे तो Bihar में मिलने वाला आम का नाम भी आम्रपाली है। लेकिन वैशाली जिले का एक मशहूर शहर आम्रपाली है जो भारतीय इतिहास का सबसे प्राचीन शहर हुआ करता है।
  • Bhojpuri फिल्म इंडस्ट्री का इतिहास बहुत पुराना रहा है। क्योंकि पहली भोजपुरी फिल्म का नाम गंगा मैया तोहे पियरी चढ़ेबो थी। जिसे विश्वनाथ शाहाबादी ने निर्देशन और प्रोड्यूस किया था। यह फिल्म 1963 में आई थी।

Read: अक्षरा सिंह फिगर साइज – Akshara singh biography in hindi

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: