हेमंत खेर की उम्र,‌गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

हेमंत खेर

हेमंत एक बहुत ही जाने माने कलाकार हैं जो कि अपने एक छोटे से किरदार में ही काफी ज्यादा जान डाल देते हैं। हाल ही में इनकी वेब सीरीज आई थी “scam 992: हर्षद मेहता” जिसमें इन्होंने हर्षद मेहता के भाई का किरदार निभाया था । बात करें हेमंत के तो इनका जन्म 17 दिसंबर 1977 को गुजरात में हुआ था इन्होंने जवाहर नवोदय विद्यालय में अपनी पढ़ाई शुरू की इन्होंने 2000 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया।

फिजिकल अपीरियंस

बात करें एक काफी ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक पर्सनैलिटी के मालिक हेमंत के शारीरिक दक्षता की तो यह एक काफी सुंदर और आकर्षक पर्सनैलिटी के मालिक हैं इनका रंग गोरा है जो कि देखने में काफी ज्यादा आकर्षक लगता है इनके शरीर की लंबाई 5 फुट 7 इंच है इनके आंखों का रंग गाढ़ा भूरा है और इनके बालों का रंग काला है जो भी देखने में काफी ज्यादा है आकर्षक लगता है।

परिवार

बात करें के परिवार की तो इनके परिवार के बारे में हमें कुछ खास जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन इनके पिता का नाम गणपत सिंह हमीर सिंह खेर था । इनके मां के नाम के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है
इनके बहन का नाम पीलूदारिया था ।बात करें इनके व्यवहिक जीवन की तो इन्होंने उर्वशी से 2 फरवरी 2006 को विवाह कर लिया था ।इसके बाद उनके दो बच्चे हैं शिव और धरती।

करियर

बात करें इनके करियर की तो इनका करियर बस एक्टिंग तक ही सीमित नहीं था। इन्होंने as a राइटर काफी ज्यादा काम किया है । बात करें इनके एक्टिंग करियर की तो इन्होंने हर्षद मेहता वेब सीरीज में हर्षद मेहता के बड़े भाई किरदार निभाया था। जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया अब बात करें इनके राइटर कैरियर की तो सारे गा मा पा लिटिल चेम 2009 में, जस्ट डांस 2011-12 में झलक दिखला जा 2012 में इन्होंने राइटर का काम किया था
इन्होंने इंडिया बेस्ट ड्रामेबाज में एक्टिंग कुछ का भी काम किया है इन्होंने रितिक रोशन के साथ भी काम किया हुआ है।

बात करें हेमंत की कुल कमाई की है तो इनके कमाई का जरिया बस एक्टिंग ही नहीं था यह एक्टर के साथ-साथ एक जाने-माने राइटर और एक्टिंगकोच कुछ भी हैं। इन्होंने रितिक रोशन जैसे बड़े कलाकार के साथ भी काम किया हुआ है इनके पास ही उनकी ह्युंडई वेरना जैसी गाड़ियां हैं। इनकी सैलरी 80 से ₹90000 की है और इनके पास 9000000 से भी ज्यादा की संपत्ति है यह paid प्रमोशन भी करते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: