Aamir khan Net Worth – आमिर खान की कुल संपत्ति, फीस, इनकम, सैलरी, प्रॉपर्टी और कार कलेक्शन के बारे में जानिए

बॉलीवुड में आमिर खान (Aamir khan) को मिस्टर परफेक्शनिस्ट (Mr. Perfectionist) के नाम से भी जाना जाता है क्योकि वे अपने हर एक किरदार को बिलकुल परफेक्ट तरीकें से निभाते है. अगर आप भी आमिर खान के फैन है तो आप ये जानते ही होंगे की वे काफी कम ही फिल्मों में नजर आते है. इसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि वे कुछ ख़ास फिल्मों को ही साइन करते है. आमिर खान की साल भर में मुश्किल से एक या दो ही फिल्म आती है लेकिन फिर भी दर्शक उनकी फिल्मों का बेसब्री से इन्तजार करते है. यह जितने यूनिक एक्टर है उनकी लाइफस्टाइल भी उतनी ही लक्जरी है. आज आप यकीनन आमिर की लक्स्जरी लाइफस्टाइल के बारें में जानना चाहेंगे और इसलिए आज हम आपको आमिर खान की कुल संपत्ति (Net worth) बताने वाले है.

आमिर खान की कुल संपत्ति कितनी है? Aamir khan Net worth

आमिर खान (Aamir khan) का नाम भी उन एक्टर्स में शुमार है जो अपनी एक्टिंग के दम पर आगे आये है. आज आमिर खान की नेट वर्थ (Net worth) 225 मिलियन डॉलर ( 1780 करोड़) भारतीय रूपये है. आमिर खान ब्रांड एंडोर्समेंट का काफी ज्यादा चार्ज करते है. आमिर खान अपनी एक मूवी का 70 करोड़ से भी ज्यादा चार्ज करते है. आमिर खान बॉलीवुड के एक हाईएस्ट पेड एक्टर है लेकिन इनकी कमाई का एक बड़ा हिस्सा गरीब लोगों की मदद और बच्चों के लिए एजुकेशन प्रोवाइड करने में जाता है.

कार और बाइक्स कलेक्शन

आमिर खान के पास कार और बाइक्स का जितना बड़ा कलेक्शन है उतना शायद ही किसी एक्टर के पास रहता होगा. इससे एक बात साफ़ पता चलती है कि आमिर कार और बाइक्स के काफी ज्यादा शौकीन है. आमिर के पास “ऑडी R 7S7” कार है जिसकी कीमत 4 करोड़ है साथ ही 60 लाख की ऑडी की A6 भी मौजूद है. वहीँ आमिर के पास BMW 7 सीरिज, लैंड क्रूजर, रोल्स रोयस फेंटम और मर्सिडीज बेंस जैसी बहुत सी लक्स्जरी कार्स है.

अगर हम बाइक्स कलेक्शन की बात करें तो आमिर के पास 15 लाख की हायाबुसा, यामाहा R1, कावासाकी निन्जा H2R जैसी बेशकीमती बैक है. Also Read: Allu Arjun की पुष्पा को पीछे छोड़ सकती है, आने वाली ये 5 फिल्में.

Aamir khan Net Worth
Aamir khan Net Worth

घर और प्रॉपर्टीज

मुंबई के मरीना अपार्टमेन्ट में आमिर खान का घर है उन्होंने वहां 35 करोड़ की कीमत पर 2 फ्लोर खरीदें हुए है इसके अलावा भी पंचगनी में आमिर खान का एक खुबसुरत बंगला है जिसकी कीमत 7 करोड़ रूपये के करीब है. आमिर खान का घर बिलकुल सिम्पल तरीकें से डिजाइन किया गया है.

आमिर खान के फिल्मी करियर के बारे में जानिए

आमिर खान एक फिल्म कलाकार, फिल्म निर्देशक और फिल्म निर्माता भी है. आमिर खान फिल्मों की कहानिया भी लिखते है. आमिर खान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1973 में आई फिल्म “यादों की बारात” में एक चाइल्ड एक्टर के रूप में की थी. इसके बाद साल 1988 में आई फिल्म “कयामत से कयामत तक” में पहली बार आमिर खान मुख्य किरदार के रूप में नजर आये. फिल्म कयामत से कयामत तक, राजा हिन्दुस्तानी, लगान और दंगल जैसी फिल्मों के लिए आमिर बेस्ट एक्टर का अवार्ड अपने नाम कर चुके है. फिल्म “तारें जमी पर” आमिर खान की बनाई हुई मास्टरपीस है.

आमिर खान कई बड़े नेशनल और इंटरनेशनल ब्रांड्स के ब्रांड अम्बेसडर रह चुके है इनमे कोका कोला, टाइटन वाच, गोदरेज, टाटा स्काई और स्नेपडील भी शामिल है.

Aamir khan Net Worth
Aamir khan Net Worth

गर्लफ्रेंड, पत्नी, बच्चे और अफेयर्स

आमिर खान की पहली शादी कयामत से कयामत तक के दिनों में हुई थी. इसी फिल्म में रीना दत्ता की भी एक छोटी सी भूमिका थी. रीना दत्ता आमिर खान के घर के पास ही रहा करती थी. ये किसी को पता नहीं चला की कब आमिर खान को रीना से प्यार हो गया और बात आगे बढ़ने लगी. आमिर खान को रीना से इतना प्यार हो गया था कि उन्होंने अपने खून से लव-लेटर तक लिख दिया था. रीना एक मुस्लिम लड़की नहीं थी इसलिए शादी में काफी अड़चनें आ रही थी और इसलिए आमिर और रीना ने बिना किसी को बताये और प्रेस की नजरों से बचते हुए साल 18 अप्रेल 1986 को शादी कर ली. आमिर का रिश्ता करीब 15 सालों तक चला इस बीच उन्हें दो बचे भी हुए जिनका नाम जुनैद और इरा था.

रीना दत्ता से तलाक होने के बाद आमिर ने किरन राव से शादी की थी. किरन राव लगान फिल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर थी और वहीं पर आमिर खान को किरन राव से शादी हुई. आमिर से शादी करने के बाद किरन ने सरोगेसी से एक बच्चे को जन्म दिया जिसका नाम “आजाद राव खान” है. हालांकि, ये रिश्ता भी कुछ ही सालों तक चला और आखिर में साल 2021 में आमिर खान ने किरण राव के साथ भी तलाक ले लिया है.

उम्मीद है आपको ये जानकारी अच्छी लगी इस पोस्ट को बाकी लोगों के साथ भी शेयर करें.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: