2022 में बुरी तरह फ्लॉप हुई बॉलीवुड की ये 8 बड़ी फिल्में

bachchan pandey

बॉलीवुड में हर साल बहुत सी फिल्में बनती है और रिलीज होती है। इंडस्ट्री के बड़े-बड़े निर्माता और निर्देशक अपनी फिल्मों को ग्रैंड दिखाने के लिए उसमें पानी की तरह पैसा लगाते हैं। पर इन दिनों दर्शकों के दिलों में साउथ फिल्मों का जलवा चल रहा है चाहे व ‘आरआरआर’ हो या ‘केजीएफ चैप्टर 2’ जिन्होंने बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए है। ‘केजीएफ चैप्टर 2’ अभी भी बॉक्स-ऑफिस पर लगी हुई है और वर्ल्ड वाइड 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। पर इस बिच बॉलीवुड की मूवीस बॉक्स-ऑफिस पर औंधे मुंह गिर रही है। आज हम अपको इस लिस्ट में 2022 की बॉलीवुड की उन मूवीस के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी बड़ी फ्लॉप साबित हुई…

टूलिडास जूनियर

मृदुल महेंद्र द्वारा निर्देशित टूलिडास जूनियर 2022 की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में सारा और अर्जुन सहित संजय दत्त, राजीव कुमार जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फ़िल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर केवल 0.01 करोड़ का ही बिजनेस किया था। यह फिल्म सुपर फ्लॉप साबित हुई।

बधाई दो

बधाई दो ‘बधाई हो’ का सीक्वेल है। इस फिल्म में राजकुमार राव और भूमि पेडणेकर ने मुख्य भूमिका में काम किया है। इस फिल्म का निर्देशन हर्षवर्धन कुलकर्णी ने किया। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 21 करोड़ की कमाई की इस फिल्म को एवरेज बताया जाता है।

झुंड

नागराज मंजुले द्वारा निर्देशित झुंड स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन रिटायर्ड स्पोर्ट्स टीचर की भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म भी बॉक्स-ऑफिस पर चल नहीं पाई और केवल 16 करोड़ का ही बिजनेस कर पाईं।

अटैक

अटैक एक बॉलीवुड एक्शन ड्रामा है जिसका निर्देशन डब्लू लक्षण राज आनंद ने किया है। फिल्म में जॉन अब्राहम, जैकलिन फर्नांडीज और रकुल प्रीत सिंह मुख्य भूमिका में नजर आए। यह फिल्म 1 मई 2022 को रिलीज हुई। फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 18 कुल करोड़ का बिजनेस किया। यह फिल्म डिजास्टर साबित हुई।

जर्सी

2019 में रिलीज हुई तमिल फिल्म जर्सी। जिसका हिंदी रीमेक शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर के साथ फिल्माया गया। फिल्म का निर्देशन गौतम तिन्नानुरी ने किया। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर केवल 22 करोड़ रूपए का ही कारोबार किया और फिल्म फ्लॉप साबित हुई।

हीरोपंती 2

टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया की हीरोपंती 2 ‘हिरोपंती’ का सीक्वल है। फिल्म का निर्देशन अहमद खान ने किया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 25 करोड़ का कारोबार किया और यह फिल्म डिजास्टर साबित हुए।

बच्चन पांडे

खिलाड़ी कुमार की बच्चन पांडे भी बॉक्स-ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी फिल्म ने मात्र 49.98 करोड़ का कारोबार ही कर पाई। इस फिल्म का निर्देशन फरहाद समझी ने किया था। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ कृति सेनन मुख्य भूमिका में नजर आई थी।

रनवे 34

रनवे 34 मैं अमिताभ बच्चन, अजय देवगन और रकुल प्रीत लीड रोल में नजर आए। इतने बड़े स्टार कास्ट के होने के बाद भी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई और 28 करोड़ का कारोबार कर यह फ़िल्म फ्लॉप साबित हुए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: