आशिका भाटिया उम्र, बॉयफ्रेंड, हसबैंड, संपत्ति और जीवन परिचय | Aashika Bhatia biography

आशिका भाटिया बॉयफ्रेंड

आशिका भाटिया का बॉयफ्रेंड हर कोई बनना चाहेगा, क्योंकि वह एक खूबसूरत प्रसिद्ध टीवी आर्टिस्ट, अभिनेत्री और मॉडल है। Aashika Bhatia Tik tok पर काफी फेमस है लेकिन फिल्मी करियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर सोनी टीवी के शो परवरिश कुछ खट्टी -कुछ मीठी से की थी। काफी कम उम्र से अभिनय की शुरुआत की थी।

आशिका ने महज 9 वर्ष Age में अपना पहला ड्रामा शो मीरा किया था, जिसमे वो मीरा के किरदार में नज़र आई थी। उसके बाद वह चैनल वी पर प्रसारित होने वाले शो गुमराह में भी नजर आ चुकी हैं। लेकिन इनको असली पहचान सोनी टीवी शो परवरिश कुछ खट्टी कुछ मीठी से मिली।

इस शो में उन्होंने गुनमंत कौर आलुवालिया की भूमिका अदा की थी। आशिका बॉलीवुड फिल्म में भी नज़र आ चुकी है। सूरज बडजात्या निर्देशित फिल्म प्रेम-रतन धन पायो में सलमान खान की छोटी बहन का किरदार निभाते नजर आयी।

इस फिल्म में सलमान खान के अलावा, सोनम कपूर स्वरा भास्करा और नील नितिन मुकेश मुख्य भूमिका में थे। Aashika Bhatia Insta में बहुत एक्टिव रहती है। आशिका टिक टोक पर भी वीडियो बनाती है और बहुत पॉपुलर है।

उम्र और प्रारंभिक जीवन | Aashika Bhatia Age and Earlier Life

Aashika bhatia का जन्म (Age) 15 दिसंबर 1999 को सूरत, गुजरात में हुआ था। आशिका की उम्र 23 वर्ष है। इनकी प्रारंभिक पढ़ाई सूरत से की और फिर आगे की पढ़ाई मुंबई से पूरी की। बचपन से ही अभिनय की शौकीन थीं और उन्होंने बचपन से ही ऑडिशन देना शुरू कर दिया था। कुछ टेलीविज़न विज्ञापनों में भी दिखाई दी हैं। एक हिंदू परिवार से हैं।

आशिका के पिता का नाम राकेश भाटिया है जो कि एक व्यवसायी हैं। उनकी माता का मीनू भाटिया है जिनका सूरत में एक ब्यूटी सैलून हैं। उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम देव भाटिया है। अब आशिका का बॉयफ्रेंड कौन है? इस बारे में भी बात करेंगे.

aashika bhatia hot

आशिका भाटिया का संक्षिप्त जीवनी – Aashika Bhatia Bio/ Wiki Hindi

वास्तविक नाम- आशिका भाटिया
उपनाम/ निकनेम- मीरा
व्यापार/ पेशा – सोशल मीडिया स्टार और टीवी अभिनेत्री
लोकप्रियता मिलने की वजह- सलमान खान की बहन का रोल (प्रेम रतन धन पायो 2015) और टिक टॉक
जन्म की तारीख- 15 दिसंबर 1999
आयु (2021 तक)- 22 वर्ष
जन्मस्थल- सूरत, गुजरात, भारत 
राष्ट्रीयता- भारतीय
वर्तमान घर का पता- मुंबई महाराष्ट्र
जाति/ धर्म- हिंदू

आशिका भाटिया का फिल्मी करियर | Aashika Bhatia Carrer

आशिका ने टीवी करियर की शुरुआत साल 2009 में की थी, तब उनकी उम्र केवल 10 वर्ष थी। उन्हें असली पहचान सलमान खान की फिल्म प्रेम रतन धन पायो से मिली है। वह सलमान खान की बहन रहती है, पिछले कुछ समय से शार्ट वीडियो एप टिक टॉक पर फेमस थी। टिक टॉक बैन के बाद अब इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहती है। जहां उनके करीब 4.2 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

2009 से आशिका के करियर की शुरुआत हुई थी और आशिका की पहली सीरियल मीरा थी, इस सीरियल का पूरा नाम मीरा- कृष्णा से लागी ऐसी लगन एक राजकुमारी बनी जोगन.. एक समय ये बहुत लोकप्रिय थी।

पहचान मिलने के बाद उन्हें मेन रोल में भी काम मिल गया, क्योंकि परवरिश कुछ खट्टी कुछ मीठी में वह गिन्नी कौर की भूमिका में थी, जो अहलूवालिया की बेटी होती है। नवंबर 2011 से 14 अगस्त 2013 तक सोनी इंटरटेनमेंट पर आती थी। इसी बीच उन्हें कई सारे एडवर्टाइज में भी देखा गया जिसमें श्वेता तिवारी के साथ क्लीनिक प्लस ऐड में नजर आई थी, वह श्वेता की बेटी रहती है।

आशिका की पहली टीवी सीरियल मीरा थी, उसी बीच वह गुमराह सीजन 2 में नजर आई थी, जो 9 जुलाई 2012 से 18 नवंबर 2012 तक आई थी। इस टीवी शो को करण कुंद्रा ने होस्ट किया था और इसके 2 सीजन ही आए थे।

2015 में सलमान खान के साथ काम करके Aashika Bhatia की किस्मत चमक गई। जिसमें वहां सलमान खान की सौतेली बहन का रोल करती है।

2016 में उन्हें सुन यार ट्राई मार नामक सीरियल के नए एपिसोड में देखा गया था, इसमें भी उनका नाम मीरा रहता है।

वही 29 फरवरी 2016 से 2 नवंबर 2017 तक चलने वाला शो कुछ रंग प्यार के ऐसे भी में भी देखा गया। शाहिर शेख की छोटी बहन निक्की दीक्षित का रोल निभाती है।

2016 से 17 तक एक श्रृंगार स्वाभिमान और एनडीटीवी पर आने वाली शो वानी रानी में दिखी थी और उसके बाद आशिका भाटिया की कई सीरियल्स आए और आज उनकी लोकप्रियता टीवी की मोस्ट पॉपुलर अभिनेत्रियों में से हैं।

टीवी करियर की शुरुआत मीरा- 2009
टीवी सीरियल- कुछ खट्टे कुछ मीठी कुछ रंग प्यार के ऐसे भी और एक शृंगार स्वाभिमान
प्रचार- बादशाह मसाला और क्लीनिक प्लस
पहली फिल्म- प्रेम रतन धन पायो (2015)
इंस्टाग्राम (2021)-  5.5 मिलीयन फॉलोअर्स

आशिका भाटिया की फिगर साइज कितनी है?

वह एक प्लस साइज फिगर वाली अभिनेत्री है, उनके कमर का नाप 28 इंच और बॉडी मेजरमेंट 34- 28- 36 है आशिका की लंबाई तकरीबन 5 फुट 2 इंच है।

वह उन लोगों के लिए एक आदर्श है जो अपनी वजन और कम हाइट की वजह से परेशान हैं। क्योंकि आशिका का वजन 50 किलोग्राम है इसके बाद भी अपनी खूबसूरत फिगर के लिए जानी जाती हैं। खूबसूरत फिगर की मालकिन आशिका का बॉयफ्रेंड बनने का सपना, हर नौजवान देखता है।

आशिका भाटिया की वजन और लंबाई कितनी है?

ऊँचाई- 5 फुट 2 इंच, 158 सेंटीमीटर, 1.58 मीटर
वजन (लगभग)- 50 किलोग्राम, 110 एलबीएस पाउंड
फिगर साइज (लगभग)- 34- 28- 36
आँखों का रंग- काला
बालों का रंग- काला

पढ़ाई और शैक्षिक योग्यता | Aashika Bhatia Education

उनका जन्म गुजरात में हुआ था, परंतु बचपन में ही फैमिली मुंबई शिफ्ट हो गई थी। मुंबई में स्थित रियान इंटरनेशनल स्कूल से प्रारंभिक पढ़ाई की और आर्ट्स विषय से 12वीं पूरी की।

इंटरव्यू के दौरान उनकी मां ने यह कहा था कि केवल 9 साल की उम्र में आशिका ने टीवी सीरियल मीरा के लिए ऑडिशन दिया था। इसलिए वह ज्यादा स्कूल नहीं जा पाई, पढ़ाई के लिए घर पर ही ट्यूटर रखा था।

जब स्कूल जाती तो सुबह 8:00 से 2:00 तक के समय तक ही स्कूलिंग कर पाती। उसके बाद तैयार होकर टीवी सेट्स पर चले जाती थी। इस तरह Aashika Bhatia का शुरुआती जीवन व्यस्तता से बीती है।

स्कूल- रियान इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई
कॉलेज- जल्द अपडेट करेंगे
शैक्षिक योग्यता- स्नातक

आशिका भाटिया का बॉयफ्रेंड कौन है?

अब इतनी लाइमलाइट में लव अफेयर के चर्चे तो होंगे ही, आपको बता दें कि आशिका का नाम कई युवा टिकटोक स्टार से जुड़ा है। पहले Aashika Bhatia का बॉयफ्रेंड मंजुल खट्टर था। उसके बाद बॉयफ्रेंड के लिस्ट में रोहन का नाम जुड़ा।। 2020 में आशिका भाटिया का ब्वॉयफ्रेंड सात्विक संख्यान थे, जो अक्सर उनके टिक टॉक और इंस्टाग्राम वीडियो में नजर आता थे।

ताजा खबरों के अनुसार सात्विक संख्यान से आशिका का ब्रेकअप हो चुका है। हालांकि आशिका के बॉयफ्रेंड की लिस्ट लंबी है लेकिन वह अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी सजग है। आशिका ने अपने इंस्टाग्राम पर सात्विक संख्यान से ब्रेकअप की बात पर मुहर लगा चुकी है।

बॉयफ्रेंड बदलने के कारण उनका खूब ट्रोल होता है। लेकिन आशिका का सिर्फ यही कहना है कि वह एक अच्छे जीवनसाथी की तलाश कर रही है। वहीं आशिका का वर्तमान रिलेशनशिप स्टेटस सिंगल है।

आपको बता दें आशिका का बॉयफ्रेंड सात्विक संख्यान भी एक मशहूर सोशल मीडिया स्टार है।  वहीं परिवार के सदस्यों की बात करें तो उनके पिता का नाम राकेश भाटिया, मां मीनू भाटिया जो सूरत में एक ब्यूटी पार्लर चलाती थी। भाई देव भाटिया है और उनके परिवार में कुल 4 लोग हैं।

वैवाहिक स्थिति- अविवाहित
अफेयर / बॉयफ्रेंड-

मंजुल खट्टर, रोहन और सात्विक संख्यान (अफवाह)

आशिका भाटिया बॉयफ्रेंड

मां- मीनू भाटिया मेकअप आर्टिस्ट
पिता- राकेश भाटिया बिजनेसमैन
भाई- देव भाटिया
परिवार के सदस्यों की संख्या- 4

आशिका भाटिया की कुल संपत्ति कितनी है?

आशिका महंगी चीजों की शौकीन है, जो पहले टिक टॉक वीडियो में देखने को मिलता था। वह काफी स्टाइलिश है और अक्सर ब्रांडेड कपड़ों में देखा जाता है।

उनकी कुल संपत्ति $1.4 million (₹10 करोड़ ) के आसपास है जबकि 1 एपिसोड के लिए ₹50 हजार लेती है। इस तरह महीने में 5 लाख कमाती है, Aashika Bhatia के कमाई का जरिया टीवी सीरियल और स्पॉन्सरशिप है।

कुल संपत्ति- 10 करोड़ रुपए लगभग
फीस/आय- 50 हजार रुपए प्रति एपिसोड 
महीने की कमाई-5 लाख रुपए प्रति माह
aashika bhatia hot

Aashika Bhatia Favourite Things

उन्हें बर्गर और फ्रेंच फ्राई खाना पसंद है, Aashika Bhatia की हैवी वेट से तो पता चलता ही होगा कि वह खाने की कितनी बड़ी शौकीन है। खास करके वेजिटेरियन खाने पसंद है।

फास्ट फूड में पिज्जा और बर्गर मिल जाए फिर तो जवाब ही नहीं है। प्रेम रतन धन पायो में लमान खान के साथ काम करने के बाद वह काफी प्रभावित हुई। इंटरव्यू के दौरानआशिका कई बार सलमान खान को अपना पसंदीदा एक्टर बता चुकी हैं।

  • खाना- बर्गर, फ्रेंच फ्राई, चॉकलेट और पिज़्ज़ा
  • अभिनेता- सलमान खान
  • अभिनेत्री- कैटरीना कैफ और सोनम कपूर
  • फिल्में- दबंग और प्रेम रतन धन पायो
  • क्रिकेटर- विराट कोहली
  • रंग- पीला, पिंक और सफेद
  • गीत- टोनी कक्कर, नेहा कक्कर और अरिजीत सिंह के गाने
  • संगीतकार / बैंड- सनम और टोनी कक्कर
  • जगह- मुंबई और पेरिस
  • यूट्यूबर्स- मिस्टर फैजू
  • टिकटॉकर्स – मिस्टर फैजू और आमिर सिद्दीकी
  • शौक- घूमना डांस करना और किताबें पढ़ना

आशिका भाटिया के सोशल मीडिया अकाउंट्स

आशिका को लोकप्रियता टीवी सीरियल से मिली है, लेकिन इंस्टाग्राम पर फैन फॉलोइंग देखते ही बनती है, जहां उनके 4.2 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स है।

वहीं यूट्यूब के डांसिंग वीडियो पर लाखों व्यूज देखे जाते हैं। टिक टॉक यदि बैन नहीं होता तो Aashika Bhatia टॉप 10 भारतीय टिकटोकर्स में शामिल होती।

इंस्टाग्राम आईडी- _aashikabhatia_
टि्वटर आईडी- AashikaBhatiaDL
फेसबुक आईडी- Aashika Bhatia
यूट्यूब चैनल- NA
aashika bhatia hot

Aashika bhatia ki movies and Tv shows List

1.परवरिश – कुछ खट्टी कुछ मीठी

इसके बाद सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो परवरिश–कुछ खट्टी कुछ मीठी सीरियल में गिन्नी के रोल में दिखाई दीं। यह शो 2011 में प्रसारित हुआ था। यह शो उनके लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ था यही से आशिका फेमस हो गईं। इस शो में दो अलग अलग विचारधाराओं के परिवारों की कहानी है।

2. कुछ रंग प्यार के ऐसे भी

इसके बाद Aashika Bhatia टीवी सीरियल कुछ रंग प्यार के ऐसे भी सीरियल में भी काम किया। इस टीवी शो में वह निक्की दीक्षित बनी थीं। ये टीवी सीरियल 2016 में सोनी टीवी पर प्रसारित हुआ था। आशिका एक श्रृंगार-स्वाभिमान टीवी शो में भी नज़र आ चुकी हैं।

3. गुमराह- एंड ऑफ द इनोसेंस

इसके बाद चैनल वी पर प्रसारित होने वाले शो गुमराह- एंड ऑफ द इनोसेंस में भी नज़र आई। इसमें आशिका ने दो शो किये थे। इस शो में युवा लोगों द्वारा अपराध से संबंधित घटनाओं को दिखाया जाता है।

मिस्टर फैसु…. गर्लफ्रेंड, टिकटॉक, इंस्टाग्राम, लाइफ स्टाइल, इत्यादि

4. प्रेम रतन धन पायो (Aashika bhatia prem ratan dhan payo)

अपने टैलेंट के बल पर सलमान खान की फिल्म प्रेम रतन धन पायो में भी अदाकारी दिखाती नज़र आई। ए फ़िल्म 2015 में रिलीज़ हुई थी। जिसमे Aashika Bhatia सलमान की छोटी बहन का किरदार में नज़र आई।

आशिका भाटिया के बारे में अनसुनी बातें | Aashika Bhatia Facts in Hindi

  • खबर है कि ये टिक टोक स्टार सात्विक संख्यान को काफी समय से डेट कर रही है।
  • आशिका भाटिया ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। इनका सबसे पहला टीवी सीरियल 2009 में NDTV इमेजिन पर प्रसारित हुआ था। इनके पहले टीवी शो का नाम था मीरा। इसमें लीड रोल में थी। इस सीरियल में इन्होने मीरा का किरदार निभाया था। इस सीरियल में ये कृष्ण भक्ति में लीन थी उसके लिए उन्होंने अपना सब कुछ दान कर दिया था।

Aashika bhatia photo

Aashika bhatia Hot photo

इस लेख में, आशिका भाटिया का बॉयफ्रेंड, इंस्टाग्राम तस्वीरें, उम्र, परिवार और संक्षिप्त जीवनी बताई गई है। इसके अलावा कुल संपत्ति, फिगर साइज और तस्वीरें भी शेयर किया गया है। उम्मीद है ये लेख पसंद आई होगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: