5 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जिन्हें 4 से ज्यादा भाषाएं आती हैं

5 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जिन्हें 4 से ज्यादा भाषाएं आती हैं

बॉलीवुड के कलाकार सिर्फ अपनी अदाकारी की वजह से ही नहीं और भी कई कारणों से जान जाते हैं आज हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे सेलिब्रिटीज के बारे में बात करने जा रहे हैं जो एक साथ कई सारी भाषाएं बोलने में काफी ज्यादा माहिर हैं हमारे इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण बहुत सारी फिल्मों में काम कर चुकी है जहां से इन्हें काफी अच्छी पापुलैरिटी मिल गई इन्होंने कुछ समय पहले ही फिल्म पद्मावत में काम किया था जो कि काफी अदा हिट रही थी इनकी मदर टंकी अगर हम बात करें तो इनकी मदर टंग कोंकणी है इसके अलावा यह हिंदी इंग्लिश काफी अच्छी तरीके से बोल देती हैं और इन्होंने फिल्म पिंक के लिए बांग्ला भाषा भी बहुत अच्छे ढंग से सीखा।

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा ऐश्वर्या राय के भाषाओं की ज्ञान की बात करें तो ऐश्वर्या राय भी अपने ससुर यानी अमिताभ बच्चन जी की तरह काफी सारी भाषाएं बोल लेती हैं। ऐश्वर्या राय का जन्म दक्षिण भारत में हुआ है उनकी मातृभाषा की अगर बात करें तो उनकी मातृभाषा तेलुगू है दक्षिण भारत में बोली जाने वाली भाषाओं के अलावा हिंदी अंग्रेजी उर्दू मराठी और इंग्लिश का भी काफी अच्छा खासा ज्ञान है।

शाहरुख खान

बात कर शाहरुख खान की तो बॉलीवुड के जाने-माने किंग खान एक साथ कई सारी फिल्मों को बहुत जल्दी बड़े पर्दे पर लाने वाले हैं। जिसका इन्हें फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। काफी कमाल की एक्टिंग के अलावा यह एक साथ कई सारी भाषाएं भी बोल लेते हैं इन्हें भारत की कई सारी भाषाएं आती है जैसे कि हिंदी गुजराती कन्नड़ इसके अलावा विदेशों में बोले जाने वाली भाषा जैसे कि कोरियन जर्मन बोल लेते हैं।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बारे में अगर बात करें तो इन्होंने एक से बढ़कर एक कई सारी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का रंग बिखेरा है। जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया इन्हें भी कई सारी भाषाओं का ज्ञान है यह भारत में बोली जाने वाली कई सारी भाषाओं को बड़ी आसानी से बोल देते हैं इनके भाषाओं के ज्ञान के बारे में बात करें तो इन्हें हिंदी के अलावा इंग्लिश उर्दू पंजाबी काफी अच्छे तरीके से आती है।

विद्या बालन

विद्या बालन बॉलीवुड की कई सारी फिल्मों में हमें नजर आ चुकी हैं इन्होंने कुछ समय पहले ही अक्षय कुमार के साथ उनकी फिल्म मिशन मंगल में काम किया था। इसके अलावा उन्होंने कई सारी फिल्मों में काम किया जो उन्हें अलग-अलग भाषाओं में काम करना पड़ गया है। इनकी भाषाओं के ज्ञान के बारे में अगर हम बात करें तो इन्हें मराठी मलयालम तमिल कन्नड़ हिंदी इंग्लिश का अच्छे से ज्ञान है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: