सलमान से लेकर शाहरुख तक वो 5 सितारे जिनकी फीस साउथ एक्टर से 4 गुनी है

सलमान से लेकर शाहरुख तक वो 5 सितारे जिनकी फीस साउथ एक्टर से 4 गुनी है

हाल ही में इस बाबू अपने एक बयान के कारण सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रोल हो गए। उन्होंने बॉलीवुड पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री उन्हें अफोर्ड नहीं कर सकता। जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें जगह-जगह ट्रोल करना शुरू कर दिया। हालांकि उनके कुछ फैंस ने उन्हें सपोर्ट किया और बताया कि उनके कहने का यह मतलब नहीं था। लेकिन आज हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड की उन सेलिब्रिटी ओं की जिनकी फीस महेश बाबू से 4 गुना से भी ज्यादा है।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार बॉलीवुड की एक जाने-माने सेलिब्रिटी ओं में से एक हैं इन्हें बॉलीवुड का खिलाड़ी भी कहा जाता है। उन्होंने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम किया है। बात करें अक्षय कुमार की तो यह बॉलीवुड को सबसे ज्यादा फिल्म देने में इनका सबसे बड़ा हाथ है कुछ महीने पहले ही इनकी एक फिल्म आई थी बच्चन पांडे और आने वाले 3 जून को इनकी फिल्म पृथ्वीराज बड़े पर्दे पर हमें देखने को मिलेगी। अक्षय कुमार की फैन फॉलोइंग बहुत बड़ी है। यह प्रोडक्शन से काफी मोटी रकम फीस के रूप में लेते हैं अक्षय कुमार आजकल 135 करोड़ एक फिल्म के लिए फीस लेते हैं।

शाहरुख खान

शाहरुख खान को बॉलीवुड का रोमांस किंग भी कहा जाता है क्योंकि इन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में बेहतरीन रोमांटिक एक्टिंग के साथ अपनी पहचान बनाई है। बात करें शाहरुख खान की तो यह हीरो से लेकर विलेन तक हर रोल में फिट बैठ जाते हैं। इन्होंने फिल्म डर और अंजाम में विलेन का किरदार निभाया था। जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया। बहुत जल्द ही शाहरुख खान की फिल्म पठान हमें बड़े पर्दे पर दिखाई देगी। बात करें शाहरुख खान की फीस के बारे में तो वह फीस के रूप में निर्माताओं से मुनाफे का 60% से भी ज्यादा लेते हैं।

आमिर खान

आमिर खान बॉलीवुड के एक जाने-माने सेलिब्रिटी है। इन हिंदी करियर के शुरुआती दिनों में चॉकलेटी बॉय के नाम से जाना जाता है। इन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है बात करें 90 के दशक की तो उन दिनों आमिर खान ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है जिसमें से एक सलमान खान के साथ आई फिल्म अंदाज अपना अपना थी। इस फिल्म को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया इसके अलावा 2009 में आई इनकी फिल्म 3 ईडियट्स को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया। आपको बता दे आमिर खान समाज के मुद्दों पर अपनी फिल्मों से लोगों का ध्यान खींचते रहते हैं उन्होंने सीक्रेट सुपरस्टार और दंगल जैसी फिल्मों से समाज में लोगों का ध्यान इस ओर खींचा। बात करे आमिर खान की फीस के बारे में तो यह फीस के रूप में फिल्म के प्रॉफिट का 70 से 75 प्रतिशत तक ले लेते हैं।

रणबीर कपूर

कुछ ही दिन हुए रणबीर कपूर की शादी आलिया भट्ट से हो गई है जिसने सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी है। रणबीर कपूर ने कई फिल्मों में काम किया है बहुत जल्द ही इन की फिल्म ब्रह्मास्त्र हमें देखने को मिलेंगे। जिसमें यह अपनी पत्नी आलिया भट्ट के साथ लीड रोल में दिखाई देंगे। इसके अलावा 2 अक्टूबर 2022 को इनकी फिल्म एनिमल बड़े पर्दे पर आने वाली है। जिसके लिए इनके दर्शक काफी ज्यादा एक्साइटेड है बात करें रणवीर कपूर की फीस के बारे में वह एक फिल्म के लिए 65 से 70 करोड रुपए की फीस लेते हैं।

रितिक रोशन

रितिक रोशन बॉलीवुड के चार्मिंग एक्टर्स में से एक हैं इनकी फैन फॉलोइंग इंटरनेशनल लेवल पर है। रितिक रोशन ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। आपको बता दें फिर फिर उसने अपने बॉलीवुड में एंट्री कहो ना प्यार है फिल्म से की। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज यह बॉलीवुड के महंगे सेलिब्रिटी ओं में से एक हैं। बात करें ऋतिक रोशन की ऋतिक रोशन अपनी फिल्म के लिए फिल्म के प्रॉफिट का 50 से 55 प्रतिशत फीस के रूप में लेते हैं।

सलमान खान

बॉलीवुड के सबसे महंगे सेलिब्रिटी की बात हो और हम सलमान खान का भूल जाए ऐसा कभी नहीं हो सकता। बॉलीवुड में आज की डेट में सबसे महंगे हीरो सलमान खान ही हैं। यह प्रोडक्शन से काफी मोटी रकम फीस के रूप में वसूलते हैं। 2016 में आई फिल्म सुल्तान के लिए इन्होंने प्रोडक्शन से 100 करोड फीस के रूप में लिया था। बात करें 2017 में सलमान खान की फिल्म एक था टाइगर के लिए इन्होंने प्रोडक्शन से 130 करोड़ की रकम फीस के रूप में ली। सलमान खान बॉलीवुड के काफी जाने वाले सेलिब्रिटी हैं इनके इक्का-दुक्का फिल्म ही फ्लॉप होती है। बात करें सलमान खान की तो यह यश राज प्रोडक्शन से फिल्म की प्रॉफिट का 70 से 75 प्रतिशत फीस के रूप में लेते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: