2022 में आई ये 10 फिल्में कर रही है बॉक्स ऑफिस पर राज

2022 आधा खत्म होने को आया इस साल बॉक्स-ऑफिस पर पैसों की बारिश हुई, हालांकि बॉलीवुड फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई वही साउथ की फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर गई। साउथ इंडस्ट्री की मूवी अभी दर्शकों के दिलों में राज कर रही है। जिसका प्रमाण बॉक्स-ऑफिस में देखने को मिल रहा है। अभी बॉलीवुड से लेकर इंडिया में पैन इंडिया मूवीस को लेकर अलग ही क्रेज है। चाहे वह केजीएफ2 हो आरआरआर या फिर पुष्पा दर्शक अपना सारा प्यार पैन इंडिया फिल्म को ही दे रहे हैं। हर किसी में पैन इंडिया फिल्म को लेकर अलग एक्साइटमेंट दिखाई दे रहा है। आज हम आपको इस आर्टिकल में बीते 6 महीने के टॉप 10 फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिसमें बॉक्स-ऑफिस पर राज किया…

भूल भुलैया 2

कार्तिक आर्यन की हाल ही में रिलीज ‘भूल भुलैया 2’ ने मात्र 9 दिन में ही 100 करोड़ की क्लब में एंट्री कर ली। इस फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है। फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ कियारा आडवाणी और तब्बू अहम भूमिका में नजर आए। भूल भुलैया 2 इतने कम समय में 100 करोड़ का कलेक्शन कर कार्तिक आर्यन के फिल्मी करियर की हाईएस्ट ग्रॉसर फिल्म बन चुकी है। अब तक इस फिल्म ने 175.02 करोड़ रुपए अपने नाम कर लिए हैं और लगातार बॉक्स-ऑफिस पर कमाई की जा रही है।

द स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस

डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस के करोड़ों दीवाने हैं। इस फिल्म के बीपीएक्स तगड़े लेवल के हैं। यह फिल्म 6 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और काफी बेहतरीन प्रदर्शन की। इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स-ऑफिस पर कूल 129.80 करोड़ की कमाई की।

गंगूबाई काठियावाड़ी

संजय लीला भंसाली निर्देशित ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने बॉक्स-ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आई। आलिया के अलावा शांतनु महेश्वरी और अजय देवगन भी फिल्म में कैमियो करते हुए दिखाई दिए। इस ने बॉक्स-ऑफिस पर कुल 129.10 करोड़ का बिजनेस किया।

पृथ्वीराज

इस फिल्म का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया हैं। यह फिल्म इतिहासिक ड्रामा है, जो भारत के शूरवीर पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है। इस फिल्म में अक्षय के ऑपोजिट मानुषी छिल्लर नजर आई। मानुषी इस फिल्म के द्वारा अपने बॉलीवुड डेब्यू की। अक्षय कुमार की इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर अब तक 62.30 कुल करोड़ का कलेक्शन किया है।

बच्चन पांडे

खिलाड़ी कुमार की ‘बच्चन’ पांडे बॉक्स-ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी फिल्म ने मात्र 49.98 करोड़ का कारोबार ही कर इस फिल्म ने सातवां स्थान प्राप्त किया है। इस फिल्म का निर्देशन फरहाद समझी ने किया था। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ कृति सेनन मुख्य भूमिका में नजर आई थी।

द बैटमैन

मैट रीव्स निर्देशित ‘द बैटमैन’ इस साल मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुए इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कुल 48.10 करोड़ की कमाई की।

जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन

कॉलिन ट्रेवोरो निर्देशित ‘जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन’ 10 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस फिल्म ने अब तक भारतीय बॉक्स-ऑफिस पर कुल 35.55 करोड़ का बिजनेस किया है। इसके साथ यह फिल्म दसवां स्थान प्राप्त करती है।

केजीएफ 2

केजीएफ चैप्टर 1 2018 में रिलीज हुआ था जिसको दर्शकों का ढेर सारा प्यार। मिला वही ‘केजीएफ 2’ पर भी फैंस का बेशुमार प्यार देखने को मिला। इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 1000 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की। इसके साथ ही इस फिल्म ने राजामौली कि बाहुबली: द बिगनिंग को भी पीछे छोड़ दिया। इस फिल्म ने देश भर में 434.70 करोड़ की कुल कमाई कर 2022 की अब तक की पहली फिल्म बन गई है।

आरआरआर

बाहुबली डायरेक्टर एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी ‘आरआरआर’ ने वर्ल्ड वाइड 1121.8 करोड़ का बिजनेस किया। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और रामचंद्र तेजा मुख्य भूमिका में नजर आए। यह फिल्म अभी तक साउथ इंडस्ट्री की दूसरी सबसे ज्यादा ग्रोसर फिल्म बनी हुई है साथ ही ये इस साल की अब तक दूसरी सबसे ज्यादा ग्रोसर फिल्म भी बनी हुई है। इस ने देश भर में कुल 274.31 करोड़ की कमाई की।

द कश्मीर फाइल्स

यदि बॉक्स-ऑफिस पर इस साल अब तक कोई भी बॉलीवुड फिल्म सबसे अच्छा प्रदर्शन की तो वह विवेक रंजन अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ है। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर मुख्य भूमिका में नजर आए। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कुल 252.90 करोड़ का बिजनेस किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: