1971 में आई राजेश खन्ना की फिल्म का रीमेक बनाने जा रही है बॉलीवुड

anand remake

बॉलीवुड का एक दौर हुआ करता था जब ऐसी बेहतरीन फिल्में बना करती थी जो लोगों के दिलों को छू जाए करती थी। बात करें उन्हीं फिल्मों में से एक फिल्म आनंद की जो 1971 में आई थी तो उसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है इस फिल्म में राजेश खन्ना ने जान ही डाल दी थी। इस फिल्म में आनंद का किरदार निभाने वाली राजेश खन्ना फिल्म के जरिए कई मैसेजेस दिए। राजेश खन्ना ने इस फिल्म में एक कैंसर पेशेंट का किरदार निभाया था। जो कैंसर से पीड़ित होने के बाद भी लोगों को हंसाने की पूरी कोशिश करता है।

इस फिल्म में राजेश खन्ना ने कई जगहों पर हमें इमोशनल किया तो कई जगह पर हम लोग को पेट पकड़कर हंसने के लिए मजबूर तक कर दिया। बता दे आपको इस फिल्म का निर्देशन ऋषिकेश मुखर्जी ने किया था इस फिल्म में कई बेहतरीन गाने थे जैसे जिंदगी कैसी है पहेली हाय कभी तो रुलाए कभी तो हंसाए। इस बेहतरीन फिल्म का दोबारा से रीमेक तैयार किया जा रहा है समीर राज सिपी और विक्रम खाकर मिलकर इस फिल्म को दोबारा से बनाने की तैयारी में लगे हुए हैं। अभी तक इस फिल्म के निर्देशक और स्टार कास्ट के बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन ऐसे ही उम्मीद की जा रही है जभी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आएगी तो एक काफी ज्यादा कमाई करेगी।

आनंद में राजेश खन्ना के साथ अमिताभ बच्चन भी एक बेहतरीन किरदार में नजर आए थे। राजेश खन्ना का इलाज करने वाले डॉक्टर के किरदार में अमिताभ बच्चन नजर आए थे। अमिताभ बच्चन ने इस किरदार को बखूबी ढंग से निभाया सबसे करीबी दोस्त के साथ साथ उन्होंने इस फिल्म में राजेश खन्ना के एक अच्छे दोस्त का भी किरदार को बखूबी ढंग से निभाया इन दोनों की जोड़ी ने दर्शकों को भावुक कर दिया दर्शक उस समय फूट-फूट कर रोने के लिए मजबूर हो गए हैं जब राजेश खन्ना फिल्म में अपनी आखरी सांसे ले रहे थे उस दौरान जब आनंद की रिकॉर्ड की गई वॉइस क्लिप बजने लग जाती है। उस दौरान थिएटर में बैठे सभी लोग रोने के लिए मजबूर हो जाते हैं ऐसे में इस फिल्म का दोबारा से रिमेक बनकर तैयार होना अपने आप में एक बड़ी बात है अब देखने वाली बात यह है कि स्वर्गीय अभिनेता राजेश खन्ना का किरदार कौन से कलाकार निभाएंगे।

इस फिल्म के साथ दर्शकों की कई यादें जुड़ी हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि अब बंद कर आएगी तो दर्शक चाह कर भी बॉलीवुड का बायकॉट नहीं कर पाएंगे। क्योंकि आनंद का किरदार अपने आप में ही एक बेहतरीन यादों में से एक है। उन दिनों राजेश खन्ना ने और भी कई बेहतरीन फिल्में की थी जैसे अमर प्रेम। अमर प्रेम में भी राजेश खन्ना ने काफी अच्छा किरदार निभाया था । उस रोल को देखने के बाद कई हीरो ने उनकी कॉपी करनी चाही लेकिन वह कर नहीं पाए इसके अलावा राजेश खन्ना और भी कई फिल्मों में काम किए राजेश खन्ना अपने आप में एक बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं।

70 का दशक भले ही बीत गया हो लेकिन आनंद की यादें आज भी लोगों के जेहन में काफी गहराई से बसी हुई है। इस फिल्म के गाने उसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। इस फिल्म का एक गाना है जिंदगी कैसी है पहेली हाय कभी तो रुलाए कभी तो हसाए इस गाने को लोग आज भी सुनना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। इन सदाबहार गानों को कोई भी गाने पीछे नहीं छोड़ सकते हैं दर्द काफी बेसब्री से इस फिल्म का रीमिक्स बनने का इंतजार कर रहे हैं उन्हें इस बात का इंतजार है कि इस फिल्म का निर्देशन किसे दिया जाएगा। हालांकि निर्देशन को लेकर के अभी तक कोई भी बात सामने नहीं आई है। और ना ही स्टारकास्ट को लेकर के निर्माता ने कुछ बात की है बस उन्होंने इतना खुलासा किया है कि वह फिल्म आनंद के रीमेक बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: