Ranjish Hi Sahi की अमना परवेज (Amala Paul) असल जिंदगी में है तलाकशुदा, जानिए उनकी उम्र, पति, बॉयफ्रेंड और संपत्ति के बारे में

2022 की मोस्ट पॉपुलर वेब सीरीज रंजिश ही सही (Ranjish Hi Sahi) की एक खूबसूरत कास्ट के बारे में बता रहे हैं इस वेब सीरीज में उनका नाम अमना परवेज है लेकिन उनका असली नाम अमला पॉल है। अमला पॉल (Amala Paul) एक बेहद खूबसूरत और हॉट फ़िल्म अभिनेत्री व मॉडल है, जो मुख्यतः तमिल, तेलगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में दिखाई देती हैं।

अभिनेत्री अमला पॉल इनका पूरा नाम अमला पॉल वर्गीस है। अमला पाल को लोग प्यार से अनखा भी कहते हैं। अपनी दिलकश अदाओ और कमाल की एक्टिंग के चलते ये उभरते सितारों में गिनी जाती हैं। दीपिका पादुकोण की हमशक्ल दिखने वाली अमला पाल साउथ की फेमस कलाकार हैं। वह असल जिंदगी में तलाकशुदा है।

उम्र और प्रारंभिक जीवन

26 अक्टूबर 1991 में जन्मी अमला मात्र 30 साल की हैं। इनका जन्म एर्नाकुलम केरल में हुआ। ईसाई धर्म मे जन्मी अमला वृश्चिक राशि की है। अमला की प्रारंभिक शिक्षा निर्मला हॉयर सेकेंडरी स्कूल अलुवा केरल से और आगे की पढ़ाई सेंट टेरेसा कॉलेज कोच्चि केरल से हुई। इन्होंने अंग्रेजी में बीए किया है।

अमना परवेज (Amala Paul)
अमना परवेज (Amala Paul)

इतनी है अमला पॉल की लंबाई और फिगर साइज

बात अगर अमला के फिजिकल अपीयरेंस की हो तो आपजो बता दे कि अपने हॉट अवतार से लोगों को दीवाना बनाने वाली अमला की हाइट 163 सेंटीमीटर यानी 1.63 मीटर और फिट में 5’4″ हैं और इनका वेट 110 पाउण्ड यानी 50 kg है और इनका फीगर 34-26-35 है। काली आँखे और काले बाल अमला के लुक को चार चांद लगाते हैं।

अमला पॉल के परिवार बॉयफ्रेंड और पति के बारे में जानिए

अमला के पिता का नाम पॉल वर्गिस है और माँ का नाम अनीस वर्गिस है। इनकी माँ एक फेमस गायिका हैं। अमला के भाई अभिजीत पॉल भी एक अच्छे अभिनेता हैं।

अगर इनके अफ़ेयर की बात करें तो ए एल विजय का नाम सबसे पहले आता हैं, जो एक फ़िल्म निर्देशक हैं। विजय को अमला ने काफी समय तक डेट किया फिर बाद में 12 जून 2014 को इनसे विवाह भी कर लिया पर ये विवाह ज्यादा लंबे समय तक चल नही पाया और 2016 में इनका तलाक भी हो गया।

वर्तमान में ये तलाकशुदा हैं। इसके अलावा भाविन्दर सिंह जो एक गायक हैं उनसे भी इनके प्रेम संबंध हैं।

अमला पॉल का फिल्मी करियर

अमला ने फिल्मों में शुरुआत 2009 में आई मलयालम फ़िल्म नीलाथमारा से की और बाद में कई फ़िल्म जैसे 2010 ने आई तमिल फ़िल्म वीरसेकरन, 2011 में तेलगू फ़िल्म बेजवाड़ा में भी काम किया।

तमिल फिल्म मैना से इन्हें एक नई पहचान मिली ये फ़िल्म 2010 में आई और काफी हिट फ़िल्म रही। अमला के पसन्द की बात की जाए तो इन्हें कुकिंग, डांसिंग और रीडिंग का शौक है।

2013 में इनको मलयालम फिल्म ओरु के लिये सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री के लिए वनिता फिल्म पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए एशियानेट पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए SIIMA पुरस्कार – मलयालम, और सर्वश्रेष्ठ महिला अभिनेत्री के लिए अमृता फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

28 दिसंबर 2021 को इन्होंने सोशल मीडिया पर ये कहा कि उन्हें संयुक्त अरब अमीरात द्वारा प्रस्तावित प्रतिष्ठित गोल्डन वीज़ा प्राप्त हुआ है। ये वीजा लंबे टाइम तक निवास है जो स्वचालित रूप से पाँच से दस वर्षों के लिए नवीनीकृत हो जाता है। यह उन लोगों को दिया जाता है जिन्होंने अपने संबंधित क्षेत्रों में बड़ी उपलब्धि हासिल की होती है।

अमला पौल के बारे में कुछ रोचक बातें

  • इन्हें खाने में बिरयानी और थाई भोजन पसन्द है। रॉबिन कुक लेखक इनकी पहली पसंद हैं। बास्केटबॉल और साकर खेल इनके पसंदीदा खेल हैं।
  • लंदन और पेरिस जैसी जगहों पर घूमना इन्हें बेहद पसंद है। ब्राड पिट, आमिर खान और अमिताभ बच्चन इनके फेवरेट कलाकार हैं। कैथरीन हेपबर्न इनकी पसन्दीदा अभिनेत्री हैं।
  • गायिका में इन्हें लाता मंगेशकर के गाने पसंद हैं। रंगों में गुलाबी रंग इनका पसंदीदा कलर है।
  • बॉलीवुड की फ़िल्म जाने भी दो यार और मासूम फ़िल्म इनकी पसंदीदा फ़िल्म है और हॉलीवुड की फ़िल्म द गॉड फादर भी इन्हें अच्छी लगती है।
  • इन्होंने निर्देशक सामी के कहने पर अपना नाम अमला से बदल कर अनखा रख लिया पर बाद में इन्हें लगा इनका नाम अमला ही ज्यादा अच्छा है।
  • अमला ने अपनी कला और मेहनत के दम पर कई अवार्ड भी अपने नाम किये

ये भी पढ़ें- आयुष्मान खुराना की पत्नी है परी जैसी खूबसूरत, जानिए उनके बेटे और बेटी के बारे में

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: