2022 में साउथ के इन 5 बड़े एक्टर्स की फिल्में बुरी तरह हुई फ्लॉप

ram charan

अभी बॉक्स-ऑफिस पर साउथ फिल्मों का ही बोलबाला है। इस साल साउथ की दोनों ही फिल्में एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ और यश की ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने बॉक्स-ऑफिस पर कमाई का तूफान खड़ा कर दिया। इन दोनों फिल्मों के सामने बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन की ‘रनवे 34’, जॉन अब्राहम की ‘अटैक’ या फिर टाइगर श्रॉफ की ‘हीरोपंती 2’ कोई भी फिल्म साउथ फिल्मों के सामने टिक नहीं पाई। दर्शक को अभी बॉलीवुड की फिल्मों से ज्यादा साउथ की फिल्में ज्यादा भा रही है। साउथ की फिल्मों का नयापन, नई-नई कहानियों का आना और नया ड्रामा यह सब दर्शक ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

दर्शक साउथ के एक्टर को देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं, जिस कारण वे पैन इंडिया के सुपरस्टार भी बन गए है जैसे प्रभास, अल्लू अर्जुन या फिर यश। पर साउथ के ऐसे भी कई सुपरस्टार है जो इतनी सक्सेस के बाद भी जिनकी आखिरी रिलीज फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही।आज हम आपको इस लिस्ट में उन्हीं सुपरस्टार के बारे में बताने वाले हैं…

प्रभास

प्रभास पैन इंडिया के सबसे बड़े स्टार हैं। प्रभास को यह सक्सेस ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ से मिली। इस फिल्म का निर्देशन एसएस राजामौली ने किया था। यह फिल्म हिंदी, मलयालम और अन्य भाषा में रिलीज की गई थी। इस फिल्म का वर्ल्ड-वाइड कलेक्शन 1749 करोड़ था। इसके साथ ही यह फिल्म टॉलीवुड की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बनी। इसके बाद इस फिल्म का पार्ट 2 भी आया ‘बाहुबली 2’ यह भी सुपर डुपर हिट साबित हुई। इतनी सक्सेस के बाद भी प्रभास की आखिरी रिलीज फिल्म ‘राधेश्याम’ बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इस फिल्म ने मात्र 150 करोड़ का ही कलेक्शन कर पाई, जबकि यह फिल्म 300 करोड़ के बजट में बनी थी।

इस फिल्म में प्रभास के साथ पूजा हेगडे मुख्य भूमिका में नजर आई थी। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। अभी प्रभास अपनी आगामी फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इस फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीद है, यह फिल्म मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के चरित्र पर आधारित है। इस फिल्म में प्रभास श्री राम का किरदार निभाने वाले हैं। अब देखना होगा यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कितना कमाल दिखा पाती है।

राम चरण

बाहुबली डायरेक्टर एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी ‘आरआरआर’ ने वर्ल्डवाइड 1121.8 करोड़ का बिजनेस किया। यह फिल्म इस इस साल की हाईएस्ट कलेक्शन करने वाली फिल्मों में से है, और साउथ की तीसरी हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म भी जिस ने बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़े। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और राम चरण तेजा मुख्य भूमिका में नजर आए। ह्यूज सक्सेस के बाद भी इस स्टार की हाल ही में रिलीज ‘आचार्य’ बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही। इस फिल्म में रामचरण तेजा के उनके पिता चिरंजीवी जो साउथ की सुपरस्टार है, वे भी फिल्म में लीड रोल में थे। इतने बड़े स्टार कास्ट के बावजूद यह फिल्म दर्शकों को अपनी ओर खींच नहीं पाई।

रवि तेजा

रवि तेजा की 2021 में रिलीज ‘क्रैक’ ने बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बावजूद उनकी आखिरी रिलीज ‘खिलाड़ी’ बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। इस फिल्म के फ्लॉप होने का सीधा असर उनके स्टारडम में देखने को मिल रहा है। रवि तेजा साउथ के जाने-माने स्टार हैं, पर उनकी लगातार फ्लॉप होती फिल्म उनके फैन फॉलोइंग पर खासा असर डाल रही है। इस साल टॉलीवुड के टॉप फाइव एक्टर में रवि तेजा को पांचवां स्थान मिला। उनकी फैन फॉलोइंग लगातार नीचे की और गिर रही है।

सूर्या

सूर्य तमिल सिनेमा के जाने-माने स्टार है। इन्होंने कई सारी सुपर हिट फिल्में साउथ इंडस्ट्री को दी है। सूर्या की ‘जय भीम’ को तो खासतौर पर पसंद किया गया था। जय भीम ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई थी। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई तथा दर्शकों के साथ क्रिटिक्स ने भी इस फिल्म की काफी सराहना की। इसके बावजूद सूर्या की आखरी रिलीज ‘एथरक्कुम थुनिंधवन’ लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आई। जिसके वजह से यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: