8 फिल्में जो अब कभी नहीं होगी रिलीज

8 फिल्में जो अब कभी नहीं होगी रिलीज

बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में रिलीज होती है और हर साल कई फिल्मों का ऐलान भी किया जाता है। जैसे लॉकडाउन से पहले भी कई सुपरहिट फिल्मों का ऐलान किया गया था इन फिल्मों का दर्शकों को लंबे समय से इंतजार था पर अब उन्हें इन फिल्मों का इंतजार शायद छोर देना चाहिए, क्योंकि ये फिल्में ठंडे बस्ते में चली गई है। इन फिल्मों को बनाने का रिस्क कोई निर्माता नहीं लेना चाहता है। कोरोना काल के बाद जब सिनेमा हॉल खुले तो बॉक्स-ऑफिस में बॉलीवुड की फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

इसी साल बॉलीवुड के कई ए-लिस्ट एक्टर की फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरीके से गिर गई, जैसे अजय देवगन की ‘रनवे -34’, जॉन अब्राहम की ‘अटैक’ जिस कारण मेकर्स इन फिल्मों को अभी इन फिल्मों को बनाने की सोच भी नहीं रहे हैं। इसके साथ ऐसी कई फिल्में है जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार पर था, पर अब इन फिल्मों के ऊपर ताला लग गया है। आज हम आपको इस आर्टिकल में उन्हीं फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं…

दोस्ताना 2

करण जौहर ने अपने मशहूर फिल्म ‘दोस्ताना’ के सीक्वल का ऐलान किया था। इस फिल्म में इधर, कार्तिक आर्यन और जानवी कपूर नजर आने वाले थे। पर बता दें कार्तिक आर्यन और करण जौहर के बीच मनमुटाव के कारण कार्तिक आर्यन ने इस फिल्म को क्विट किया जिसके बाद इस फिल्म की शूटिंग भी रुक गई।

मुन्नाभाई चले अमेरिका

राजू हिरानी निर्देशित मुन्नाभाई के दोनों ही पार्ट दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही। इन दोनों सीरीज के बाद राजू हिरानी ने ‘मुन्नाभाई चले अमेरिका’ का ऐलान किया था। पर आज तक यह फिल्म फ्लोर पर नहीं उतर पाई।

मिस्टर लेले

वरूण धवन की फिल्म ‘मिस्टर लेले’ का पोस्टर जॉब सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था तो यह काफी ज्यादा वायरल हुआ था। दर्शक इस फिल्म का इंतजार कर रहे थे। पर यह फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई और फिल्म के बारे में कोई खबर भी सामने नहीं आए। अब खबर आ रही है कि विकी कौशल के साथ में मेकर्स इस फिल्म को फिर से फ्लोर पर लाने की तैयारी कर रहे हैं।

बेधड़क

इस लिस्ट ‘बेधड़क’ का नाम भी शामिल है। शशांक खेतान द्वारा निर्देशित बेधड़क फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच बज बनाया जा रहा था, क्योंकि इस फिल्म के द्वारा फिल्म के प्रड्यूसर करण जौहर तीन ने स्टार को लॉन्च करने जा रहे थे जिसमें लक्ष्य, शनाया कपूर और गुरफतेह परिजादा शामिल है। पर अब यह फिल्म की रिलीज को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता कि क्योंकि इस फिल्म की शूटिंग को अभी रोक दिया गया है।

इंशाअल्लाह

संजय लीला भंसाली ने ‘इंशाअल्लाह’ का एलान बड़े ही जोरों-शोरों से किया था। इस फिल्म में पहली बार बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान और आलिया भट्ट नजर आने वाले थे। यह फिल्म ईद 2020 में रिलीज की जाने वाली थी। पर यह फिल्म फ्लोर पर नहीं उतर पाए जिसके कारण इस फिल्म को रोक दिया गया।

तख्त

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक करन जौहर ने साल 2018 में धमाकेदार अंदाज से उनका ड्रीम प्रोजेक्ट ‘तख्त’ का ऐलान किया था। बता दे यह फिल्म मल्टीस्टारर फिल्म होने वाली थी जो मुगल एरा को दर्शाने वाली थी। पर इस प्रोजेक्ट के ऐलान के बाद भी आज तक इस फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं की गई है। रिपोर्ट्स की माने तो इस फिल्म की शूटिंग बंद कर दी गई है।

चंदा मामा दूर के

दिवगंत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘चंदा मामा दूर के’ का भी ऐलान बड़े जोरों-शोरों से किया गया था। पर यह फिल्म कभी भी फ्लोर पर नहीं उतर पाई और बीच में इस फिल्म पर ताला लग गया।

पानी

सुशांत सिंह राजपूत की ओर एक फिल्म का ऐलान किया गया था जिसका नाम ‘पानी’ था। पर यह फिल्म भी आधे में ही रुक गए और ठंडे बस्ते पर चले गए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: