Akshay Kumar highest paid movies: इन फिल्मों में अक्षय कुमार लिए थे सबसे ज्यादा पैसे

Akshay Kumar highest paid movies: इन फिल्मों में अक्षय कुमार लिए थे सबसे ज्यादा पैसे

बॉलीवुड में पिछले कुछ समय से फिल्म निर्माताओं को काफी ज्यादा नुकसान का सामना करना पड़ रहा है और यह देखा जा रहा है कि फिल्मों में कई बड़े कलाकारों की मौजूदगी के बाद भी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफलता का स्वाद रखने में कामयाब नहीं हो पा रही है और इसी का उदाहरण है कि बॉलीवुड के सबसे फिट अभिनेता माने जाने वाले अक्षय कुमार की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ते हुए नजर आ रही हैं। अभी हाल ही में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज बुरी तरीके से फ्लॉप हो गई और इस फिल्म ने कलेक्शन के मामले में अक्षय कुमार की फीस भी नहीं कमा पाई। अक्षय कुमार साल में कई फिल्में बनाने के लिए मशहूर है और दर्शक भी अक्षय की फिल्म को देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं लेकिन पिछले कुछ समय से अक्षय कुमार की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर रही हैं और पिछली कुछ फिल्मों के कलेक्शन को देखे तो इन फिल्मों ने अक्षय कुमार की फीस भी वसूल नहीं कर पाई हैं। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको अक्षय की कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कुल कमाई से ज्यादा अक्षय कुमार की फीस थी।

बच्चन पांडे

180 करोड़ रुपए के बड़े बजट में बनाई गई अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे 18 मार्च 2022 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने अक्षय कुमार की फ्लॉप फिल्मों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इस फिल्म ने मात्र ₹680000000 की कमाई की है जो कि इसे बुरी तरीके से फ्लॉप साबित करने के लिए काफी है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ अरशद वारसी, कृति सैनॉन और जैकलिन फर्नांडीस जैसे बड़े सितारे मौजूद थे फिर भी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी बेकार कहानी की वजह से नहीं चल सकी। इस फिल्म में वैसे तो कई बड़े महंगे सितारे मौजूद थे लेकिन अगर हम केवल अक्षय कुमार की बात करें तो उन्होंने इस फिल्म के लिए ₹990000000 की फीस ली थी जो कि फिल्म की कुल कमाई से कहीं ज्यादा थी।

सम्राट पृथ्वीराज

3 जून को अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज रिलीज हुए जिसमें अभिनेत्री मानुषी छिल्लर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था, इस फिल्म को बनाने में कुल 175 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे लेकिन ऐतिहासिक कहानी पर बनाई गई इस फिल्म को दर्शकों ने पसंद नहीं किया और यह मात्र₹840000000 तक का ही कलेक्शन करने में कामयाब हो पाई। इस फिल्म की कमाई इतनी ज्यादा कम थी कि इससे केवल अक्षय कुमार की फीस ही निकल पाई क्योंकि इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने 60 करोड़ रुपए की फीस ली थी जो कि इस फिल्म की कमाई से कुछ ही कम है।

अतरंगी रे

14 फरवरी 2021 को रिलीज हुई अक्षय कुमार, सारा अली खान और साउथ सुपरस्टार धनुष की फिल्म अतरंगी रे बॉक्स आफिस पर बुरी तरीके से फ्लॉप हो गई थी। इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज ना करके सीधे डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था और इसके राइट्स ₹200 करोड़ में बेचे गए थे। इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने ₹270000000 की फीस चार्ज की थी जो कि काफी ज्यादा थी और फिल्म ने डिजिटल रूप से बहुत कम कमाई किया था जिसके कारण इसे फ्लॉप साबित किया गया था।

सूर्यवंशी

करोना काल के बाद से एक तरफ जहां अक्षय कुमार की फिल्में लगातार कमाई करने में नाकाम साबित हो रही थी वही फिल्म सूर्यवंशी ने 195 करोड़ रुपए की कमाई करके अक्षय कुमार के लिए कुछ राहत भरी खबर सुनाया। इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने काफी कम फीस लिया था जो मात्र ₹270000000 थी और यह फिल्म करोना के बाद पहली फिल्म थी जो सुपरहिट साबित हुई थी।

बेल बॉटम

19 अगस्त 2021 को रिलीज हुई फिल्म बेल बॉटम में अक्षय कुमार के साथ अभिनेत्री हुमा कुरैशी और लारा दत्ता ने बेहतरीन अभिनय किया था, इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने 117 करोड़ रुपए की फीस चार्ज की थी और इस फिल्म का बजट केवल 70 करोड़ रुपए का था। फिल्म के बजट से ज्यादा अक्षय कुमार की फीस थी फिर भी यह फिल्म रिलीज की गई और फिल्म रिलीज होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर इतनी बुरी तरीके से फ्लॉप हुई कि फिल्म निर्माता सोच भी नहीं सकता था। इस फिल्म ने मात्र ₹500000000 का कलेक्शन किया जिससे कि इस फिल्म में अक्षय कुमार की फीस भी नहीं निकाल पाई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: