Allu Arjun की पुष्पा को पीछे छोड़ सकती है, आने वाली ये 5 फिल्में

आइकन स्टार अल्लू अर्जुन की एक्टिंग की तारीफें हर जगह हो रही है। उनकी फिल्म पुष्पा द राइज पार्ट 1 ने हिंदी भाषा में भी ताबड़तोड़ कमाई की है। इस फिल्म ने महज 3 हफ्ते में कुल 350 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। जबकि हिंदी भाषा में 100 करोड़ के क्लब में शामिल है। 2022 में साउथ की 5 मोस्ट अवेटेड फिल्में रिलीज हो रही है, जो कमाई के मामले में पुष्पा फिल्म को भी पीछे छोड़ सकती है।

Pushpa Movie Story in Hindi

ये मूवी अल्लू अर्जुन और रस्मिका मंदाना की है। मूवी के एक्सप्लेनेशन से पहले हम इसको अंडरवर्डिंग दे देता हूँ। मूवी की स्टार्टिंग में जापान में गिफ्ट देने का रेचुअल दिखाया जाता है।

जापानी शादी के लिए ज्यादातर लोग एक म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट देते हैं और इंस्ट्रूमेंट को बनाने के लिए एक लकड़ी लगती है जो चाइना से इल्लीगल तरीके से आती है। लेकिन हैरानी की बात ये है कि ये लकड़ी चाइना में भी नही मिलती है। ये इंडिया से स्मगलिंग तरीके से मंगाई जाती है और इस लकड़ी को कहते हैं लाल चंदन, जो साउथ की स्पेसिफिक जगह पर मिलती है।

अगले सीन में पुष्पा मूवी का सीन शिफ्ट होता है। हमारा मेन कैरेक्टर ट्रक को ले कर जाता है उसमे चंदन था, पुलिस उसका पीछा करती है।पुष्पा नही रुकता और एक जगह वो रुकता है और कहता है 10 हजार में मामला सॉल्व करते हैं।

पुलिस वाला उसे मारने आता है और पुष्पा कहता है 20 हजार। ऐसे ही पुलिस वाले आते रहते हैं। और एक पुलिस वाला सिर पर गन रखता है तो पुष्पा कहता है 1 लाख।

Pushpa Movie
Pushpa Movie

पुलिस वाला तब भी नही मानता वो पुष्पा को ले जाता है। गुस्से में पुलिस वाले उसे ले जाते हैं। फिर पुष्पा कहता है तुम्हे क्या लगा मै पूरी पार्टी को 1 लाख दे रहा था नही मैं एक को एक लाख दे रहा था।

सारे पुलिस वाले हैरान होते हैं वो पुष्पा को छोड़ते हैं और सीन शिफ्ट होता है। पुष्पा एक मजदूर था वो काम खत्म करने के बाद आराम से एक चेयर पर बैठकर चाय पी रहा था। वहीं फैक्टरी का मालिक आता है और कहता है ये नौकर है और मालिक की तरह बैठा है।

मालिक का आदमी पुष्पा से कहता है मालिक को गुस्सा आ रहा है ढंग से बैठो। पुष्पा कहता है मुझे यहां काम के पैसे मिलते हैं इज्जत देने के नहीं। वो आदमी कहता है अगर यहां पर काम करना है तो तमीज से रहना होगा। पुष्पा कहता है ठीक है मै काम छोड़ देता हूँ श, आदमी उसे आज के दिन की मजदूरी के पैसे देता है। पुष्पा कुछ पैसे लेता है और कुछ पैसे मालिक को देने के लिए कहता है और कहता है मालिक को कहना इज्जत ख़रीद ले और पुष्पा जाता है।

मालिक कहता है या तो ये आबाद होगा या बर्बाद और वहीं खड़ा एक आदमी पुष्पा की बातों से इंप्रेस होता है और वह भी काम छोड़ता है और पुष्पा के पीछे जाता है।

पुष्पा रोड पर एक दुकान से चाय पीता है। चाय वाला कहता है 100 रुपये वाला काम करेगा तो कायदे में रहेगा और अगर 1000 वाला किया तो फायदे में रहेगा। इसका मतलब था एक मजदूर का काम जिसमें बहुत कम पैसे मिल रहे थे। और एक तरफ चंदन काटने का काम जिसमें बहुत ज्यादा पैसे मिल रहे थे।

पुष्पा चंदन काटने वाले काम पर जाता है। वो बहुत सारे लोगों के साथ जाता है और चंदन काटता है तभी वहां पुलिस आने वाली थी। लोग डरते हैं और कहते हैं हमे यहां से भागना होगा तो पुष्पा सब को रोकता है और कहता है हमने इतनी मेहनत की है तो पुलिस वालों से डर कर भाग जाएंगे क्या।

आने दो देख लेंगे और वो सारे मजदूरों के जरिए लकड़ी छुपाता है।‌ पुलिस वाला आता है जिसमें उनके सीनियर ऑफिसर का नाम गोविंद है। वह बहुत ईमानदार ऑफिसर था। सब मजदूर शेफर्ड होने का नाटक करते हैं लेकिन पुष्पा सच बता देता है और कहता हम यहां चंदन काट रहे थे। तुम्हारी इज्जत करते इसलिए छुपा दिया। गोविंद कॉलर पकड़ता है और गन पॉइंट करता है सब मजदूर कुल्हाड़ी लेकर खड़े होते हैं।

पुष्पा कहता है तुम्हारी एक गोली चलेगी मेरी 60 कुल्हाड़ीयां, बाद में पता चलता है कि उन्होंने सारी चंदन की लकड़ियां पेड़ों के ऊपर छुपा रखी होती हैं।

पुष्पा की बातों से वह मिल वाला आदमी फिर से इंप्रेस हो गया था वह कहता है कि मैं तुम्हारे साथ काम करूंगा। तुम बहुत आगे जाओगे। मैं मजदूरी कर कर के थक गया अब कुछ बड़ा करना चाहता हूं। पुष्पा कहता है जाओ मेरे पैसे लेकर आओ और पुष्पा उसे अपना दोस्त बना लेता है।

आदमी कहता है 1 मजदूरों होकर इतनी अकड़ वह पैसे लेने खुद क्यों नहीं आया, तो वह आदमी यानी पुष्पा का दोस्त कहता है कि वह मौका मिले तो पीएम भी बन सकता है।

इसी बीच गोविंद अपने टीम के साथ वहां पर आता है, पुष्पा उस पर पत्थर फेंकता है तो बाकी सब भी पुलिस पर पत्थर फेंकने लगते हैं।और पुष्पा चंदन का ट्रक लेकर भाग जाता है। पुलिस उसके पीछे आती है, तब पुष्पा पुलिस वालों के सामने आता है और कहता है कि माल फिल तेरे हाथ से निकल गया। फिर पुष्पा कहता है चल पुलिस स्टेशन चल कर बात करते हैं वो जीप की तरफ जाता है,

वहाँ पुलिस स्टेशन में पुलिस वाले उसे बहुत मरते हैं। पुलिस वाले मारते मारते थक जाते हैं और एक ऑफिसर पुष्पा को पानी देता है और पुष्पा कहता है मुझे नहीं, गोविंद सर को पानी दो। गोविंद कहता है बता कौन है तेरा मालिक पुष्पा कहता है मैं नहीं बता सकता। मालिक मुझे मारेगा, पुलिस वाला फिर कहता है कि कौन है तेरा मालिक। पुष्पा कहता मैं ही हूं मेरा मालिक, ऑफिसर और फिर हंसता है।

सब पुलिस वाले उसे बहुत मारते हैं, एक ऑफिसर कहता है नाम क्या है। पुष्पा कहता है मेरा नाम पुष्पाराज है। पुलिसवाला कहता है सरनेम और बाप का नाम बताओ। और सीन फ्लैशबैक में जाता है जब पुष्पा की मां पुष्पा का स्कूल में एडमिशन कराती है और स्कूल में उसके पापा का नाम पूछा जाता है, पुष्पा बताता है। अजय आता है और कहता है ये मेरे पापा का बेटा नही है। मेरे पापा इसकी माँ के घर चले गए थे इसका मतलब ये नहीं हो गया की ये हमारे खानदान का हो गया।

यह मेरे पापा की रखैल थी और यह एक बस गलती और अजय उस एडमिशन पेपर को फाड़ता है और पुष्पा से कहता है तू नाजायज है तेरा कोई खानदान नहीं है, बता तेरा क्या नाम है पुष्पा खाली पुष्पाराज कहता है और सीन प्रेजेंट टाइम पर आता है।

पुलिस वाले पुष्पा को खाना खिलाने ले जाते हैं उस समय तीन लोग पुष्पा को छुड़ाने आते हैं यह तीनों की तीनों स्मगलर और तीनों ही भाई थे। उनमें से एक का नाम जोली रेडी था जो एक नंबर का लड़की बाज था। और शादी किसी की भी हो सुहागरात यही बनाता है और दूसरा जक्का रेडी जो समझदार था और यही सारा काम देखता है और तीसरा कोंडारेड्डी जो सबसे खतरनाक था। वह किसी को भी मारने से पहले नहीं सोचता था। एक बार किसी को मारने के लिए बम ब्लास्ट करता है जिसमें उसका एक हाथ चला जाता है।

जोली और जग्गा पुष्पा के पास जाते हैं और पुष्पा से कहते हैं तू ने पुलिस को नहीं बताया कि माल कहां पर है, काफी जिगरा है तेरे में।

पुष्पा कहता है इन्हें बता कर मुझे क्या मिलता, आपको बता कर मिलेगा ना। जोली उस पर गुस्सा करता है क्योंकि पुष्पा मजदूर था। पुष्पा उनसे ₹500000 मांगता है चंदन की लकड़ी बताने के लिए। उसी ने चंदन की लकड़ियां छुपाई थीं। जॉली देने से मना करता है, जग्गा उसे मनाता है और हाँ कर देता है।

उसे वहां ले जाता है जहां उसने ट्रक छुपाया होता है, उसने ट्रक पानी के अंदर छुपाया होता है पुष्पा कार में बैठने के लिए कार का गेट खोलता है जोली उसे पैसे देता है और कहता है तेरी औकात नहीं है, कार में बैठने की। काम हो गया अब जाओ।

पुष्पा को गुस्सा आता है और वह अपने दोस्त से कहता है ऐसी कार कितने की आएगी, वह कहता है 500000 की। उसका दोस्त कहता है पागल हो गए हो क्या। इतने पैसे इतनी मुश्किल से मिले हैं तो तुम सारे ऐसे खर्च कर दोगे क्या? पुष्पा कहता है बात इज्जत की है? जल्दी कार लेकर आ. इसका दोस्त जाता है और कार लेकर आता है.

पुष्पा घर जाता है और वह अपनी मां के पास जाता है। मां उसकी कार देखकर हैरान होती है। पुष्पा कार अजय के पास ले जाता है उसे जलाने के लिए उनके घर के सामने चक्कर लगाता है।

फिर जोली के पास जाता है जोली कार देख कर हैरान होता है। कौंडा कुछ आदमियों को मार रहा होता है और कहता है तुमने हमारा चंदन पकड़वा दिया, एक आदमी कहता है गोविंद के रहते हम माल नहीं निकलवा सकते हैं। पुष्पा कहता है मैं निकलवा सकता हूं, कोंडा हैरान होता है और जोली कहता है ये मजदूर है यह क्या निकलवाएगा।

जग्गा कहते हैं भैया इसी ने हमारा चंदन छुपाया था पुलिस से। पुष्पा कहता है कि आपके लोगों को माल छुपाना नहीं आता। टमाटर में माल को कोई भी निकाल सकता है आराम से।

मेरे पास एक आईडिया है लेकिन मैं आपको बताऊंगा अकेले में आराम से। जौली कहता है तेरी इतनी हिम्मत। कोंडा उसे चुप करवाता है औऱ कहता है अच्छा लगा तो ठीक है। वरना आज तुम्हारा आखरी दिन होगा।

पुष्पा उसे आईडिया देता है कि हमें चंदन मिल्क ट्रक में ले जाना चाहिए और उस चंदन के लिए हमें सीक्रेट स्पेस बनाना होगा चंदन छुपाने के लिए और यही होता है।

चंदन ट्रक निकलता है और वो डेली गोविन्द को मिठाई देता है। कोंडा उसके काम से खुश होता है और कहता है इसे काम दे दो।

कोंडा रेड्डी पुष्पा से कहता है कि तुम्हें 500000 मिलेंगे हर स्मगलिंग पर। पुष्पा कहता है मुझे माल का 4 परसेंट चाहिए। जग्गा कहता है 500000 माल का 4 परसेंट से ज्यादा है। पुष्पा कहता है तब भी और कोंडा उस पर हंसता है।

पुष्पा का दोस्त कहता है एक लाख का घाटा हो गया ना। 500000 लेना चाहिए था ना, तो पुष्पा कहता है कि अगर हम 500000 लेते हैं तो मजदूर बनकर रह जाते श। अब हम उसके पार्टनर हैं।

पुष्पा जा रहा होता है, तभी वह एक लड़की को देखता है जिसका नाम श्रीवली था। पुष्पा को वह पसंद आ जाती है वह उसको डेली देखता था। वह जहां जाती थी पुष्पा वहां जाता था और अपने दोस्त से कहता कि श्रीवली देख रही है क्या मुझे?

श्रीवली अपने दोस्तों के साथ थी, पुष्पा का दोस्त श्रीवली के पास जाता है और कहता है, मैं तुम्हें हजार रुपए दूंगा पर बदले में तम्हें मेरे बॉस पुष्पा को देखकर स्माइल करना होगा। श्रीवली पहले तो नहीं मानती पर बाद में उसके दोस्त उसको मना ही लेते हैं। और पुष्पा का दोस्त पैसे देता है सीन शिफ्ट होता है।

गोविंद ट्रक पकड़ लेता है और कोंडा कहता है, तेरे पास अभी एक रास्ता है बचने का। गोविंद जानना चाहता है इस सबके पीछे कौन है और सीन शिफ्ट होता है। श्रीवली स्माइल नही करना चाहती थी पुष्पा को देखकर। फिर भी उसे करना पड़ता है। पुष्पा खुश होता है और उसके पास जाता है और कहता है तू मुझे पसंद करती है ना।

श्रीवली कहती है नहीं तू बावरा हो रहा था इसलिए तेरे दोस्त ने मुझे हजार रुपए दिए स्माइल करने के लिए। अब अगर आगे भी स्माल चाहिए हो तो बता देना। पुष्पा को गुस्सा आता है वह अपने दोस्त को मारता है और कहता है तूने मेरी इज्जत डूबा दी। अब एक ही रास्ता है 5000 में किस दे।‌ इज्जत का सवाल है। मेरा करैक्टर साफ था पर तेरी वजह से यह सब करना पड़ रहा है।

अब सीन शिफ्ट होता है और गोविंद कहता है अब मैं श्रीनोइ तक पहुंच कर ही रहूंगा। श्रीनोइडू स्मगलिंग का बाप था। चंदन कोई भी काटता था लेकिन उसका असली मालिक श्रीनू ही था।

श्रीनू चंदन का सारे सामान लेकर कोंडा के पास जाता है।‌ श्रीनू कहता है मेरे पार्टनर ने मुझे धोखा दिया है मुझे अपना माल कुछ दिन के लिए छुपना है। तब यहां आया हूं कोंडा।‌ वो कहता है मेरे पास इस काम के लिए बेस्ट आदमी है पुष्पा और पुष्पा वहाँ आता है।

श्रीनोइ सिगरेट पी रहा था लेकिन उसकी माचिस खत्म हो गई थी, पुष्पा सिगरेट पीते हुए आता है और अपनी सिगरेट से उसकी सिगरेट जलाता है और कांडा कहता है पुष्पा से मैं तुझे इस काम के पैसे बाद में दूंगा।

श्रीनू कहता है इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी और वह जाता है।‌ कोंडा कहता है तुम्हें अपने पार्टनर को ऐसे नहीं छोड़ना चाहिए और श्रीनू की वाइफ कहती है कभी कबार जमीन पर भी देखना चाहिए। उसमें पौधे उगते हैं और श्रीनोइ जाता है। उसने अपने पार्टनर को जिंदा जमीन में दफना रखा था कोंडा उस आदमी को गन से शूट करके मारता है।

बाद में पुष्पा श्रीवली के पास जाता है वह कार में बैठ कर वेट कर रहा था। श्रीवली डरी हुई थी उसका मन नहीं था। उसके दोस्त उसे मनाते हैं इसलिए श्रीवली जाती है कार में। वो कहते हैं मैं गाल में किस दूंगी। पुष्पा कहता है 5000 दे रहा हूं कि नहीं। वह अपने दोस्त को बुलाने लगता है।‌

श्रीवली कहती है रुको देती हूं पुष्पा उसके करीब आता है।‌ श्रीवली कहती है मैं अपनी फर्स्ट किस अपने हस्बैंड को देना चाहती हूं और वह रोते हुए चली जाती है।‌ पुष्पा हैरान होता है और उसकी दोस्त हंगामा करने लगती है। पुष्पा उसके सभी दोस्तों को भगाता है और कहता है पैसे वसूल करने के लिए मैं उससे शादी करूंगा।

अगले सीन में सारा चंदन जोली के अड्डे पर रखा होता है। पुष्पा वहां जाता है। सारा सामान वहां पड़ा होता है। जोली ने वहां एक लड़की को कैद कर रखा होता है। पुष्पा जल्दी गेट खोलने के लिए कहता है तो जोली के आदमी कहते हैं बॉस ने मना कर रखा है, पुष्पा ताला तोड़ता है और लड़की को घर छोड़ने के लिए कहता है।

जोली आता है वह पुष्पा को मारता है, तभी पुष्पा को कोंडा का फोन आता है और कहता है माल जल्दी से हटाओ वहां से। वहां पुलिस आने वाली है। पुलिस को अड्डे का पता चल गया है। पुष्पा उनसे कहता है कि जोली रात भर मजे कर रहा था, माल बाहर है लेकिन आप चिंता ना करिए। मैं पार्टनर हूं ना अगर एक भी माल पकड़ा गया तो मैं अपना नाम बदल दूंगा और वहीं जोली पुष्पा को मार रहा था और पुष्पा कोंडा से बात कर रहा था।

पुष्पा गुंडों के पास जाता है और कहता है जल्दी माल ट्रक में डालो पुलिस आती ही होगी और माल नदी में फेंक देता है। जॉली कोंडा को फोन करता है और कहता है ये माल नदी में फेंक रहा है यह पागल हो गया है क्या? कोंडा कहता है कि पुलिस ने माल पकड़ा तो हम पुष्पा को ही फसा देंगे और पुष्पा का दोस्त डैम के ऑफिसर के पास जाता है और उसे पैसे देता है और डैम को बंद करा देता है और सारा चंदन वहीं रुक जाता है।

गोविंद आता है और पुष्पा कहता है आज फिर से मैंने माल छुपा दिया आप लेट हो गए। गोविंद कहता है आज जितना खुश होना है हो लो। बहुत जल्द तू हारेगा।

कोंडा पार्टी देता है। और जहां पर हम पुष्पा मूवी का पॉपुलर आइटम सॉन्ग सुनते हैं। श्रीनोइ के आदमी आपस में बात करते हैं और कहते हैं, कोंडा पागल है बेवकूफ है। सीनू एक ट्रक के 2 करोड़ लेता है और कोंडा को 25 लाख देता है। पुष्पा सुनता है वह कोंडा को बताता है और कहता है हमें अपना प्रॉफिट श्रीनोइ से कहकर बढवाना चाहिए।

Click Here – Allu Arjun Pushpa

कोंडा कहता है हमारे रिश्ते बहुत पुराने हैं, मुझे उस पर पहले ही शक था। जग्गा कहता है हम उनसे पंगा नहीं ले सकते। कोंडा कहता है कि ठीक है एक काम कर तू बात कर, अगर श्रीनोइ मानता है तो मैं तुझे 50 परसेंट दूंगा।

कोंडा को पता था कि श्रीनोइ नहीं मानेगा, पुष्पा कहता है कि आप ही बात करलो अपनी तरीके से। कोंडा कहता है ठीक है।

पुष्पा का दोस्त श्रीवली के पापा से बात करता है श्रीवली के पापा भी वहीं एक मजदूर हैं। श्रीवली के पापा कहते हैं कि पुष्पा ने काफी तरक्की कर ली। कहां यह मजदूर था अब देखो लाखों कमाता है तो उसका दोस्त कहता है क्या ये श्रीवली के लिए ठीक रहेगा। तो श्रीवली के पापा कहते हैं मुझे इसके खानदान के बारे में नही पता मैं कैसे रिश्ता कर सकता हूं। पुष्पा का दोस्त पुष्पा के पापा का नाम बताता है, वह बहुत बड़े आदमी थे। अच्छे खानदान से थे इसलिए श्रीवली के पापा मान जाते हैं और रिश्ता लेकर पुष्पा के घर जाते हैं।

पुष्पा बहुत खुश था तभी अजय वहां आता है और श्रीवली के पापा से कहता है इसने आपसे झूठ बोला है यह हमारे खानदान का नहीं है। यह मेरा भाई नहीं है इसने आपसे झूठ बोला है। उसकी मां कहती है शुभ दिन पर ऐसी बातें मत करो, पुष्पा उसको मारना चाहता था लेकिन उसकी मां उसे शांत कराती है। इसीलिए वह चुपचाप सुनता है वह अपनी मां से बहुत प्यार करता था।

अजय कहता है चलो मान लिया मेरे पापा का इसकी मां के साथ चक्कर था लेकिन क्या गारंटी है कि यह मेरे बाप का ही बेटा है।

यह किसी और का भी पाप हो सकता है। पुष्पा अपने आप को रोक नहीं पाता है और उसे मारता है। पुष्पा के मा उसे रूकती है, उसके चक्कर में उसकी मां को चोट लगती है।

पुष्पा अपनी मां को हॉस्पिटल ले जाता है और सीन फ्लैशबैक में जाता है जब अजय के पापा मरे थे। उसकी मां बहुत रोई थी पर अजय ने उसे पापा को आखरी बार देखने भी नहीं दिया था और पुष्पा की माँ ने बड़ी मुश्किल से पुष्पा को पाला था और सीन प्रेजेंट में आता है।

पुष्पा की माँ रोती है और कहती है मैं तेरे पापा से सच्चा प्यार करती थी। अगर मुझे पता होता तो कि तुझे इतनी बेइज्जती सहनी पड़ेगी तो जब तू पेट में था तभी मुझे जहर पी के मर जाना चाहिए था। पुष्पा अपनी मां को शांत कराता है और बाहर जाता है।

Pushpa Movie – Click Here

अपने दोस्त को बताता है कि जब मेरे पापा मरे थे तो अजय ने सब कुछ छीन लिया था। उसने मेरे पापा की सारी निशानियां भी छीन ली थी। मेरे पास बस एक लॉकेट बचा था जिसमें पापा की फोटो थी। अजय ने वह भी छीन लिया था, लेकिन बस अब मैं किसी को कुछ नहीं छीनने दूंगा।‌जो मेरा है वह मैं उसे लेकर रहूंगा। कोई मेरा हक नहीं मार सकता। अब मैं नहीं झुकुंगा। और पहला पार्ट यहीं पर खत्म हो जाता है।

धीरे धीरे पुष्पा राज श्रीनू रेड्डी की जगह ले लेता है और वहां एमएलए का दिल जीत कर लाल चंदन के कारोबार का सिंडिकेट बन जाता है, जो पहले श्रीनू रेड्डी था। सेकंड हाफ में पुष्पराज की लोकप्रियता हद से ज्यादा बढ़ जाती है और वह चेन्नई का मशहूर चंदन कारोबारी बनता है।

वहीं एमएलए भी उनकी वजह से खूब पैसे कमाता है और पुष्पराज की सपोर्ट से वह मिनिस्टर बन जाता है।

एक तरफ देखते हैं कि श्रीनू रेड्डी अपने कारोबार और बहनोई की मौत का बदला लेने के लिए तड़प रहा है, तो दूसरी तरफ जॉली रेड्डी भी पुष्पराज से बदले की आग में जल रहा है।

मूवी में एंट्री होती है विक्रम सिंह शेखावत की जो नए नए एसपी बनकर आते हैं। वे सनकी टाइप हैं जिसकी वजह से पुष्पा और उनकी नहीं बनती है। पहली मुलाकात में वह पुष्पराज है कि खूब बुराई करता है और उसके मां के बारे में भी भली बुरी बातें कहता है।

शादी के दिन पुष्पा चुपचाप उसके साथ पार्टी करने जाता है और अपनी बेइज्जती का बदला लेता है। उसके बाद फिल्म समाप्त हो जाती है और फिर हम देखते हैं पुष्पा पार्ट 2 द राइज का पोस्टर।

यह फिल्म भी केजीएफ और बाहुबली की तरह सेकंड पार्ट में रिलीज हो रही है, जो इसी साल आएगी। अगले सीक्वल में हम एक और प्रतिद्वंदी को देखेंगे जो एसपी शेखावत हैं, वह पुष्पाराज से अपना बदला जरूर लेगा.

2022 में आने वाली है साउथ की 5 मोस्ट अवेटेड फिल्में

सरकारू वारी पाटा
सरकारू वारी पाटा

1. सरकारू वारी पाटा

फिल्म का नाम थोड़ा अजीब है, लेकिन जब किसी फिल्म के आगे महेश बाबू का नाम जुड़ जाए तो समझ जाइए कि वह 300 करोड़ के क्लब में तो जाएगी ही। खैर इस फिल्म में आपको फुल एक्शन देखने को मिलेगी, जबकि कॉमेडी सींस भी हैं। कास्ट में महेश बाबू के अलावा कीर्थी सुरेश भी हैं। यह 1 अप्रैल 2022 को रिलीज होगी।

राधे श्याम
राधे श्याम

2. राधे श्याम

बाहुबली फिल्म अभिनेता प्रभास की अपकमिंग फिल्म राधेश्याम है। यह 14 जनवरी 2022 को रिलीज हो चुकी है। आपको बता दें कि प्रभास की बाहुबली फिल्म का घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 2000 करोड़ था। इस फिल्म की बात कर ले तो यह 350 करोड़ रुपए के बजट में बनी है। इसे T-series ने प्रोड्यूस किया है जबकि डायरेक्टर राधा कृष्णा कुमार हैं। प्रभास के अपॉजिट पूजा हेगडे, भाग्यश्री और साशा छेत्री नजर आ रही हैं।

केजीएफ चैप्टर 2
केजीएफ चैप्टर 2

3. केजीएफ चैप्टर 2

14 अप्रैल 2022 को केजीएफ चैप्टर 2 रिलीज हो रही है। फिल्म में अधीरा का रोल संजय दत्त निभाएंगे। वहीं रवीना टंडन की भी फिल्म में नई-नई एंट्री हुई है। आपको बता दें केजीएफ चैप्टर वन ने ताबड़तोड़ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था, अब इसके चैप्टर टू का इंतजार फैंस लगभग 2 सालों से कर रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि यह फिल्म बाहुबली का रिकॉर्ड तोड़ने का दम रखती है।

आरआरआर
आरआरआर

4. आरआरआर

ये भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की मोस्ट अवेटेड फिल्म है, जो लगातार अपनी रिलीज डेट आगे बढ़ा रही है। फिल्म में राम चरण, एनटीआर, अजय देवगन और अभिनेत्री के तौर पर आलिया भट्ट नजर आएंगी। इस फिल्म का बजट 400 करोड़ है तो कमाई करने की उम्मीदें भी उतनी ही ज्यादा है। आपको बता दें कि आर आर आर फिल्म को भी एसएस राजामौली का निर्देशन है। उनके निर्देशन का जादू आपने बाहुबली में देखा था।

Read More: अमेजॉन प्राइम की Top 10 वेब सीरीज, देख सकते हो फ्री में भी!

आदिपुरुष
आदिपुरुष

5. आदिपुरुष

इस साल प्रभास की एक और फिल्म रिलीज होगी, जिसका नाम आदिपुरुष है। यह 11 अगस्त 2022 को रिलीज होने वाली है। फिल्म के डायरेक्टर ओम राऊत हैं, उन्होंने तानाजी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है। आदिपुरुष की स्टार कास्ट की बात करी जाए तो प्रभास के अलावा इसमें आपको सैफ अली खान, कृति सेनन और देवदत्ता नाग नजर आएंगे। फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने की सबसे बड़ी वजह बिग बजट है, इसका बजट जो 500 करोड़ रुपए है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: