इन 5 फिल्मों में अक्षय कुमार ने खुद से किया था स्टंट्

akshay stunt

अक्षय कुमार की गिनती बॉलीवुड में सबसे सफल अभिनेताओं में की जाती है। अक्षय कुमार हर साल कई हिट फिल्में देते हैं। हाल ही में अक्षय कुमार ‘बच्चन पांडे’ में नजर आए थे। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल तो नहीं दिखा पाई,

आज हम आपको इस लिस्ट में अक्षय कुमार की फिल्मों के कुछ चुनिंदा स्टंट्स दिखाने वाले है, जिसे देखकर आप भी समझ जाएंगे कि अक्षय कुमार को आखिर खिलाड़ी कुमार क्यों कहा जाता है

अंगारे

1998 में महेश भट्ट निर्देशित अंगारे में अक्षय कुमार ने बहुत सारे खतरनाक स्टंट किए थे। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ नागार्जुन, सोनाली बेंद्रे और पूजा भट्ट मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म के एक सीन में अक्षय कुमार को 46 में मंजिला बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग तक छलांग लगानी थी। डायरेक्टर ने इसे अक्षय कुमार को करने से मना किया था पर अक्षय कुमार खुद के स्टंट्स खुद करना पसंद करते हैं, जिस कारण उन्होंने बिना किसी स्टंटमैन के सहारे यह सीन खुद फिल्मया था जिसे देख कर सारे क्रू-मेंबर चौक गए थे। अक्षय कुमार की इस स्टंट सीन को देखकर सारा इलाका तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा था।

खिलाड़ी 420

अक्षय कुमार ऐसे ही बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार नहीं है, उन्होंने खिलाड़ी 420 के शूटिंग के दौरान उड़ते जहाज के छत पर खड़े हो गए थे, हालांकि उन्होंने सेफ्टी कार्ड्स का सहारा लिया था, लेकिन इसके बावजूद भी यह सीन काफी खतरनाक था। कोई भी एक्टर इसे करने से पहले 2 बार सोचता पर अक्षय तो अक्षय ही है ,उन्होंने बिना सोचे यह सीन कर डाला और यह सीन दर्शकों को काफी पसंद भी आया और अक्षय कुमार बॉलीवुड के बेहतरीन एक्शन हीरो में शामिल हो गए।

सूर्यवंशी

बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी और अक्षय कुमार का मेल हो तो फिल्म में एक्शन ही एक्शन देखने को मिलेगा,इस बात पर कोई शक नहीं। ऐसा ही देखने को मिला फिल्म सूर्यवंशी में जहां अक्षय कुमार ने हेलीकॉप्टर में बिना सेफ्टी के लटक गए थे।

रैंप वॉक

अक्षय कुमार ने ना केवल फिल्मों में बल्कि रैंप वॉक में भी स्टंट कर डाला है। उन्होंने रैंप वॉक के दौरान अपने कपड़ों में आग लगा ली थी और उसी हालत में उन्होंने रैंप वॉक किया था। जिसे देखकर सारे गेस्ट और मेंबर्स चौक गए थे।

सिंग इस बिलिंग

अक्षय कुमार की कॉमेडी एक्शन फिल्म सिंह इज बिलिंग में भी उन्होंने काफी स्टैंड दिखाया था। पर इस फिल्म के एक एक्शन सीन के दौरान वे इंजर्ड भी हुए थे। एक सीन के दौरान उन्हें आग के गोले के बीच से कूदना था लेकिन यह गलत हो गया और अक्षय बुरी तरह घायल हो गए थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: