Harshaali Malhotra Age, Photos, Parents | हर्षाली मल्होत्रा जीवनी

12 साल की Age की एक ऐसे चाइल्ड आर्टिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने केवल में 7 साल की Age में लाखों लोगों को दीवाना बनाया था। जी हां, हम बात कर रहे हैं बजरंगी भाईजान की मुन्नी के बारे में। 3 जून 2008 को जन्मी हर्षाली मल्होत्रा फ़िल्म बजरंगी भाईजान में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम करके रातों रात चर्चा में आ गयी थी। हर्षाली ने फ़िल्म ने मुन्नी को रोल निभाया है।

इन्होंने फ़िल्म में एक गूंगी लड़की का किरदार भी इतने अच्छे से निभाया और अपने बेहतरीन म्यूट अभिनय का परिचय दिया और अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया है। 5 साल के Age गैप में Harshaali Malhotra काफी बदल चुकी हैं, अब वह बेहद सहज दिखती हैं। लेख में Bajrangi Bhaijaan की Munni का Age, Father, Family और Instagram Photos को देखेंगे।

Harshaali Malhotra bio wiki hindi

Age & Earlier Life

हर्षाली का जन्म 3 जून 2008 को मुंबई में हुआ था। हर्षाली की माँ का नाम काजल मल्होत्रा है। इनके पिता का नाम विपुल मेहरोत्रा है। इनका एक बड़ा भाई भी है। हर्षाली अभी पढ़ाई कर रही है और वो मुंबई के सेवन स्क्वायर एकेडमी की छात्रा हैं। इस बात में भी सच्चाई है कि Age के साथ लोग दुनियादारी को समझने लगते हैं। इनकी Instagram Photos अक्सर वायरल होती है, कई न्यूज वेबसाइटें उनकी तस्वीरों को बिफोर/ आफ्टर करके दिखाते हैं कि 5 साल बाद इतनी बदल चुकी है Bajrangi Bhaijaan की Munni..

Harshaali Malhotra Filmi Carrer

फिल्मी जगत में आने से पहले हर्षाली कई टीवी सीरियल में भी नज़र आ चुकी है। हर्षाली ने अपने अभिनय की शुरुआत जी टीवी के शो क़ुबूल है से की थी। उसके बाद हर्षाली टीवी चैनल लाइफ ओके के टीवी सीरियल लौट आओ तृषा में नज़र आयी। यह टीवी शो 2014 में लाइफ ओके चैनल पर प्रसारित हुआ था। इस शो में हर्षाली ने सान्या नाम की लड़की का किरदार निभाया था।

हर्षाली मल्होत्रा
Image Source- Harshaali Malhotra Instagram

फ़िल्म बजरंगी भाईजान से पहले हर्षाली ने प्रेम रत्न धन पाओ फिल्म साइन की थी, लेकिन इस फिल्म में उनका सिर्फ 2-4 मिनट का रोल था, लेकिन फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले उन्हें बजरंगी मिल गयी और इस फिल्म में उनका किरदार बड़ा था। इसलिए हर्षाली की माँ ने निर्देशक सूरज को दूसरे चाइल्ड आर्टिस्ट के लिए कह दिया। क्योंकि हर्षाली की मां नहीं चाहती थीं कि बजरंगी भाईजान के बाद हर्षाली छोटे किरदार में नजर आए।

सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान के शाहिदा यानी मुन्नी के किरदार के लिए करीबन 5000 बच्चियों ने ऑडिशन दिया था, जिसमे से हर्षाली को चुना गया। बजरंगी भाई जान हर्षाली की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी और इसमें हर्षाली का एक भी डायलॉग ना होने के बावजूद हर्षाली ने अपनी क्यूटनेस से लोगो का दिल जीत लिया।

Harshaali Malhotra Height & Body Measurement

खैर Age के साथ तो लंबाई और फिगर में अंतर होता ही है इसलिए Munni भी अब काफी बदली नजर आती है। फिलहाल उनकी Age 12 वर्ष है। Age के अनुसार Harshaali Malhotra की Height ठीक है। वह फिलहाल 5 फुट 3 इंच लंबी है। हर्षाली को अपने Father विपुल मल्होत्रा का पूरा साथ मिला। वहीं काजल मल्होत्रा भी अपनी बेटी को एक बड़ा स्टार बनते देखना चाहते हैं। असल में विपुल मल्होत्रा हर्षाली के असली Father है। 

हर्षाली मल्होत्रा
Image Source- Harshaali Malhotra Instagram

हर्षाली मल्होत्रा का संक्षिप्त जीवनी – Harshaali Malhotra Short Biography

असली नाम- हर्षाली मल्होत्रा
उपनाम- मुन्नी
पेशा- अभिनेत्री
मशहूर किरदार- बजरंगी भाईजान में मुन्नी का रोल
जन्म तिथि- 3 जून 2008
उम्र- 12 वर्ष (2020)
जन्म स्थल- मुंबई, भारत
बर्थडे/ जन्मदिन- 3 जून
नागरिकता- भारतीय
धर्म- हिंदू
Harshaali Malhotra instagram id- @harshaalimalhotra_03

 

हर्षाली मल्होत्रा
Image Source- Harshaali Malhotra Instagram
स्कूल का नाम- सेवेन स्क्वेयर अकैडमी, मुंबई कॉलेज- अभी नहीं
पिता का नाम- विपुल मल्होत्रा
मां का नाम- काजल मल्होत्रा
भाई का नाम- हार्दिक मल्होत्रा
शौक- नाचना, गाना और बातें करना
पसंदीदा खाना- चॉकलेट और चिकन बिरयानी
पसंदीदा अभिनेता- सलमान खान
पसंदीदा अभिनेत्री- करीना कपूर और कैटरीना कैफ
फिगर साइज- 30-28-30
बालों का रंग- भूरा
आंखों का रंग- भूरा
लंबाई- 5 फुट 3 इंच

 

Harshaali Malhotra Facts in Hindi – हर्षाली मल्होत्रा के बारे में मजेदार बातें

  • Bajrangi Bhaijaan फिल्म में Harshaali Malhotra का लीड रोल था। फिल्म देखते वक्त आप रोने पर मजबूर हो जाते हैं। इस फिल्म के लिए Salman Khan की एक्टिंग को पीपल चॉइस अवॉर्ड भी मिले थे। वहीं Harshaali Malhotra की Movies और Tv Shows की चर्चा करें तो 2014 से 2015 में हर्षाली को लौट आओ त्रिशा में देखा गया था। उन्होंने इस टीवी शो में सानिया सवाईका काम का रोल किया था। इसके अलावा कबूल है और नास्तिक नामक लोकप्रिय Tv Shows में भी Munni काम कर चुकी है।
  • Bajrangi Bhaijaan फिल्म के अलावा उन्हें किसी फिल्म में नहीं देखा गया है। Harshaali Malhotra का सपना है कि वह बड़ी होकर बतौर लीड अभिनेत्री Movies में काम करे।
  • आपको यकीन नहीं होगा कि Harshaali Malhotra को फिल्म Bajrangi Bhaijaan में काम करने के लिए 5 अवार्ड मिले थे।
  • बहुत कम लोगों को पता है कि Salman Khan ने Munni के पढ़ाई के लिए, उनके माता-Father को 1.5 करोड़ रुपए दान में दिए थे।
  • हर्षाली के बेस्ट परफॉर्मेंस को देखते हुए Salman Khan ने उन्हें प्रेम रतन धन पायो के लिए भी अप्रोच किया था।। लेकिन इस फिल्म में उनका रोल छोटा था जिसको लेकर उनकी माता ने चाहा कि Bajrangi Bhaijaan की तरह इसमें भी बड़ा रोल मिले। लेकिन फिल्ममेकर को यह बात पसंद नहीं आई और उन्होंने Harshaali Malhotra को रिप्लेस कर दिया था।
  • शायद आपको पता ना हो वह सोनी कैमरा, पीयर्स साबुन, हॉर्लिक्स और फेयर एंड लवली जैसी ब्रांड के प्रचार में दिख चुकी हैं।
  • Bajrangi Bhaijaan के बाद Munni को फितूर फिल्म के लिए एक छोटा सा रोल मिला था। लेकिन हर्षाली के Mother को कैमियो रोल पसंद नहीं आया इसलिए उन्होंने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था।
  • हर्षाली कई टीवी एड फ़िल्म में भी आ चुकी है जैसे फेयर एंड लवली, होर्लिक्स और HDFC बैंक। 7 साल की Age में जब Harshaali Malhotra ने कबीर खान की फिल्म की थी, तब वह एक गूंगी लड़की का रोल निभाया था। तब वह बेहद मासूम और क्यूट नजर आती थी। हर्षाली का फेवरेट बॉलीवुड स्टार सलमान खान और कैटरीना कैफ है। हर्षाली सलमान को मामा कह कर बुलाती है. हर्षाली को चिकन और चॉकलेट खाना बहुत पसंद है।
    फ़िल्म बजरंगी भाईजान में म्यूट किरदार निभाने वाली हर्षाली असल जिंदगी में बहुत ही बातूनी है। हर्षाली को सिंगिंग और डांसिंग का बहुत शौक है।
  • हर्षाली मल्होत्रा के माता पिता फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक नहीं रखते थे. उनके पिता का नाम विपुल मल्होत्रा और मां काजल मल्होत्रा है.
  • हरशाली मल्होत्रा को मुन्नी के रोल से लोकप्रियता मिली है, असल जिंदगी में भी लोग उन्हें गूंगी लड़की समझते हैं। लेकिन वह एक बातूनी लड़की है।

केतिका शर्मा की …………..बायोग्राफी 

  • हरशाली मल्होत्रा ने कबूल है सीरियल में अंजुम खान और लौट आओ तृषा में सनाया का रोल निभाया था। उन्होंने जोधा अकबर टीवी शो में भी काम किया है।
  • बजरंगी भाईजान के डायरेक्टर कबीर खान ने मुन्नी के किरदार के लिए 5000 लड़कियों का ऑडिशन लिए थे। और उनमें से हर्षाली मल्होत्रा को चुना गया।
  • हर्षाली मल्होत्रा ने प्रेम रतन पायो में भी काम किया था, लेकिन किसी कारणवश सीन काट दिए गए थे।

 

12 साल की वर्तमान Age में Harshaali Malhotra किसी अन्य चाइल्ड आर्टिस्ट से कम सुंदर नहीं दिखती हैं। हो सकता है वह अनुष्का सेन और जन्नत जुबेर रहमानी की तरह एक लोकप्रिय सोशल मीडिया स्टार बन कर उभरे। इस लेख में हमने Harshaali Malhotra की Age, उनके Parents, Family और Movies के बारे में जानकारी दी है।

FAQ’S

[sc_fs_multi_faq headline-0=”h4″ question-0=”Harshaali Malhotra के Father का नाम क्या है? ” answer-0=”हर्षाली मल्होत्रा के Family में 4 लोग हैं, जिसमें Father विपुल मल्होत्रा, माता काजल मल्होत्रा और भाई हार्दिक मल्होत्रा है.” image-0=”” headline-1=”h4″ question-1=”Harshaali Malhotra की लंबाई और वजन क्या है? ” answer-1=”वह 5 फुट 3 इंच लंबी है और उनका वजन 40 किलोग्राम है. 12 साल की Age में इतना लंबाई और वजन परफेक्ट है. ” image-1=”” headline-2=”h4″ question-2=”Harshaali Malhotra की Mother का नाम क्या है? ” answer-2=”इनकी Mother काजल मल्होत्रा है, जो हर्षाली की मैनेजर भी मानी जाती है. क्योंकि हर्षाली को किस फिल्म में काम करना है या नहीं.. यह उनकी Mother काजल मल्होत्रा सुनिश्चित करती हैं। ” image-2=”” count=”3″ html=”true” css_class=””]

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: