आदीवी सेश की उम्र, लंबाई, गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, फिल्में, करियर और जीवनी के बारे में जानिए

अदिवी सेश शनि चंद्र एक फेमस लेखक के साथ साथ मॉडल, निर्देशक, और लोकप्रिय अभिनेता भी हैं। अपनी कमाल की एक्टिंग से इन्होंने तेलगू के साथ-साथ हिंदी फिल्म जगत में भी धूम मचा दी। इन्हें तेलगू फ़िल्म क्षनम के लिए सर्वश्रेष्ठ पटकथा लेखक का नंदी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस लेख में आदीवी सेश की उम्र, लंबाई, गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, फिल्में, करियर और जीवनी के बारे में हम आपको बताएंगे।।

Adivi Sesh Short Bio/ Wiki

असली नामआदिवी सेश शनि चंद्रा
उपनामआदीवी सेश
पेशालेखक, मॉडल, डायरेक्टर और अभिनेता
जन्मतिथि17 दिसंबर 1985
उम्र37 वर्ष (2022 के अनुसार)
घर का पताहैदराबाद, भारत
नागरिकताभारतीय
स्कूल का नामबरकेली हाई स्कूल कैलिफोर्निया, अमेरिका
कॉलेज का नामसैन फ्रांसिस्को स्टेट यूनिवर्सिटी, अमेरिका
शैक्षणिक योग्यताफिल्म डायरेक्शन की डिग्री
पत्नी का नामअविवाहित
गर्लफ्रेंड का नामजानकारी नहीं है
पिता का नामसुशी चंद्र आदीवी
मां का नामभवानी आदीवी
बहन का नामशिरले आदीवी (छोटी बहन)
लंबाई5 फुट 11 इंच
वजन75 किलोग्राम लगभग
छाती का नाप36 इंच
कमर32 इंच
बायसेप्स14 इंच
अभिनेता के तौर पर पहली फिल्मसोनथम (तेलुगू 2002)
पहली तमिल फिल्मकर्मा (2010)
पहली बॉलीवुड फिल्ममेजर (2022)

Age and Early Life

सनी चंद्र का जन्म 17 दिसम्बर 1985 को हैदराबाद में हुआ था। 35 वर्ष के सनी का राशिचिन्ह धनु है। इनकी प्रारंभिक शिक्षा बर्कले हाईस्कूल कैलिफोर्निया और आगे की पढ़ाई सैन फ्रांसिस्को स्टेट यूनिवर्सिटी यूएस से हुई। इसके साथ ही 4 वर्षीय फ़िल्म निर्देशन का कार्यक्रम भी किया है।

अदिवी सेश
अदिवी सेश

Height and body measurement

आदीवी सेश का वजन 165 पाउंड यानी 75 kg है। आदीवी सेश की हाइट 180 सेंटीमीटर यानी 1.80 मीटर और फिट में 5 फुट 11 इंच है। आदीवी सेश की फिजिक माप ठीक ठाक है इनकी छाती 36 इंच, कमर 32 और बाइसेप्स 14 इंच है। आदीवी सेश की आंखे गहरी भूरी और बाल काले हैं।

Girlfriend and Family

सनी चंद्र अभी अविवाहित हैं लेकिन अफवाह है कि ये किसी को डेट कर रहे है पर नाम को बताने से मना कर दिया है। सनी चंद्र की खास बात ये है कि वे शाकाहारी हैं। इनके पिता सुंशी चंद्र आदीवी सेश एक डॉक्टर हैं और माँ भवानी आदीवी सेश हैं। एक छोटी बहन शर्ली आदीवी सेश भी पिता की तरह डॉक्टर है। साउथ इंडियन निर्देशक साईं किरण आदीवी सेश इनके चचेरे भाई हैं।

Filmi Career

इन्होंने सबसे पहली तेलगू फ़िल्म वेंकट में काम किया जो 2002 में आई थी। फ़िल्म सोन्थम में इन्होने लेखक और निर्देशक के रूप में कार्य किया। ये फ़िल्म 2010 में आई थी। 2021 में आई हिंदी फ़िल्म मेजर में भी इन्होने काम किया है। तेलगू फ़िल्म गुन्दाचारी जो 2019 में आई थी उसके लिए जी सिने अवार्ड से सम्मानित किया गया। आयुष्मान खुराना और आमिर खान इनके पसंदीदा अभिनेता हैं। गौतम तिन्ननूरी और राजामौली इनके फेवरेट फ़िल्म निर्देशक हैं।

अदिवी सेश
अदिवी सेश

Adivi Sesh Facts in Hindi

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर इनके दिल के काफी करीब हैं मतलब यू कहे कि ये उनके चहेते स्टार हैं। सनी चंद्र मुख्यतः तेलगू फिल्म कलाकार हैं यानी इन्हें साउथ इंडियन अभिनेता कहा जाए तो उचित होगा। इनका जन्म तो हैदराबाद में हुआ लेकिन पालन-पोषण कैलिफोर्निया यूएस में हुआ। सोशल मीडिया में इन्होंने अपने दादा-दादी के लिए जो पोस्ट किया है उससे लगता है ये अपने दादा-दादी से ज्यादा प्रभावित हैं।

इन्होंने लिखा मेरे अद्भुत दादा दादी आदीवी सेश गंगाराजू गरू और आदीवी सेश शेष गिरिस्वरी।मेरे दादा एक स्वतन्त्रता सेनानी थे। मैं अपनी दादी से कभी नहीं मिला लेकिन मैं उन्हें अपने नाम पर रखता हूँ अब आप जान गए होंगे कि इसका नाम आदीवी सेश क्यों रखा गया। इनके संबंध में एक बहुत रोचक बात है ये जब मात्र 6 वर्ष के थे तब इन्हें अपनी इंग्लिश टीचर मिनी पर पहला क्रश था। इन्हें कुत्ता पालना अच्छा लगता है इनके पास एक ज़ुन्नु नाम का पालतु कुत्ता है जिसे ये बहुत प्यार करते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: