बॉलीवुड के वह 5 कलाकार जिन्होंने अपने शुरुआती दिनों में काफी ज्यादा संघर्ष किया

बॉलीवुड के वह 5 कलाकार जिन्होंने अपने शुरुआती दिनों में काफी ज्यादा संघर्ष किया

बॉलीवुड में कई सारे कलाकार है जिन्हें कामयाब एक दिन में नहीं मिली जिन्होंने पर शुरुआती दिनों में कहां पर ज्यादा संघर्ष किया है आज हम कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनके संघर्ष के बारे में सुनकर आपका ज्यादा हैरान हो जाने वाले है हमारे इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है।

राजकुमार राव

राजकुमार राव आज एक के बाद एक कई सारी फिल्में करने लग गए हैं और वह दिन अब दूर नहीं किया बहुत बड़े सुपरस्टार बन चुके होंगे इन्होंने अपने शुरुआती दिनों में काफी ज्यादा स्ट्रगल किए हैं जब इन्होंने हीरो बनने के लिए अपना घर छोड़ा था उस समय उनके बैंक अकाउंट में बस ₹18 थे इनके पास उस समय खाने को कुछ ना था यह पारले बिस्कुट पर अपना जीवन काटा करते थे लेकिन इनके अंधेरे जीवन का बहुत जल्द ही उजाला हुआ।

अमित साध

अमित साध को आज किसी भी तरीके की पहचान की कोई जरूरत नहीं है आ जाओ इंडस्ट्री के काफी जाने-माने सितारे बन चुके हैं लेकिन हमेशा सीन की जिंदगी ऐसी नहीं थी उन्हें अपने करियर के शुरुआती दिनों में यहां तक बर्तन धो चुके हैं और आगे चलकर इन्होंने एक घर के वॉचमैन की भी नौकरी की। इनकी मेहनत रंग लाई और आज यह बॉलीवुड के काफी बड़े कलाकार बन चुके हैं।

कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन आज बॉलीवुड और काफी बड़ा नाम बन चुका है उनकी पिछली फिल्म भूल भुलैया टू काफी बड़ी हिट साबित हुई है कार्तिक आर्यन अपने शुरुआती दिनों में काफी यादव संघर्ष कर चुके हैं जब उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था इनके पास एक भी कार नहीं थी इन्हें रेड कारपेट के लिए ऑटो पकड़ कर आना होता था आगे चलकर इन्होंने एक सेकेंड हैंड कार खरीदी लेकिन इस कार को लेकर भी उन्हें काफी ज्यादा समस्या होती थी बरसात के दिनों में इस कार की छत से रिसाव होता था इसके अलावा इस कार के दरवाजे में भी समस्या थी।

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना कि अगर हम बात करें तो इन्होंने अपने शुरुआती दिनों में रेडियो जॉकी के रूप में काम किया था। यह फिल्म पाने के लिए काफी ज्यादा जद्दोजहद कर रहे थे। इस कारण इन्होंने धर्मा प्रोडक्शन से ऑडिशन के लिए संपर्क किया लेकिन वहां से ने काफी ज्यादा नेगेटिव रिप्लाई मिला आप बताना चाहेंगे करण जौहर के प्रोडक्शन प्रोडक्शन सीने जवाब मिला कि हम किसी बाहरी लोगों की ऑडिशन नहीं लेते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

अब बात करते हैं बॉलीवुड के काफी बेहतरीन और जानदार कलाकार के बारे में जी हां हम बात करने जाएं नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बारे में जो अब कई सारी फिल्में हमें नजर आने लगे हैं और उनकी एक्टिंग भी लोग काफी ज्यादा पसंद आती है नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने एक्टिंग स्कूल की फीस को देने के लिए काफी ज्यादा परेशानी का सामना किया था इन्होंने कभी धनिया बेचा तो कभी चौकीदारी की लेकिन एक चीज को नहीं छोड़ा और लगभग 12 साल की मेहनत के बाद यह एक स्टार बन गए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: