कंगना राणावत के करियर की 10 बड़ी फ्लॉप फिल्में

कंगना राणावत के करियर की 10 बड़ी फ्लॉप फिल्में

कंगना राणावत को अगर कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कहा जाए तो इसमें कोई गलत बात नहीं होगी क्योंकि कंगना राणावत अक्सर अपने बयान से बॉलीवुड के बड़े बड़े सेलिब्रिटी और पॉलिटिशियन को अपने घेरे में लेती रहती है जिसके कारण वो अक्सर विवादों मैं अक्सर फंसी रहती है उनका अक्सर किसी न किसी वीआईपी के साथ विवाद चलता रहता है लेकिन आज हमारे चर्चा का विषय उनके कॉन्ट्रोवर्सी नहीं है आज हम उनके उन फिल्मों के बारे में बात करेंगे जो कि काफी ज्यादा फ्लॉप रही यहां तक कि उसने अपना खर्चा निकालना भी यानी बजट के बराबर कमाई करना भी मुश्किल पड़ा।

हाल ही में कंगना राणावत की फिल्म धाकड़ ने बॉक्स ऑफिस पर काफी कमजोर एंट्री कि जिसे देखकर ऐसा लग रहा है यह फिल्म में कंगना राणावत के फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल होने वाली है।

आई लव यू न्यू ईयर

कंगना राणावत की फिल्म आई लव यू न्यू ईयर गिफ्ट ऑफ लिस्ट में सबसे ऊपर आती है। इस फिल्म ने अच्छा काम किया था। लेकिन इसके बावजूद फिल्म कुछ ज्यादा नहीं चल पाई इस फिल्म ने अपने लागत का एक चौथाई का भी बिजनेस करने में असफल रही। इस फिल्म को और कंगना रावत के करियर का सबसे फ्लॉप फिल्म कहा जाए तो उसमें कोई दो राय नहीं होगी। इस फिल्म में हमें सनी देओल भी दिखाई दिए थे बात करें इस फिल्म के तो यह फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का टोटल बजट ₹160000000 थे लेकिन आपको बता दें इस फिल्म ने बस 1.16 करोड़ कहीं बिजनेस किया।

कट्टी बट्टी

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा फ्लॉप रही ।इस फिल्म ने अपने शुरुआती समय से ही दर्शकों के बीच में कुछ ज्यादा धाक नहीं जमा पाई। बात कर एक फिल्म की स्टार कास्ट की तो। इस फिल्म में हमें कंगना राणावत के साथ इमरान खान भी दिखाई दे रहे हैं यह फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी जैसा कि हम पहले भी बात कर चुके हैं। यह फिल्म कुछ ज्यादा नहीं चल पाई यह कनाडा कैरियर की फ्लॉप फिल्मों में से एक फिल्म रही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बस 23.45 करोड़ रुपए की है इनकम की जोकि बहुत छोटी सी रकम है।

रंगून

कंगना राणावत फिल्म रंगून जोकि 2017 में रिलीज हुई थी इस फिल्म ने भी लिस्ट के दूसरी फिल्मों के तेरा ही काफी ज्यादा फ्लॉप रही इस फिल्म को अपने लागत का यानी टोटल बजट के आधे के बराबर भी बिजनेस नहीं कर पाई थी। यह फिल्म काफी कम बिजनेस में ही सिमट कर रह गई थी बात करें इस फिल्म के टोटल बजट की इस फिल्म का टोटल बजट की तो इस फिल्म मैं मेकर्स के 61 करोड़ लगे हुए थे। लेकिन इस फिल्म ने बस 20 . 87 करोड़ का फ्री बिजनेस कर पाई इस फिल्म में कंगना के साथ सैफ अली खान भी नजर आए। इस फिल्म में काफी अच्छी एक्टिंग करने के बाद भी करना हो तो कुछ सफलता हाथ नहीं लगी।

सिमरन

इस फिल्म में कंगना राणावत की एक्टिंग को दर्शकों ने कुछ ज्यादा पसंद नहीं किया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा फ्लॉप रही है यह फिल्म 2017 में रिलीज हुई ।इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी कम का बिजनेस किया बात करें इस फिल्म के बिजनेस की जो इस फिल्म ने बस अपने टोटल बजट का 50% ही कमा पाई ।जिसकी वजह से यह फिल्म बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई बात करें इस फिल्म का टोटल बजट की इस फिल्म में मेकअप के 28 करोड़ रुपए लगे हुए थे जबकि इस फिल्म ने बस 14 . 88 करोड़ का ही व्यापार किया।

मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी

इस फिल्म से फिल्म के निर्माताओं को काफी ज्यादा उम्मीदें थी ।क्योंकि यह फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मी बाई के जीवन पर बनाई जा रही थी। देशभक्ति से भरी इस फिल्म में 18 57 के पहले स्वतंत्रता संग्राम को दिखाया गया है। हर उस स्वतंत्रता संग्राम के दौरान महारानी लक्ष्मीबाई ने कैसे संघर्ष किया है ।को दिखाया गया रानी लक्ष्मीबाई का किरदार कंगना राणावत निभाया उन्होंने इस किरदार को काफी अच्छे तरीके से निभाया फिर भी इसके बावजूद देश भक्ति से भरी एक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई। इस फिल्म को बनाने में निर्माताओं के ₹99 करोड़ लगे थे लेकिन इस फिल्म ने 90 करोड़ की कमाई की। जिससे साथ हम यह क्या सकते हैं यह बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी फ्रॉक फिल्म रही जिसमें निर्माताओं के सपने को चकनाचूर कर दिया।

जजमेंटल है क्या

कंगना राणावत की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाए। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा फ्लॉप रही बात करें। इस फिल्म के बारे में तुझे फिल्म 2019 को रिलीज हुई थी। फिल्म अपने शुरुआती समय से ही काफी ज्यादा ठंडी चल रही थी ऐसा पहले ही पता चल गया था कि यह फिल्म हिट नहीं कर पाएगी। यह फिल्म भी कंगना राणावत के बाकी फिल्मों की तरह फिट कर रहा गई लोगों ने इस फिल्म में कुछ ज्यादा रुचि नहीं दिखाई जिसका असर यह हुआ कि यह फिल्म अपने बजट की जितना भी कमाई नहीं कर पाई। बात करें इस फिल्म के बजट की तो इस फिल्म का बजट 35 करोड़ था लेकिन इस फोन में बस 33 करोड़ की कमाई की जिससे इस फिल्म के मेकर्स को काफी ज्यादा घाटा का सामना करना पड़ा।

पंगा

यह फिल्म 2015 में सिनेमाघरों में आई थी। इस फिल्म में कंगना राणावत ने एक कबड्डी खिलाड़ी जया निगम का किरदार निभाया था। एक महिला कबड्डी खिलाड़ी की कहानी दिखा कर मेकर्स ने वूमेन एंपावरमेंट को बढ़ावा दिया था। जिसके बाद ऐसा लग रहा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा इनकम करेगी लेकिन इस फिल्म ने मुंह की खाई इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा निराशा का सामना करना पड़ा। यहां तक कि इस फिल्म ने अपने टोटल बजट का 50% भी नहीं जुटा पाई बात करें इस फिल्म के फिल्म का टोटल बजट 49 करोड़ का लेकिन इस फिल्म को बस 23 . 36 ही ही कमाई हुई जो कि इस फिल्म के लिए कागजात निराशाजनक था।

थालाएवी

ये फिल्म तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री j ललिता के जीवन को आधार से बनाई गई थी। जिन्हें लोग अम्मा नाम से भी जानते हैं अम्मा के जीवन में बनाई गई फिल्म फ्लॉप करेगी ऐसा किसी ने सोचा भी नहीं था। लेकिन कंगना राणावत की इस फिल्म को भी काफी ज्यादा नुकसान हुआ। बात करें इस फिल्म के बारे में यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा इसको बनाने में 1.91 करोड़ खर्च हुए थे। लेकिन यह फिल्म बस 93 करोड़ की कमाई कर पाए जो कि मेकर्स के लिए काफी ज्यादा निराशाजनक था। क्योंकि उन्होंने सोचा भी नहीं था कि अम्मा के जीवन पर बनी फिल्म फ्लॉप करेगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: