अमाला पॉल (Amala Paul) उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, बच्चे, करियर और जीवन परिचय

26 अक्टूबर 1991 को केरला में जन्मी साउथ फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री अमाला पॉल (Amala Paul) ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की कई भाषाओं की फिल्मों में एक अभिनेत्री के तौर पर काफी अच्छा काम किया है। इनकी उम्र 30 वर्ष है।इस मशहूर अभिनेत्री के पिता नहीं चाहते थे कि वह एक्टिंग की दुनिया में अपना कैरियर बनाए और उन्होंने इसका भरपूर विरोध किया था लेकिन अमाला पॉल के भाई ने इनका काफी साथ दिया जिसकी वजह से यह अभिनय के क्षेत्र में आई और आज सफल अभिनेत्री बन कर दुनिया में नाम कमा रही हैं।

अमाला पॉल ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा निर्मला हायर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की जिसके बाद वह अभिनय की दुनिया में चली गए लेकिन वह अपने एक्टिंग करियर को जारी रखते हुए बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री पूरी करने के लिए उन्होंने सैंट टैरेसा कॉलेज कोची में एडमिशन लिया और वह ग्रेजुएट बनी।

2018 में अमाला पॉल उस समय विवादों में आ गई थी जब उन्हें टैक्स चोरी के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया था उनके ऊपर आरोप लगे थे कि उन्होंने पांडिचेरी में एक लग्जरी कार खरीदी है जिसके अवैध डॉक्यूमेंट बनाकर उसके टैक्स को चोरी किया है हालांकि बाद में कोर्ट में इसका कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल सका इसलिए अमाना पॉल को बरी कर दिया गया था। Also Read : श्रद्धा कपूर की कुल संपत्ति, इनकम, फीस, प्रॉपर्टी और कार कलेक्शन के बारे में जानिए.

Amala Paul
Amala Paul

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Amala Paul Body Measurements

खूबसूरत फिगर की मालकिन अमाला पॉल की ऊंचाई 163 सेंटीमीटर और इनका वजन 53 किलोग्राम के आसपास है, अमाना पॉल के बेहतरीन फिगर पर लाखों लोग दीवाने है और उनके फिगर का साइज 34-26-35 है जिसकी वजह से यह बेहद हॉट लगती है।

माता-पिता एवं परिवार

अमाला पॉल के पिता का नाम पॉल वर्गिस था जिनकी मृत्यु 2017 में हो गई थी अमाला की मां का नाम एन्सी पॉल है और वह एक अच्छी सिंगर है। अमाला पॉल के एक हैंडसम भाई हैं जिनका नाम अभिजीत पाल हैं जो कि अमाला के साथ उनकी पहली फिल्म में अभिनय करते हुए नजर आए थे।

अमाला पॉल के बॉयफ्रेंड और पति के बारे में जानिए

2011 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान मशहूर फिल्म निर्देशक एस एल विजय के साथ उनका नाम जुड़ गया था हालांकि अमाला पॉल ने उनके साथ रिलेशनशिप को लेकर खबरों को अफवाह बताया था लेकिन बाद में 2014 में इन दोनों ने कोच्चि में सगाई कर लिया और 12 जून 2014 को यह शादी के बंधन में बंध गए।

इनका वैवाहिक जीवन ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और 2016 में इन दोनों ने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दी और 2017 में इन दोनों का तलाक हो गया। अमाला पॉल के अनुसार इनके तलाक का कारण यह था कि शादी के बाद अमाला पॉल फिल्मों में काम नहीं कर पा रही थी जिसके कारण वह अपने कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए तलाक लेने पर मजबूर हो गई।

Amala Paul
Amala Paul

फिल्मी करियर

अमला पाल कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग किया करती थी जहां पर मलयालम फिल्मों के निर्देशक लाल जोश ने उन्हें 2009 में रिलीज हुई फिल्म नीलथमारा में एक सपोर्टिंग रोल के लिए साइन किया लेकिन अच्छा अभिनय करने के बाद भी यह फिल्म फ्लॉप हो गई और अमाना पॉल को इस फिल्म के द्वारा कोई पहचान नहीं मिली।

इन्हें सबसे पहले तमिल भाषा की एक कॉमेडी फिल्म में काम करने का मौका मिला लेकिन यह फिल्म काफी लंबे समय बाद रिलीज हुई इसलिए यह फिल्म इनके कैरियर की छठी फिल्म थी इनकी पहली रिलीज हुई फिल्म 2010 में वीरसएकरण थी।

अमाना पॉल को 2010 में रिलीज हुई फिल्म मीना से फिल्म इंडस्ट्री में काफी पहचान मिली और यह फिल्म उनके कैरियर की पहली सबसे ज्यादा सफल फिल्म थी। इस फिल्म के सफलता के बाद अमाना पॉल को 2011 में कई फिल्मों के ऑफर आने शुरू हो गए और वह लीड एक्ट्रेस के तौर पर फिल्मों में फिल्म निर्माताओं की पसंद बनने लगी।

अमाना ने इसके बाद कई बड़ी फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम किया और उनकी फिल्में दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर होने लगी थी इसी को ध्यान में रखते हुए उन्हें तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा के कई बड़े फिल्म निर्माताओं ने अपनी फिल्मों में काम दिया और वह कई बड़े अभिनेताओं के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आई थी। अमाना साउथ फिल्म इंडस्ट्री तक ही नहीं टिकी रही और उन्होंने वेब सीरीज में भी काम किया।

उनकी 2 तमिल भाषा की वेब सीरीज रिलीज हो चुकी है जिसे दर्शकों द्वारा काफी प्यार मिला था, इस समय वो कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं और उनकी कई आने वाली बड़ी फिल्में काफी चर्चा में है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: