2022 की सबसे सफल अभिनेत्री बनी आलिया भट्ट, कई सारी फिल्मों में दिखा चुकी है कमाल की एक्टिंग

2022 लगभग खत्म होने को आया है। इस साल बॉलीवुड की कुछ ही फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। अधिकतर फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर साउथ फिल्मों के सामने धराशाई हो गए। चाहे वह अजय देवगन की ‘रनवे34’ हो या फिर जॉन की ‘अटैक’ और बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ इन सारी फिल्मों ने दर्शकों को निराश किया इसी के साथ 11 अगस्त को दो बड़े अभिनेता आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ और अक्षय कुमार की ‘रक्षाबंधन’ यह दोनों फिल्में भी बॉक्स-ऑफिस पर बॉयकॉट का शिकार हुए और बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुई। पर इसी बीच रिलीज ‘ब्रह्मास्त्र’ ने बॉक्स-ऑफिस की सोई हुई किस्मत को जगा दिया। ब्रह्मास्त्र में लीड एक्ट्रेस के तौर पर आलिया भट्ट नजर आई। बता दे ब्रह्मास्त्र आलिया भट्ट के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है।

भाभी के सामने पिखी पढ़ी ननद…

2022 आलिया भट्ट के लिए काफी लकी रहा। इसी साल अप्रैल महीने में आलिया भट्ट को अपना प्यार हासिल हुआ और आलिया रणबीर सातों जन्म के लिए एक-दूसरे के हो गए। साथ ही शादी के 2 महीने बाद आलिया की प्रेगनेंसी की न्यूज़ सामने आई और अब जल्द ही आलिया भट्ट मां बनने जा रही है। इस साल जहां एक तरफ आलिया भट्ट की सारी फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर कमाल कर गई। वहीं दूसरी और 11 अगस्त को रिलीज “फॉरेस्ट गंप” की ऑफिशल रीमेक ‘लाल सिंह चड्ढा’ बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुई। लाल सिंह चड्ढा में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और करीना कपूर खान मुख्य भूमिका में नजर आए। करीना रिश्ते में आलिया भट्ट की ननद लगती है। साथ ही करीना बॉलीवुड की काफी पुरानी और मंझी हुई अदाकारा है। पर इस साल आलिया भट्ट के सामने करीना की भी नहीं चली। एक तरफ आलिया भट्ट की फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही। वही करीना की फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर धड़ाम हो गई।

2022 की सबसे सफल अभिनेत्री बनी आलिया भट्ट...

आलिया भट्ट ने जीता इस साल दर्शकों का दिल…

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अपने करियर की शुरुआत करण जौहर निर्देशित फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से की थी। इस फिल्म के बाद आलिया भट्ट ने बॉक्स-ऑफिस पर एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। आलिया की एक्टिंग की तारीफ हर कोई करता है। स्टार किड्स में आलिया की एक्टिंग सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। आलिया भट्ट अकेले भी किसी फिल्म को चला सकती है इसका जीता जागता नमूना है ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ जिसने बॉक्स-ऑफिस पर कमाल कर दिया। इस साल आलिया भट्ट की तीन फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर रिलीज हुई और तीनों ही फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर कमाल कर दिया। फिल्मों के इतने लोकप्रिय होने के कारण बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्री बन गई आलिया भट्ट। एक तरफ जहां साल 2022 बॉलीवुड के लिए कुछ खासा अच्छा नहीं रहा। वहीं आलिया भट्ट की फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर दर्शकों द्वारा पसंद की गई। तो चलिए जानते हैं कौन-कौन सी फिल्मों ने बनाया आलिया भट्ट को साल 2022 की अभिनेत्री सबसे सफल अभिनेत्री…

गंगूबाई काठियावाड़ी…

संजय लीला भंसाली निर्देशित ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ 25 फरवरी 2022 को रिलीज हुई। इस फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आई। इस फिल्म में लीड एक्टर के तौर पर कोई बड़ा एक्टर शामिल नहीं था। शांतनु का इस फिल्म में छोटा सा रोल रहा और अजय देवगन ने फिल्म में कैमियो का किरदार निभाया । कह सकते हैं कि आलिया भट्ट इस फिल्म की कर्ताधर्ता रही। यह फिल्म कमाठीपुरा की गंगूबाई पर आधारित थी। फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला साथ ही यह फिल्म साल 2022 की टॉप 10 फिल्मों में भी शामिल हुए। बता दे इस फिल्म ने 129.10 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

 2022 की सबसे सफल अभिनेत्री बनी आलिया भट्ट, कई सारी फिल्मों में दिखा चुकी है कमाल की एक्टिंग

आरआरआर…

एसएस राजामौली ‘आरआरआर’ इस साल की सबसे सफल फिल्मों में से एक है। इस फिल्म ने देश और विदेश में कामयाबी के झंडे गाड़े। आरआरआर में साउथ के दो सुपरस्टार जूनियर एनटीआर और रामचरण नजर आए। आलिया भट्ट की यह पहली साउथ फिल्म थी। जिस ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई का तूफान खड़ा कर दिया। इस फिल्म ने हिंदी बॉक्स-ऑफिस पर 274.31 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। साथ ही साल 2022 की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन गई।

 2022 की सबसे सफल अभिनेत्री बनी आलिया भट्ट, कई सारी फिल्मों में दिखा चुकी है कमाल की एक्टिंग

ब्रह्मास्त्र…

अयान मुखर्जी निर्देशित ‘ब्रह्मास्त्र’ इस साल की आलिया भट्ट की तीसरी फिल्म है। यह फिल्म लगभग 4 साल से रिलीज होने की प्रतीक्षा में थी और यह प्रतीक्षा 9 सितंबर को खत्म हुआ। फिल्म की रिलीज के साथ ही फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के झंडे गाड़े। जहां एक तरफ बॉलीवुड की सारी फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई वहीं। यह ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स-ऑफिस पर दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही और काफी अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है। साथ ही विदेशों में भी इस फिल्म का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। अब तक की कमाई के हिसाब से ब्रह्मास्त्र आलिया भट्ट के करियर के सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है।

 2022 की सबसे सफल अभिनेत्री बनी आलिया भट्ट, कई सारी फिल्मों में दिखा चुकी है कमाल की एक्टिंग

इस साल चला केवल आलिया भट्ट का जादू…

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट की तीनों ही फिल्म इस साल बॉक्स-ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया। साल 2022 आलिया भट्ट के लिए काफी अच्छा रहा चाहे वह प्रोफेशनल लाइफ हो या पर्सनल लाइफ। प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो आलिया भट्ट की इस साल रिलीज तीन फिल्में की ओर तीनों ही फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर दर्शकों का दिल जीता। वहीं दूसरी तरफ पर्सनल लाइफ में आलिया भट्ट ने अप्रैल महीने में रणबीर कपूर से शादी रचाई और अब जल्दी मां बनने जा रही है। अभी आलिया भट्ट ‘ब्रह्मास्त्र’ की सक्सेस और अपनी प्रेगनेंसी को इंजॉय कर रही है। बता दे जल्दी आलिया भट्ट का बेबी शावर होने जा रहा है जिसमें आलिया भट्ट के कुछ खास दोस्त ही शामिल होंगे। साथ ही आलिया भट्ट फिर से एक बार एसएस राजामौली के साथ काम करने जा रही है। इस फिल्म में आलिया भट्ट महेश बाबू के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आएंगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: