अक्षरा सिंह का जीवन परिचय – Akshara singh Biography in hindi

अक्षरा सिंह भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री की उन जानी मानी हस्तियों में शामिल है, जिनकी चंचल अदाओं के लाखों दीवाने हैं। अक्षरा सिंह की एक्टिंग को देखकर लगता हैं कि खूबसूरती के साथ साथ एक्टिंग भी इनको विरासत में मिली है। इन्होने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर भोजपुरी फिल्म जगत में एक अलग छाप छोड़ी है। इस आर्टिकल में आप Akshara singh की उम्र, जन्मतिथि, Akshara singh husband name और संक्षिप्त जीवन परिचय जान पाएंगे। वहीं आखिरी में अक्षरा सिंह से जुड़े कुछ सवालों के जवाब भी दिए गए हैं।

Akshara singh Age & Family | जन्म और परिवार

भोजपुरी अभिनेत्री Akshara singh का जन्म 30 अगस्त 1993(Age) को पटना बिहार में हुआ था। अक्षरा सिंह के पिता का नाम बिपिन सिंह(Father) है और अक्षरा सिंह की माता का नाम नीलिमा सिंह हैं। माता पिता भी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से काफी लंबे अरसे से जुड़े हुए हैं। Akshara singh ने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है।

Akshara singh

अक्षरा सिंह का फिल्मी करियर – Akshara singh Carrer story

अक्षरा सिंह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्म प्राण जाए पर वचन न जाए(2011) से की थी (Debut Movie), ये फ़िल्म 2010 में रिलीज हुई थी। ये फ़िल्म इनके लिए बहुत लकी साबित हुई और इस फ़िल्म ने ही उन्हें भोजपुरी सिनेमा की सुर्खियों में ला दिया। इस फिल्म के बाद Akshara singh सौगंध गंगा मैया की फ़िल्म में नज़र आई।

इसके बाद 2013 Akshara singh लगातार कई फिल्मों में नज़र आई जिनमे दिलेर, हम हैं बांके बिहारी, ए बलमा बिहार वाला मुख्य है। इन फिल्मों की सफलता के बाद अक्षरा सिंह ने दर्जनों फिल्में की और अक्षरा सिंह एक ऐसे मुकाम पर पहुँच गयी जहाँ पहुँचना आसान नही।

Read: फिगर हो तो ऐसी, यदि भोजपुरी में आ जाए ये 25 साल की लड़की तो सिनेमाघरों के बाहर लगने लगेगी लाइनें

एक बेहतरीन अभिनेत्री के साथ साथ एक अच्छी गायिका भी हैं। Akshara singh ke gana जिस पगले को दिल से चाहा को करोड़ों लोगो ने पसंद किया। गायिकी के साथ साथ अक्षरा सिंह को डांसिंग में भी पारंगत हासिल है, इन्होंने अपने Dance स्किल से भोजपुरी सिनेमा में धूम मचा रही हैं।

अक्षरा सिंह उम्र, फिगर साइज, पति- Akshara singh biography in hindi

अक्षरा सिंह का संक्षिप्त जीवनी – Akshara singh Bio/wiki hindi

असली नाम अक्षरा सिंह
निक नाम/ उपनाम अक्षरा
जन्म तिथि 30 अगस्त 1993
उम्र 28 वर्ष (2021 के अनुसार)
जन्म स्थान मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
घर का पता पटना, बिहार, भारत में
राशि चिन्ह कन्या
नागरिकता भारतीय
शैक्षणिक योग्यता जानकारी नहीं है
पहली भोजपुरी फिल्म प्राण जाए पर वचन न जाए(2011)
पहली टीवी सीरियल काला टीका (2015)
धर्म हिंदू
शौक नाच करना, गाना गाना और फोटोशूट करना

Read: रिंकू घोष की लेटेस्ट तस्वीरें देखिए, नंबर 5 से नहीं हटेगी नजर

Akshara singh Figure Size – फिगर साइज, लंबाई, वजन इत्यादि

फिगर साइज 36 -28-36
ब्रा की साइज 36 ए
आंखों का रंग गहरा भूरा
बालों का रंग काला
वजन 65 किलोग्राम
लंबाई 168 सेंटीमीटर, 1.68 मीटर, 5 फुट 6 इंच
कमर साइज 28 इंच
Akshara singh biography in hindi

अक्षरा सिंह का बॉयफ्रेंड और हसबैंड – Boyfriend, Husband & More

पिता का नाम विपिन इंद्रजीत सिंह (अभिनेता)
मां का नाम नीलिमा सिंह (अभिनेत्री)
भाई जानकारी नहीं है
बहन जानकारी नहीं है
बॉयफ्रेंड(Akshara singh ke bf) पवन सिंह (अफवाह)
पति का नाम(Akshara singh husband name) अविवाहित
कुल संपत्ति 50 लाख रुपए तकरीबन
फीस 10 से 15 लाख रुपए
स्टेज शो और लाइव कंसर्ट् की फीस एक से दो लाख रुपए
इंस्टाग्राम आईडी singhakshara
टिक टॉक आईडी singhakshara1
फेसबुक आईडी Akshara singh
टि्वटर आईडी AksharaSingh_
Akshara singh biography in hindi

Akshara singh Tv Carrer

Bhojpuri फिल्मों में काम करने के अलावा अक्षरा सिंह ने कई टेलीविज़न शो में भी अभिनय किया है। Akshara singh ने 2015 जीटीवी चैनल पर आने वाला धारावाहिक काला टीका(Tv Serial) में अभिनय किया है। इसके बाद अक्षरा सिंह सोनी टीवी के ऐतिहासिक धारावाहिक सूर्यपुत्र कर्ण में भी नजर आई। इसके बाद अक्षरा ने टेलीविज़न शो Service wali bahu में भी नज़र आई।

Read: खूबसूरती की मिसाल है भोजपुरी अभिनेत्री प्रिया शर्मा, नई तस्वीरों में साफ झलक रही है फिगर

भोजपुरी सिनेमा की ये खूबसूरत अभिनेत्री Social Media में भी बहुत एक्टिव रहती हैं। Akshara singh की पॉपुलैरिटी इनके फैंस की संख्या को भी देखकर लगाई जा सकती है। अक्षरा सिंह सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर एक्टिव है। इंस्टाग्राम, फेसबुक, टिकटोक, ट्विटर और स्नैपचैट पर इनके फॉलोवर्स की संख्या लाखों में है।

अक्षरा सिंह फोटो

Akshara singh Best movies list | अक्षरा सिंह की फिल्म लिस्ट

1. साजन चले ससुराल 2

फ़िल्म साजन चले ससुराल 2 2016 में रिलीज हुई भोजपुरी भाषा की एक प्रेमकहानी पर आधारित फिल्म है। इस फ़िल्म में खेसारी लाल यादव, अक्षरा सिंह, स्मृति सिन्हा और माया यादव मुख्य भूमिका में है। इस फ़िल्म की कहानी फ़िल्म के मुख्य पात्र रानी और साजन पर आधारित है रानी, साजन का गाना सुनने के बाद उसे गायक बनाना चाहती है। लेकिन इसी बीच दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ जाते है।

Read: मधु शर्मा की हॉट तस्वीरें हो रही है वायरल, 36 साल की उम्र में दिखाया फिगर

2. धड़कन

फ़िल्म धड़कन 2017 को रिलीज हुई भोजपुरी भाषा की फ़िल्म है। इस फ़िल्म का निर्देशन सुजित कुमार द्वारा किया गया है। इन फ़िल्म में अक्षरा सिंह, पवन सिंह, निधि झा और Akshara singh मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म की कहानी एक शंकर नाम के व्यक्ति की है जो कि एक लड़की पिंकी को आत्महत्या करने से रोकता है फिर वह उसको आपने घर ले आता है। फिर पिंकी को कब उससे प्यार हो जाता है ये उसे पता ही नही चलता।

3. सत्या

फिल्म सत्या 10 मार्च 2017 को रिलीज़ हुई थी। ये एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी, इस फ़िल्म की कहानी एक एेसे नव युवक पर आधारित है, जो गैंगेस्टर के लिए काम करता है, तभी उसकी मुलाकात एक लड़की से होती है और वो उसे दिल दे बैठता है।जिसका उसके दुश्मन फायदा उठाने की कोशिश करते है। इस फ़िल्म में पवन सिंह, अक्षरा सिंह आम्रपाली दुबे, निधी झा और कामेडियन लोटा तिवारी ने अभिनय किया है।

4. सौगंध गंगा मैया

फ़िल्म सौगंध गंगा मैया 2012 में रिलीज हुई एक एक्शन फिल्म है। इस फ़िल्म में अक्षरा सिंह, प्रतिभा पांडे, अवधेश मिश्रा, स्मृति सिन्हा और संजय पाण्डेय मुख्य भूमिका में नजर आये। इस फ़िल्म की कहानी तीन भाईयों पर आधारित है।

5. ऐ बलमा बिहार वाला

फ़िल्म ऐ बलमा बिहार वाला का निर्देशन विष्णु शंकर ने किया है। इस फ़िल्म में खेसारी लाल यादव, अक्षरा सिंह और प्रिया मुख्य भूमिका में थे। इस फ़िल्म की कहानी एक ऐसे युवक पर आधारित है जो मुम्बई जाकर बॉलिवुड में लोकप्रिय होने और सफलता पाने के सपने देखता है। लेकिन मुम्बई पहुँच कर उसे एक लड़की से प्यार हो जाता है।

अक्षरा सिंह के बारे में रोचक बातें – Akshara singh Facts in Hindi

अक्षरा सिंह सिगरेट और शराब का सेवन नहीं करती हैं।

साल 2011 में Akshara singh ने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, उन्हें पहली भोजपुरी फिल्म प्राण जाए पर वचन न जाई में काम मिला था।

पहली भोजपुरी म्यूजिक एल्बम दिल बोले बम बम बम(Akshara singh ke gana) आई थी। यह 2016 की सुपरहिट गीत थी, जिसे पवन सिंह ने गाया था

Akshara singhNभोजपुरी फिल्म की टॉप अभिनेत्री है। लोग अक्सर उनकी शादीशुदा स्थिति के बारे में जानना चाहते हैं, तो बता दे Pawan singh akshara के साथ कई फिल्मों और म्यूजिक वीडियो में काम किया है। लेकिन अक्षरा सिंह ने रियल लाइफ में शादी नहीं की है। Akshara singh के रिलेशनशिप की खबरअफवाह हो सकती है, क्योंकि पवन सिंह की पहली पत्नी प्रिया कुमारी सिंह था, जिससे उन्होंने 2014 में शादी किया था हालांकि एक साल बाद प्रिया कुमारी सिंह ने सुसाइड कर ली थी। जिसके 3 साल बाद, पवन सिंह ने 2018 में ज्योति सिंह से विवाह किया था

अक्षरा सिंह का जन्म मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता और असली घर का पता पटना है, जो बिहार राज्य की राजधानी है।

पिता का नाम विपिन इंद्रजीत सिंह है, जो भोजपुरी के एक मशहूर अभिनेता हैं। वहीं Akshara singh की मां नीलिमा सिंह भी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की नामचीन अभिनेत्री है।

Akshara singh ने एक बार Pawan singh पर मारपीट करने का आरोप भी लगाया था। दरअसल शूटिंग के दौरान उन्हें एक रेस्टोरेंट में ठहराया गया था। जहां रात को पवन सिंह ने Akshara singh को घसीटा और गंदी गालियां देते हुए उनका सर दीवार पर दे मारा था। एक समय मामला खूब वायरल हुआ था।

पहली फिल्म 2011 में प्राण जाए पर वचन ना जाए आई थी। भोजपुरी डेब्यू में सुपरस्टार रवि किशन का साथ मिला था।

भोजपुरी फिल्म के लिए मोटी रकम लेती है। अक्षरा सिंह एक फिल्म के लिए तकरीबन 10 लाख रुपए चार्ज करती हैं।

स्टेज शो और लाइव कंसर्ट के लिए तकरीबन दो लाख रुपए लेती है। अक्षरा सिंह का लाइव शो दिलचस्प होता है। वह बेहतरीन डांसर है जिसे देखने के बाद आप माधुरी दीक्षित को भूल जाएंगे। वहीं बोल्डनेस का भी तड़का मिलेगा।

अक्षरा सिंह उम्र, फिगर साइज, पति- Akshara singh biography in hindi

Akshara singh bhojpuri करियर की सबसे बड़ी फिल्म ब्लॉकबस्टर सत्या है, जो 10 मार्च 2017 को आई थी। इस फिल्म के कास्ट की बात करें तो Pawan singh, अम्रपाली दुबे, निधि झा, अक्षरा सिंह और बृजेश त्रिपाठी जैसे कई बड़े कलाकार थे। सत्या फिल्म एक गैंगस्टर पर आधारित है, जो सपना अक्षरा सिंह से प्यार कर बैठता है। बाद में सत्या के दुश्मन इसका फायदा उठाते हैं इस फिल्म का सबसे हिट गाना लुलिया मांगेली है।

Akshara singh की पहली टीवी सीरियल Kala Teeka था। इसका पहला एपिसोड 2 नवंबर 2015 को आया था और 14 अप्रैल 2017 को बंद हो गई थी। इसके कुल 406 एपिसोड आए थे। जो जी क्लासिक टीवी चैनल पर आती थी। 2015 से 2016 तक काम की थी, जिसमें वह माधुरी के रोल में थी।

Read: इस भोजपुरी अभिनेत्री पर फिदा है पूरा बॉलीवुड, तस्वीरें देखकर आप भी हो जाएंगे दीवाने

अक्षरा सिंह और खेसारी लाल का सबसे सुपरहिट गाना देवी(Akshara singh ka devi geet) है, जो 2018 में आई थी। इस गाने में अक्षरा सिंह दिल टूटने पर फूट-फूट कर रोती है और देवी मां से गुहार लगाई है।

Akshara singh hot photos और वीडियो(Akshara singh ka video) इंटरनेट पर खूब देखने को मिलती है। वहीं आजकल इंस्टाग्राम और टिक टॉक पर भी बोल्ड अंदाज देखने को मिलता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: