सुष्मिता सेन 2014 में जूझ चुकी है इस जानलेवा बीमारी से

सुष्मिता सेन बॉलीवुड की काफी बड़ी एक्ट्रेस रह चुकी है। जिन्होंने कई सारी फिल्मों में काफी कमाल की एक्टिंग दिखाई। उनकी फिल्मों को देखना लोग काफी ज्यादा पसंद आज भी करते हैं, लेकिन आज हम उनके निजी जिंदगी जुड़ी हुई एक बात को सबके सामने रखने जा रहे हैं। जब वह 2014 में एक जानलेवा बीमारी से जूझ रहे थे तो उन्होंने इस बीमारी का सामना किस तरीके से किया यह बात हम अब आपके सामने रखेंगे।

भारत से पहली मिस यूनिवर्स थी सुष्मिता।

सुष्मिता सेन ने अपनी पहचान एक्टिंग से पहले मॉडलिंग में बना ली थी। उन्होंने मात्र 18 साल की उम्र में ही मिस यूनिवर्स का खिताब जीत लिया था। भारत से वह पहली ऐसी महिला साबित हुई थी। जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। इस तरह उन्होंने अपना नाम हमेशा हमेशा के लिए भारत के इतिहास में अमर कर लिया। और उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी ज्यादा बढ़ने लग गई थी।

सुष्मिता सेन 2014 में जूझ चुकी है इस जानलेवा बीमारी से

कई सारी फिल्मों में दिखा चुकी हैं एक्टिंग

सुष्मिता सेन के बारे में अगर हम बात करें तो हमें कई सारी फिल्मों में एक्टिंग दिखाई हुई है। जहां उनकी एक्टिंग को लोगों ने बहुत ही ज्यादा पसंद किया। और वह लोगों के दिलों पर राज करते चले गए। उन्होंने बॉलीवुड के बड़े से बड़े कलाकारों के साथ कई सारी फिल्मों में काम किया है, लेकिन आज वह बहुत कम ही फिल्मों में नजर आती है। यहां तक कि नजर आना ही बंद हो चुकी है लेकिन इससे उनकी प्रसिद्धि को कोई भी अंतर नहीं पड़ता है।

सुष्मिता सेन 2014 में जूझ चुकी है इस जानलेवा बीमारी से

2014 में जूझ चुकी है इस जानलेवा बीमारी से।

सुष्मिता सेन जिस बीमारी से जूझ चुकी है। वह एक हार्मोनल डिजीज है। जिससे हर साल कई सारे लोग अपनी जान गवा देते हैं। उनकी बीमारी का नाम है एडिसन डिजीज। जिससे वह 2014 में वीडियो थी। और रिकवरी के लिए उन्होंने कई सारी कोशिश से किया और अंत में उनकी मेहनत रंग लाई और उन्होंने इस बीमारी से मुक्ति पाली। आगे हम बताएंगे कि उन्होंने इस बीमारी से छुटकारा पाने के लिए कौन-कौन से उपाय को अपनाया था।

सुष्मिता सेन 2014 में जूझ चुकी है इस जानलेवा बीमारी से

मार्शल आर्ट करती थीं सुष्मिता।

सुष्मिता सेन ने अपनी बीमारी से मुक्त होने के लिए कई सारे तरीकों को अपनाया। जिसमें से एक खास है उन्होंने मार्शल आर्ट में और मेडिटेशन पर काफी ज्यादा ध्यान दिया और इस थेरेपी के जरिए वह काफी जल्दी स्वस्थ हो गई। मेडिटेशन के साथ-साथ उन्होंने ओकिनावान मार्शल आर्ट की। जो कि उनकी बीमारी को जड़ से खत्म करने में काफी ज्यादा कारगर साबित हुई। और आज के डेट में वह बिल्कुल स्वस्थ है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: