Bollywood super hit films 2022: इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के नाम

Bollywood super hit films 2022: इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के नाम

कार्तिक आर्यन की फिल्म को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया। जिसके कारण यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई कर रही है। आपको बता दें यह फिल्म एक से 2 दिन में 100 करोड़ के आंकड़े को भी पार करने वाली है। भूल भुलैया 2 के अलावा भी इस साल यानी 2022 फिल्मों ने 100 करोड़ के आंकड़े को पार किया है। आज हम उन्हीं फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे हैं हमारे लिस्ट में कई फिल्में शामिल है।

भूल भुलैया 2

कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 को दर्शकों ने काफी ज्यादा प्यार दिया है। हॉरर कॉमेडी टाइप की इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस से काफी अच्छी कमाई की है। आज सातवें दिन इस फिल्म ने सात करोड़ के आंकड़े को भी पार कर लिया और बहुत जल्दी यह फिल्म 100 करोड़ की कमाई करने वाली है। इस फिल्म ने अभी तक 93 करोड़ की कमाई की हुई है जो कि आने वाले दिनों में 100 करोड़ का बिजनेस बड़ी ही आसानी से कर लेगी। इस फिल्म ने अपने साथ रिलीज हुई फिल्म धाकड़ को काफी ज्यादा पीछे छोड़ दिया है।

गंगूबाई काठियावाड़ी

यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में लीड रोल के लिए आलिया भट्ट को कास्ट किया गया था। आपको बता दें इस फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की कहानी पर बनाई गई थी जो कि अपने जिंदगी के शुरुआती दिनों में प्रॉस्टिट्यूशन का काम किया करती थी। और आगे चलकर जिसने पूरे मुंबई पर राज किया इस फिल्म को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया आपको बता दें इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 123 करोड़ का बिजनेस किया है।

द कश्मीर फाइल्स

इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत ज्यादा प्यार दिया क्योंकि यह फिल्म अपने आप में बॉलीवुड में बनने वाली एक पहली फिल्म थी। इस फिल्म में 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों को कश्मीर से जब भगाया गया था। उसे काफी ज्यादा दर्दनाक चित्रण किया गया है ।जिसे देखकर दर्शक काफी ज्यादा भावुक हो गए इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती ,अनुपम खेर जैसे कई बड़े-बड़े को कास्ट किया गया है आपको बता दें काफी कम बजट में बनने वाली इस फिल्म में 250 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

आर आर आर

एसएस राजामौली की फिल्म आर आर आर हिंदी में काफी अच्छी खासी कमाई कर ली। आपको बता दें इस फिल्म में मेगा पावर स्टार राम चरण तेजा और जूनियर एनटीआर को कास्ट किया गया था। यह फिल्म भारत के स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू के जीवन के आधार पर बनाई गई थी। इस फिल्म को इस फिल्म में हिंदी में 277 करोड़ का बिजनेस किया यह फिल्म आज भी दर्शकों द्वारा काफी अदा देखी जा रही है। इस फिल्म में रामचरण तेजा और जूनियर एनटीआर के एक्टिंग को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया इसके अलावा इस फिल्म में बॉलीवुड की एक्ट्रेस आलिया भट्ट को भी कास्ट किया गया है।

केजीएफ 2

सुपर स्टार यश की इस फिल्म को दर्शकों ने काफी ज्यादा प्यार दिया है। इस फिल्म के लिए दर्शक काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे इस फिल्म में आते ही बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा कमाई कर ली है। बात करें इस फिल्म के हिंदी मार्केट की तो हिंदी में ही इस फिल्म में 400 करोड़ के आंकड़े को भी पार कर लिया इस फिल्म में हिंदी में 433 करोड़ का बिजनेस किया जोकि काफी बड़ी बात है इसके अलावा यह फिल्म कन्नड़ भाषा में बनने वाली सबसे ज्यादा बिजनेस करने वाले फिल्म में टॉप पर शामिल है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: