Aamir Liaquat Hussain wife name: पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत हुसैन की पत्नी की उम्र, नाम, संपत्ति और जीवनी के बारे में जानिए

Aamir Liaquat Hussain wife

Aamir Liaquat Hussain wife name: भारत हो या दुनिया जब भी कोई बड़ी हस्ती शादी के बंधन में बंधती है तो वह सब के बीच चर्चा का विषय बन जाती है और एक ऐसी ही शादी इस समय दुनिया भर में चर्चा का विषय बनी हुई है जो कि पाकिस्तान से आई खबर है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के मशहूर पॉलीटिशियन डॉक्टर आमिर लियाकत हुसैन (Aamir Liaquat Hussain) ने हाल ही में आई खबरों के मुताबिक तीसरी शादी (Syeda Dania Shah) कर ली है।

आमिर लियाकत हुसैन की उम्र और प्रारंभिक जीवन

5 जुलाई 1972 को कराची पाकिस्तान में जन्मे मशहूर पॉलीटिशियन डॉक्टर आमिर लियाकत हुसैन पाकिस्तानी टीवी शो के होस्ट भी रह चुके हैं इसके अलावा वह एक मशहूर कॉमेडियन भी हैं। फिलहाल वह पाकिस्तान की राजनीति के एक मशहूर राजनीतिज्ञ हैं और वह अक्सर चर्चा में रहते हैं वह पाकिस्तान के टॉप 50 चर्चित हस्तियों में से एक हैं।

Aamir Liaquat Hussain wife
Aamir Liaquat Hussain wife Syeda Dania Shah

आमिर लियाकत हुसैन की पत्नियों के बारे में जानिए

डॉक्टर हुसैन की शादी वैसे तो सोशल मीडिया पर काफी चर्चित है लेकिन वह भारत में इसलिए चर्चा में आ गई क्योंकि जब डॉक्टर हुसैन ने शादी किया तो उन्होंने ट्विटर पर बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार को यह टैग करते हुए लिखा है कि दोनों में बेस्ट कौन है। हालांकि उनके इस पोस्ट को कोई भी फॉलोवर कमेंट नहीं कर सकता क्योंकि उन्होंने यह पोस्ट लिखने के बाद इसके कमेंट सेक्शन को बंद कर दिया है। आपको बता दें कि डॉक्टर हुसैन सोशल मीडिया के काफी मशहूर हस्ती हैं और उनके लगभग 12 लाख फॉलोवर हैं।

डॉक्टर हुसैन की यह तीसरी शादी है उन्होंने पहली शादी बुसारा आमिर के साथ किया था हालांकि इन दोनों का तलाक सन 2000 में हो गया। इनकी दूसरी शादी सईदा तोबा आमिर के साथ सन 2018 में हुई थी और उनका रिश्ता 4 सालों तक चला, उन्होंने 2022 में अपनी दूसरी पत्नी सईदा तौबा आमिर के साथ तलाक ले लिया।

तलाक लेने के दिन ही इन्होंने खुद से 31 साल छोटी सईदा दानिया शाह से निकाह कर लिया, आपको बता दें कि डॉक्टर हुसैन 49 साल के हैं और उनकी हाल ही में हुई तीसरी शादी के बाद उनकी पत्नी उनसे लगभग 31 साल छोटी है जिसके कारण वह चर्चा में आ गए हैं उनकी तीसरी पत्नी सईदा दानिया शाह मात्र 18 साल की है।

इन पाक मंत्रियों ने भी छोटी उम्र की लड़कियों से रचाई है शादी

यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में हुई शादी दुनिया भर में चर्चा का विषय बनी हुई है इससे पहले भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 65 साल की उम्र में खुद से काफी छोटी उम्र की लड़की के साथ फरवरी 2018 में शादी कर लिया था। इमरान खान ने भी अब तक तीन शादियां की है और उन्हीं की राह पर डॉक्टर आमिर लियाकत हुसैन भी चल रहे हैं। आपको बता दें कि इमरान खान की पार्टी से ही संबंधित हैं डॉक्टर आमिर लियाकत हुसैन खान भी और लोगों का मानना है कि इमरान खान को देखकर ही अमीर भी उन्हीं की राहों पर चल रहे हैं।

इमरान खान से पहले उन्हीं की पार्टी में मंत्री रह चुके सैयद इफ्तिखार हुसैन गिलानी ने 80 साल की उम्र में खुद से 59 साल छोटी मात्र 21 साल की एक लड़की के साथ निकाह किया था जिसके बाद वह काफी चर्चा में आ गए थे।

पाकिस्तान में कई बड़े उम्र के राजनेताओं द्वारा काफी कम उम्र की लड़कियों से शादी करने की खबरें आम बात है लेकिन ऐसा नहीं है कि ऐसी चर्चित शादियां केवल पाकिस्तान में ही होती हैं ऐसी शादियों दुनिया भर के कई देशों में हो चुकी है जिसमें लड़कियों की उम्र काफी कम होती है। एक ऐसी ही घटना बांग्लादेश में भी घटित हुई थी जहां बांग्लादेश के रेल मंत्री मुजिबुल हक ने मात्र 29 साल की लड़की से शादी किया था उस समय मुजिबुल हक की उम्र 67 साल थी।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी राजनेता डॉक्टर हुसैन ने अपनी दूसरी पत्नी को फोन पर तलाक दे दिया और 24 घंटे से भी कम समय बीतने के दौरान ही काफी अच्छे परिवार से ताल्लुक रखने वाली सईदा दानिया शाह के साथ निकाह के बंधन में बंध गए। डॉक्टर हुसैन ने एक मीडिया इंटरव्यू में बताया कि दूसरी शादी उनके जीवन का सबसे बुरा दौर था और उससे काफी निराश थे इसलिए उन्होंने अपनी दूसरी पत्नी को फोन पर ही तलाक दे दिया।

फोन पर तलाक देने की घटना पाकिस्तान में आम है लेकिन किसी बड़े राजनेता द्वारा जब ऐसा किया गया तो यह पाकिस्तान के अलावा दुनिया भर की नजरों में आ गया और इसका कारण यह था कि जिस लड़की के साथ डॉक्टर हुसैन ने शादी किया है वह एक पढ़ने वाली छात्रा थी, जिसकी उम्र मात्र 18 साल थी और इतनी कम उम्र की छात्रा से निकाह करना डॉक्टर हुसैन को चर्चा में लाने के लिए काफी था। डॉक्टर हुसैन ने यह शादी काफी धूमधाम से किया जिसमें कई बड़े पाकिस्तानी राजनेता शामिल हुए थे। Also Read: अल्लू अर्जुन से लेकर जूनियर एनटीआर तक को फिल्म के लिए मना कर चुकी हैं अनुष्का शर्मा.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: