हमारे बारे में (About Us)

मेरा नाम आदित्य है। मैंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है। कॉलेज के दौरान मशीन डिजाइनिंग को अपना करियर विकल्प चुना था। इससे फाइनेंशियल सपोर्ट मिला लेकिन अपनी लाइफ में कुछ और करने की चाह थी।

साल 2017 की बात है जब मैंने ऑनलाइन पैसे कमाने के अन्य स्रोतों के बारे में रिसर्च करना शुरू किया था, कुछ महीनों तक अलीबाबा के Ucwemedia से भी कमाई की, मुझे लगा की लिखकर भी कमाया जा सकता है. 2018 में मुझे ब्लॉगिंग के बारे में पता चला था.

आपको बता दें कि मुझे क्विक एक्शन लेने की बीमारी है, इसीलिए ब्लॉगिंग के बारे में जानते ही मैंने OnlineKmao नामक वेबसाइट शुरू कर दिया था। इस वेबसाइट पर मेरे 30 से 40 पोस्ट थे। ऑर्गेनिक ट्रैफिक भी रिसीव होने लगा लेकिन बाद में ऐसा लगा कि यह करना टाइम वेस्ट है क्योंकि सफलता मिली होती तो अब तक मिल जाती।

धीरे-धीरे ऑनलाइन अर्निंग से विश्वास कम हो गया और फिर मैंने अपने मशीन डिजाइनिंग को प्रायोरिटी देकर ऑटोकैड और सॉलिडवर्क्स जैसे सॉफ्टवेयर पर समय बिताने लगा। वक्त के साथ मैंने मशीन डिजाइनिंग में कई अचीवमेंट्स हासिल की है, जिसमें मैटेरियल टेस्टिंग जैसे प्रोजेक्ट मेरे काफी पसंद किए गए थे।

इसी तरह 2 साल बीत गए और तब आती है 2020 की होली। ऑफिस से छुट्टी लेकर होली मनाने घर आया था उसी बीच ब्लॉगिंग कि फिर से चालू करने की चाह उठी क्योंकि इससे पहले मैंने कई बड़े-बड़े यूट्यूबर के इनकम प्रूफ देखा था। अबकी बार ठान ली थी कि सक्सेस तो होकर ही दिखाना है। किसी तरह Bio Wiki Hindi नामक वेबसाइट से अपनी जर्नी स्टार्ट की और यह टारगेट रखा कि मुझे 1 महीने में कम से कम 60 पोस्ट डालने हैं, यानी प्रतिदिन 2 आर्टिकल।

मुझे तो बस चौथे महीने का इंतजार था क्योंकि कई लोगों से ऐसा सुन चुका था कि 4 महीने यदि अच्छे से काम करो तो आपकी ब्लॉग चल पड़ती है लेकिन किस्मत में तो कुछ और ही था। 4 महीने तक मैंने 150 पोस्ट पब्लिश करे थे। यह मैंने खुद से नहीं किया था मेरे अधिकतर पोस्ट आउट सोर्स थे। लेकिन इसकी SEO खुद से करता था और उन पोस्ट को एनालाइज करता था कि ताकि लोगों को मेरी रिसर्च वाली टेस्ट मिल पाए.

फाइनेंसियल प्रॉब्लम हुई, कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले क्योंकि मैं ब्लॉगिंग में इतना रम चुका था कि अपने डिजाइनिंग वर्ग को करने का मन ही नहीं करता था.

और आज यह वेबसाइट इस मुकाम पर है और आप स्ट्रगल की कहानी देख रहे हैं. इसका मतलब हमारी मेहनत रंग लाई है।

Mail- [email protected]

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: