Actress away from LimeLight: जमाना भूल चुकी है इन पॉपुलर अभिनेत्रियों को अब

Actress away from LimeLight: जमाना भूल चुकी है इन पॉपुलर अभिनेत्रियों को अब

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सफलता पाना काफी मुश्किल है और कई कलाकार काफी छोटे किरदारों से अभिनय की शुरुआत करके सफलता की बुलंदियों पर पहुंच चुके हैं वहीं बॉलीवुड के कुछ ऐसे भी कलाकार हैं जिन्होंने अपनी पहली फिल्म से ही रातों रात पहचान बनाई लेकिन वह अपनी पहचान को बरकरार रखने में कामयाब नहीं हो पाए और गुमनाम हो गए। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड की 10 ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने कई मशहूर फिल्मों में फेमस किरदार निभाकर रातों-रात लोगों के बीच काफी बड़ी पहचान बना ली लेकिन बाद में वह गुमनाम हो गई।

ग्रेसी सिंह

2003 में रिलीज हुई आमिर खान की मशहूर फिल्म लगान में मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाकर फेमस हुई अभिनेत्री ग्रेसी सिंह ने संजय दत्त की मशहूर कॉमेडी फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में भी काम किया था और इन दो बड़ी सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बावजूद ग्रेसी सिंह को अब बॉलीवुड में नहीं देखा जाता है। ग्रेसी सिंह ने इन फिल्मों के बाद कुछ टेलीविजन धारावाहिकों में काम किया है लेकिन अब वह अपना वैवाहिक जीवन बिता रही हैं और फिल्मों से दूर है।

अनु अग्रवाल

अनु अग्रवाल बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री थी जिन्होंने रातों-रात दर्शकों के बीच काफी बड़ी पहचान बना ली थी अनु अग्रवाल ने 1990 में राहुल रॉय के साथ फिल्म आशिकी में मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया था और इस फिल्म के गाने और कहानी काफी ज्यादा फेमस हुए थे। इस फिल्म के बाद अनु अग्रवाल को कुछ फिल्मों में काम मिला लेकिन वह सफल नहीं हो पाई और फिल्म इंडस्ट्री से गुमनाम हो गई।

रिमी सेन

2003 में रिमी सेन ने फिल्म हंगामा से बॉलीवुड में एंट्री किया था और इस फिल्म की सफलता के बाद उन्होंने फिल्म धूम और गरम मसाला में भी काम किया लेकिन इन फिल्मों की सफलता के बावजूद रिमी सेन फिल्म इंडस्ट्री में सफल नहीं हो पाई।

मीनाक्षी शेषाद्री

मीनाक्षी शेषाद्री ने 90 के दशक की कई मशहूर फिल्मों में काम किया और वह सनी देओल के साथ फिल्मों में काफी ज्यादा देखी जाती थी लेकिन अपने कैरियर की शुरुआत में सफल होने के बावजूद वह ज्यादा दिनों तक नहीं टिकी और गुमनाम हो गई।

नीलम

अभिनेत्री नीलम बेहद खूबसूरत थी और उन्होंने सलमान खान, सैफ अली खान के साथ फिल्म हम साथ साथ हैं में उनकी बहन का किरदार निभाया था। इस फिल्म में नीलम बेहद फेमस हुई थी और इसके बाद उन्होंने कोई और फिल्मों में भी काम किया है लेकिन वह उतनी सफल नहीं हो पाई जिसकी वह हकदार थी और अब वह बॉलीवुड से गुमनाम हो चुकी है।

सोनू वालिया

अभिनेत्री सोनू वालिया बेहद खूबसूरत थी और जब इन्होंने बॉलीवुड में एंट्री किया तो इनकी खूबसूरती के कारण कई फिल्म निर्देशक इन्हें अपनी फिल्मों में लेना चाहते थे लेकिन सोनू वालिया ने ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया और बाद में वह टीवी सीरियलों में काम करने के बाद बॉलीवुड से गुमनाम हो गई, सोनू वालिया ने राकेश रोशन की फिल्म खून भरी मांग से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

फराह

सुपर हिट मूवी फासले से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री फराह बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा तब्बू की बड़ी बहन है। फराह ने बॉलीवुड की कई मशहूर फिल्मों में काम किया और उन्हें आखिरी बार 2000 में फिल्म हलचल में देखा गया था इस फिल्म के बाद फराह बॉलीवुड से गायब हो गई और अब वह गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं।

भूमिका चावला

सलमान खान की सुपरहिट फिल्म तेरे नाम से बॉलीवुड में फेमस हुई मशहूर अभिनेत्री भूमिका चावला किसी पहचान की मोहताज नहीं है भूमिका चावला ने बॉलीवुड की कई मशहूर फिल्मों में काम किया लेकिन अब वह बॉलीवुड से काफी दूर हो गई हैं फिलहाल भूमिका चावला को साउथ फिल्म इंडस्ट्री की कई फिल्मों में देखा जाता है।

आयशा जुल्का

सलमान खान के साथ फिल्म से डेब्यू करने वाली अभिनेत्री आयशा जुल्का की अफेयर की खबरें सलमान खान के साथ काफी चर्चित हुई थी। आयशा जुल्का ने बॉलीवुड में खिलाड़ी जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया है लेकिन इन फिल्मों में काम करने के बाद वह अचानक फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई।

मंदाकिनी

मशहूर फिल्म राम तेरी गंगा मैली से प्रसिद्ध हुई खूबसूरत अभिनेत्री मंदाकिनी अचानक फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा था जिसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में उनका कैरियर बर्बाद हो गया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: