300 करोड़ी क्लब में सबसे ज्यादा फिल्में है इन 10 अभिनेताओं की, पहले नंबर पर हैं सलमान खान

सलमान खान

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की फिल्में सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बड़े स्तर पर देखी जाती है। चाहे वह बॉलीवुड हो या फिर टॉलीवुड भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के मसाले फिल्में देखना दर्शकों को खूब पसंद है, यही कारण है कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की फिल्में वर्ल्डवाइड करोड़ों का बिजनेस करती है। आज बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्मों का डंका बॉक्स-ऑफिस पर बज रहा है। आज हम आपको इस लिस्ट में उन सितारों से मिलवाने वाले हैं। जिन्होंने बॉक्स-ऑफिस को तीन सौ करोड़ी फिल्में दी है, इस लिस्ट में बॉलीवुड से लेकर साउथ की सितारे शामिल है। तो चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से सुपरस्टार शामिल है…

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड कहे जाने वाले ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है। बता दे ऋतिक रोशन की ‘वॉर’ उनकी करियर की पहली फिल्म थी जिसने बॉक्स-ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा हासिल किया।

राम चरण

एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ ने इस साल बॉक्स-ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। इस फिल्म में रामचरण तेजा मुख्य भूमिका में नजर आए थे। बता दें इस मूवी ने जहां ग्लोबल स्तर पर जहां 1200 करोड़ की कमाई की। वहीं फिल्म ने मात्र कुछ ही हफ्तों में बॉक्स-ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा हासिल कर लिया।

जूनियर एनटीआर

इस लिस्ट में साउथ फिल्मों के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर का नाम भी शामिल है। हाल ही में एसएस राजामौली निर्देशित ‘आरआरआर’ ने 300 करोड़ का बंपर आंकड़ा कुछ ही हफ्तों में हासिल किया। जिसके साथ जूनियर एनटीआर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

यश

‘केजीएफ चैप्टर 2’ पूरी दुनिया में 300 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई करने वाली पहली कन्नड़ मूवी है। इस फिल्म में यश ने लीड रोल प्ले किया था। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड स्तर पर 1200 करोड़ से अधिक की कमाई की।

लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना पाए सुपरस्टार कमल हसन

कमल हसन की हालिया रिलीज ‘विक्रम’ ने भारतीय बॉक्स-ऑफिस पर 130 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। वही वर्ल्ड-वाइड फिल्म ने 300 करोड़ से अधिक की कमाई की है। इस लिहाज से इस फिल्म ने वर्ल्ड-वाइड स्तर पर 300 करोड़ का आंकड़ा हासिल किया है, जिस कारण कमल हसन का नाम इस लिस्ट से गायब है।

सलमान खान

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान का नाम है। सलमान खान के करोड़ों दीवाने हैं यह दीवाने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है। उनकी फिल्मों का इंतजार हर एक फैंस को रहता है। बता दे बॉलीवुड के भाईजान ने बॉक्स-ऑफिस पर 3 ऐसी फिल्में दी है जिसने 300 करोड़ का आंकड़ा हासिल किया है। जिसमें सलमान खान की ‘टाइगर जिंदा है’, ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘सुल्तान’ शामिल है। इन तीनों ही फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा हासिल किया था।

प्रभास

एसएस राजामौली की ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ और ‘बाहुबली: द कंक्लूजन’ जैसी शानदार फिल्में देने के बाद प्रभास दुनिया भर में 300 करोड़ रुपए की कमाई करने वाले पहले तेलुगू स्टार बन गए। प्रभास पैन इंडिया के सबसे बड़े स्टार हैं। बता दे प्रभास की ‘साहू’ ने भी यह कारनामा किया है इस फिल्म ने भी 300 करोड़ का आंकड़ा हासिल किया है।

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान ने भी बॉलीवुड को कई शानदार फिल्में दी है। आमिर खान की हर एक फिल्म सुपरहिट साबित होती है। पर बता दे आमिर ने अब तक बॉक्स-ऑफिस को दो ही ऐसी फिल्में दी है जिसमें 300 करोड़ का आंकड़ा हासिल किया है जिसमें ‘पीके’ और ‘दंगल’ शामिल है।

राजनीकांत

साउथ फिल्मों के थलाइवा यानी रजनीकांत भी इस लिस्ट में शामिल है रजनीकांत की साइंस फिक्शन फिल्म ‘2.0’ ने भी बॉक्स-ऑफिस पर 300 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था।

रणबीर कपूर

बॉलीवुड के हैंडसम हंक रणबीर कपूर की बात करें तो उनके करियर की सबसे सफल फिल्म राजू हिरानी निर्देशित ‘संजू’ है। यह फिल्म बॉलीवुड के बाबा संजय दत्त की ऑफिशियल बायोपिक थी, जिसमें रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाया था। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 300 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: