हिंदू धर्म का अपमान कर चुके हैं ये बॉलीवुड सितारे, आमिर खान का नाम है सबसे ऊपर

हिंदू धर्म का अपमान कर चुके हैं ये बॉलीवुड सितारे, आमिर खान का नाम है सबसे ऊपर

बॉलीवुड अक्सर ऐसी फिल्में बना डालता है जो जाने अनजाने में लोगों की धार्मिक भावनाओं काफी बुरी तरीके से हर्ट कर जाती है ।बॉलीवुड में ऐसी फिल्मों की कोई कमी नहीं है बॉलीवुड में आए दिन ऐसे सीन को देखा जा रहा है और लोग काफी ज्यादा इसकी आलोचना किए जा रहे हैं। हमारे इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है

पीके

आमिर खान और अनुष्का शर्मा स्टारर इस फिल्म की बात करें तो इस फिल्म के ऊपर भी यह आरोप लग चुका है कि इस फिल्म ने हिंदू देवी-देवताओं काफी ज्यादा अपमान किया है। खासतौर और आमिर खान के उस लापता भगवान वाले पोस्टर को लेकर और नाटक से जो महादेव का कॉस्ट्यूम पहने एक लड़के का भागना। इन दोनों सीन को लेकर काफी ज्यादा बवाल मच चुका है जिसका दर्शकों ने काफी भरपूर विरोध किया।

लक्ष्मी

अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी स्टारर इस फिल्म की अगर हम बात करें तो
यह साउथ इंडियन फिल्म कंचना का हिंदी रीमेक था। इस फिल्म को लेकर भी काफी ज्यादा बवाल मच चुका था, क्योंकि निर्माताओं ने इस फिल्म का नाम लक्ष्मी बम रखा था। जो कि दर्शकों को जरा सी भी पसंद नहीं आई। जिसके बाद जगह-जगह इसका विरोध शुरू हो गया और अंत में इस फिल्म का नाम लक्ष्मी बम से बदलकर सिर्फ लक्ष्मी रखा गया।

लूडो

इस फिल्म को लेकर भी दर्शकों ने काफी ज्यादा हंगामा खड़ा किया था। क्योंकि इस फिल्म में भी एक ऐसा सीन दिखाया गया था जो दर्शकों को काफी ज्यादा आपत्तिजनक लगी। हम बात कर रहे हैं उस सिन के बारे में जब काली और महादेव का कॉस्ट्यूम पहने हुए 2 लोग गाड़ी को धक्का लगा रहे थे। इस सीन को देखकर लोग काफी ज्यादा भड़क गए थे और इस फिल्म के निर्माताओं को काफी भला बुरा सुनाया जा रहे थे।

तांडव

यह वेब सीरीज भी लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कारण काफी ज्यादा चर्चा में रही जिसे लोगों ने काफी ज्यादा भला बुरा सुनाया। इस वेब सीरीज में कैसा सीन दिखाया जा रहा है कि दो लड़के स्टेज पर भगवान की वेशभूषा धारण किए हुए हैं। उनकी एक्टिंग कर रहे हैं जिसमें दिखाया जा रहा है कि महादेव का रोल निभाने वाले लड़के से नारद का रोल निभाने वाला लड़का कह रहा है कि है महादेव आपसे ज्यादा श्रीराम के फॉलोअर्स बढ़ते जा रहे हैं। इस सीन को लेकर के लोग काफी ज्यादा भड़क गए थे।

जीरो

शाहरुख खान की पिछली फिल्म जीरो काफी ज्यादा फ्लॉप रही थी। इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत कम पसंद किया था इस फिल्म के बारे में आपको बता दे इस फिल्म में शाहरुख खान ने एक जगह पर कृपाण लिए नजर आ रहे हैं। जिस दिन को देखकर सीख समाज काफी अदा भरत चुका था और शाहरुख खान पर f.i.r. तक दर्ज हो गया था। जिसके बाद इस सीन को फिल्म निर्माताओं ने हटा दिया।

ए सूटेबल ब्वॉय

इस फिल्म को लेकर भी काफी ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी हो गई थी ,क्योंकि इस फिल्म मंदिर के भीतर कलाकारों के द्वारा एक अश्लील सीन कास्ट कर लिया गया था। जो कि दर्शकों को काफी ज्यादा बुरी लगी और इससे हिंदू समाज काफी ज्यादा भड़क गया था। और इस फिल्म को काफी ज्यादा विरोध का सामना करना पड़ गया था। जिसके बाद निर्माताओं ने फिल्म के सीन को लेकर थोड़े उतार-चढ़ाव की हैं।

काली

हाल ही में एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर रिलीज हुआ। इस पोस्टर में ऐसा देखा जा रहा है देवी काली कॉस्ट्यूम पहने हुए एक महिला सिगरेट पिए जा रही है। इस सीन को देखकर दर्शक काफी ज्यादा भड़क गए हैं और फिल्म के निर्माताओं के ऊपर काफी टिप्पणियां करने लग गए हैं। इस फिल्म की इतनी ज्यादा आलोचना हो रही है कि फिल्म के निर्माता यानी लीला मानीमेखलाई को गिरफ्तार करने की मांग काफी ज्यादा उठने लग गई है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: