भारत की वो 5 मिस इंडिया जो आज ऐसी हाल में है

भारत की वो 5 मिस इंडिया जो आज ऐसी हाल में है

आज हम बात करने जा रहे हैं कुछ ऐसे पूर्व मिस इंडिया विजेताओं के बारे में जिन्होंने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट जीतने के बाद अपने करियर में क्या किया हमारे इस लिस्ट में 5 मिस इंडिया कंटेस्टेंट्स के नाम है। हमारे इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है

पामेला सिंह

उन्होंने 1982 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था इन्होंने बॉलीवुड के जगह फोटोग्राफी में अपना करियर आजमाने की सोची। इन्होंने 1997 में अपना फोटोग्राफी करियर शुरू किया और योनि फोटोग्राफी की पढ़ाई भी की इसके बाद यूरोप चले गए जहां इन्होंने शादी भी कर ली इनके पति का नाम हेनरी बोर्डेस है जिसके बाद यह पामेला बोर्डेस कहलाने लग गई।

रीता फारिया

रीता फारिया ने 1966 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया इसके अलावा हम आपको बताना चाहेंगे यह एक पहली एशियाई रही जिन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था जिसके बाद इन्हें कई सारी फिल्मों में काम करने का ऑफर आने लग गया लेकिन इन्होंने इन सारे ऑफर को ठुकरा दिया क्योंकि इन्हें अपने मेडिकल करियर को आगे बढ़ाना था।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन 1994 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर चुकी है। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर आजमाने की सोची और एक के बाद एक कई सारी बेहतरीन फिल्में करती चली गई इन्होंने बीवी नंबर 1 जैसे कई बेहतरीन फिल्मों में अपना योगदान दिया। जिसके बाद इन्होंने काफी लंबे समय तक बॉलीवुड से दूरी बना ली बहुत लंबे समय बाद इनकी वेब सीरीज आर्या आई लेकिन इसे लोगों ने इतना ज्यादा प्यार नहीं दिया।

मेहर जेसिया

बात करें मेहर जेसिया की तो इन्होंने 1986 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया इस खिताब को जीतने के बाद इन्होंने अपने मॉडलिंग करियर को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और अब यह मॉडलिंग कैरियर तो छोड़कर एक मॉडलिंग स्कूल चलाने लग गई। जहां यह कंटेस्टेंट को मॉडलिंग की ट्रेनिंग दिया करती थी। इन्होंने अपने पति अर्जुन रामपाल के साथ मिलकर एक प्रोडक्शन हाउस भी खोला था आगे चलकर 2019 में इनका और इनके पति का डिवोर्स हो गया इनकी दो बेटियां हैं।

जूही चावला

जूही चावला ने 1984 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपना हाथ आजमाना शुरू किया 2000 का दशक आते-आते उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग इमेज बना ली इनकी इमेज का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस किंग सलमान खान के साथ काम करने के कई सारे ऑफर इन्होंने बड़ी आसानी से ठुकरा दिए थे। 2011 के फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था उसके बाद 2022 में ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म शर्मा जी नमकीन में यह एक अहम रोल करते हुए नजर आए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: