वह 5 घटिया वेब सीरीज जिन्हें देखना समय की बर्बादी है

वह 5 घटिया वेब सीरीज जिन्हें देखना समय की बर्बादी है

आजकल दर्शक ओटीटी प्लेटफॉर्म को देखना ज्यादा पसंद करते हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म में रिलीज वेब सीरीज फिल्मों से भी ज्यादा हिट है। अभी दर्शकों के दिलों-दिमाग में वेब सीरीज का क्रेज है। ये क्रेज कोविड-19 महामारी के बाद से बढ़ा है। कोविड-19 के कहर के बीच वेब सीरीज मनोरंजन का प्रमुख साधन बन कर उभरी। लॉकडाउन में जब सिनेमा हॉल बंद हुए तो लोगों ने वेब सीरीज का ही सहारा लिया, नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम वीडियो, वूट, जी5, एमएक्स प्लेयर, डिजनी प्लस हॉटस्टार, सोनीलिव जैसी ओटीटी प्लेटफॉर्म दर्शकों के लिए मनोरंजन के प्रमुख स्रोत के रूप में सामने आए। बीते साल नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा फिल्म देखने वाला देश भारत ही था। एंटरटेनमेंट पर आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2023 में ओटीटी पर ओरिजिनल कंटेंट डिमांड डबल हो जाएगी। इतना ही नहीं पिछले साल मार्च से जुलाई के दौरान लॉकडाउन में भारत में ओटीटी पेड सब्सक्राइबर्स में 30 फ़ीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पेड सब्सक्राइबर्स की संख्या 2.2 करोड़ से बढ़कर 2.9 करोड़ तक पहुंच गई है। यह बढ़त बताती है कि आने वाले कुछ वर्षों में ओटीपी तेजी से बढ़ने वाला है। ओटीटी प्लेटफॉर्म में एक से बढ़कर एक वेब सीरीज मौजूद है, चाहे वह कॉमेडी हो, हॉरर हो, थ्रीलर हो या फिर एक्शन। ये प्लेटफार्म आपका हर तरीके से मनोरंजन करने के लिए तैयार है। पर ओटीटी में कई ऐसे भी वेब सीरीज है जो आपका दिमाग पूरी तरीके से घुमा देगी। आज हम आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म के कुछ ऐसी वेब सीरीज के बारे में बताने वाले जिसे देखना आप शायद ही पसंद करेंगे, तो चलिए एक नजर डालते हैं इन वेब सीरीज के ऊपर…

ओके कंप्यूटर

नील पागेदार और पूजा शेट्टी निर्देशित ‘ओके कंप्यूटर’ जीवन की गतिशीलता और टेक्नोलॉजी के बढ़ावा के ऊपर की कहानी है। इसमें विजय वर्मा, राधिका आप्टे, जैकी श्रॉफ, रसिका दुग्गल और विभा छिब्बर जैसे शानदार कलाकार सीरीज का हिस्सा है। इसमें एक मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने की कहानी दिखाई देती है। पर यह मिस्ट्री आपका दिमाग पूरी तरीके से घुमा कर रख देगी।

मैं हीरो बोल रहा हूं

सिद्धार्थ लूथर निर्देशित ‘मैं हीरो बोल रहा हूं’ गैंगस्टर थ्रिलर वेब सीरीज है। इस सीरीज में पार्थ समथान और पत्रलेखा पॉल मुख्य भूमिका में नजर आए। यह सीरीज जी5 पर प्रसारित की गई। यह सीरीज दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब नहीं हो पाए।

द एंपायर

मिताक्षरा कुमार निर्देशित ‘द एंपायर’ 27 अगस्त 2021 को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज की गई थी। यह ऐतिहासिक एक्शन ड्रामा है जिसमें बाबर की कथा को दिखाया गया था। यह सीरीज पूरी तरीके से द मुगल एंपायर पर आधारित है। सीरीज में कुणाल कपूर, दृष्टि धामी, शबाना आजमी, डीनो मोरिया, आदित्य सील, सहारे बंबा और राहुल देव मुख्य भूमिका में नजर आए थे। पर इस सीरीज को देखकर आप खुद को ठगा हुआ पाएंगे। यह सीरीज बिल्कुल भी दर्शक का मनोरंजन नहीं कर पाई।

स्टार वर्सेस फूड

डिस्कवरी प्लस पर प्रसारित वेब सीरीज ‘स्टार वर्सेस फूड’ में आपको स्टार्स की कुकिंग स्किल देखने को मिलेगी इस सीरीज में करीना कपूर, बादशाह और अनन्या पांडे जैसे कई स्टार नजर आए थे। अगर आप कुकिंग के शौकीन है तब यह सीरीज आपके लिए है वरना सीरीज में देखने लायक खास कुछ भी नहीं है।

विसात: खेल शतरंज का

विक्रम भट्ट निर्देशित ‘विसात: खेल शतरंज’ का मिस्ट्री थ्रिलर वेब सीरीज है। इसकी कहानी एक मनोचिकित्सक डॉक्टर कियाना वर्मा के इर्द-गिर्द घूमती है। इस सीरीज में संदीप धड़, ओमकार कपूर, खरीद सिद्दीकी, जीया मुस्तफा लीना जुमानी, और अस्मिता बक्शी जैसे कलाकार नजर आए। इस सीरीज की कहानी आपके दिमाग को पूरी तरीके से उलझा कर रख देगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: