हॉलीवुड फिल्मों को ठुकरा चुके हैं ये 5 बॉलीवुड सितारे, शाहरुख खान भी हैं इस लिस्ट में

हॉलीवुड फिल्मों को ठुकरा चुके हैं ये 5 बॉलीवुड सितारे, शाहरुख खान भी हैं इस लिस्ट में

बॉलीवुड के कलाकारों का सपना होता है कि उन्हें बॉलीवुड में सफलता प्राप्त करने के बाद हॉलीवुड की फिल्मों में अभिनय करने का मौका मिले लेकिन ऐसा हर कलाकार की किस्मत में नहीं होता है। आज से कुछ साल पहले हर कलाकार यह चाहता था कि उसे हॉलीवुड में काम मिले लेकिन अब ऐसा नहीं है बॉलीवुड के इतिहास में कई ऐसे कलाकार हुए हैं जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर हॉलीवुड तक का सफर तय किया है और उन्होंने हॉलीवुड की एक से बढ़कर एक अच्छी फिल्मों में काम करके खूब नाम कमाया है। वहीं कुछ ऐसे भी कलाकार है जिनको हॉलीवुड फिल्मों के रोल ऑफर हुए हैं लेकिन उन्होंने किसी कारण से उस फिल्म में काम नहीं किया है और वह फिल्म ऑस्कर अवार्ड जीतने में कामयाब हो गई है। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने हॉलीवुड के काफी अच्छे और बड़े प्रोजेक्ट को ठुकरा दिया था।

शाहरुख खान

बहुत कम लोगों को पता होगा कि ऑस्कर अवार्ड जीत चुकी हॉलीवुड फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर में पहले शाहरुख खान को रोल ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। इसमें आपने देखा होगा कि कार्यक्रम के होस्ट प्रेम कुमार का किरदार अनिल कपूर ने निभाया है लेकिन फ़िल्म निर्माताओं को इस किरदार के लिए सबसे पहले शाहरुख खान पसंद थे लेकिन उन्हें इस फिल्म में काम करना ठीक नहीं लगा और उन्होंने एक ऑस्कर अवार्ड जीतने वाली फिल्म में काम करने का मौका खो दिया।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड में अपने बेहतरीन अभिनय और खूबसूरती से दर्शकों के बीच जादू चलाने वाली खूबसूरत फिगर की मालकिन दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम किया है और उन्होंने हॉलीवुड फिल्म xxx रिटर्न ऑफ द जेंडर केज में काम करके हॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू किया था और यह फिल्म हॉलीवुड की काफी ज्यादा चर्चित फिल्म है। इस फिल्म में सफलता मिलने के बाद दीपिका पादुकोण को फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 7 में रोल ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने इस बड़ी फिल्म में काम करने से मना कर दिया था क्योंकि उस वक्त दीपिका पादुकोण शाहरुख खान के साथ फिल्म हैप्पी न्यू ईयर की शूटिंग कर रही थी और उन्होंने एक बड़ी हॉलीवुड फिल्म में काम करने का मौका गवां दिया था।

अक्षय कुमार

बहुत कम लोगों को पता होगा कि बॉलीवुड में अपने बेहतरीन अभिनय का जलवा बिखेरने वाले मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार ने हॉलीवुड की फिल्म का ऑफर रिजेक्ट कर दिया था। अक्षय कुमार ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्हें हॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता ड्वेन जॉनसन के साथ फिल्म में काम करने का ऑफर आया था लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था। अक्षय कुमार ने यह बताया कि वह अपने बॉलीवुड फिल्मों के प्रोजेक्ट से काफी ज्यादा खुश हैं और उनके पास भारत में फिल्मों के काफी बड़े प्रशंसक हैं जिससे वह संतुष्ट है और उनका कोई इरादा नहीं है कि वह हॉलीवुड फिल्मों में काम करें।

ऐश्वर्या राय बच्चन

नीली आंखों वाली खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय भारतीय फिल्म दर्शकों के बीच अपनी खूबसूरती को लेकर काफी ज्यादा चर्चित है ऐश्वर्या राय भले ही अब फिल्मों में नजर नहीं आती हैं लेकिन उनकी खूबसूरती की चर्चा आज भी सरेआम होती रहती है। आपको बताते चलें कि ऐश्वर्या राय को हॉलीवुड फिल्म ट्राय में काम करने का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था जिसकी वजह यह थी कि इस फिल्म में इस किरदार को काफी ज्यादा बोल्ड सीन करना था जो ऐश्वर्या राय को बिल्कुल मंजूर नहीं था।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड फिल्मों में अपना जलवा बिखेरने के बाद अब हॉलीवुड प्रोजेक्ट पर काम कर रही खूबसूरत अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा विदेश में रहकर कई बड़े प्रोजेक्ट के लिए काम कर रही हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने हॉलीवुड फिल्म ईमोर्टल में काम करने के ऑफर को ठुकरा दिया था क्योंकि उस वक्त वह फिल्म सात खून माफ की शूटिंग कर रही थी हालांकि प्रियंका चोपड़ा अब हॉलीवुड में काफी ज्यादा पहचान बना चुकी हैं।

रितिक रोशन

अपने हैंडसम लुक और बेहतरीन डांस से सबको दीवाना बनाने वाले सुपर स्टार रितिक रोशन को को हॉलीवुड फिल्मों में देखने के लिए दर्शक काफी ज्यादा इंतजार करते हैं लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि रितिक रोशन को हॉलीवुड फिल्म पिंक पैंथर 2 में काम करने का ऑफर मिला था लेकिन वह बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग में बिजी थे इसलिए उन्होंने फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: