सुपरहिट डेब्यू के बावजूद फ्लॉप हो गई ये 5 अभिनेत्रियां, नंबर 1 आज भी है लोगों की फेवरेट

asin aamir khan

बॉलीवुड की रंगीन दुनिया में हर साल कई नए कलाकार उभर कर सामने आते हैं जो आसमां में सितारों की तरह चमक जाते हैं इन सितारों को दर्शक भी काफी ज्यादा पसंद करते हैं और इन कलाकारों की फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर खूब सफलता मिलती है। बॉलीवुड के इस ग्लैमरस भरी दुनिया में जिस प्रकार सितारे चमक जाते हैं उसी प्रकार कुछ सितारे ऐसे भी होते हैं जो गुमनाम हो जाते हैं। इस बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया में सितारों का चमकना और गुम होना आम बात है और कई ऐसे कलाकार हैं जो अपनी पहली फिल्म में काफी शानदार शुरुआत करने के बाद भी दर्शकों के बीच अपनी पहचान उस प्रकार से नहीं बना पाते हैं और फिल्म निर्माता भी उनमें रुचि लेना बंद कर देते हैं जिसके कारण उनका कैरियर बॉलीवुड से खत्म हो जाता है। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड के 5 ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इस चकाचौंध भरी दुनिया में कदम रखते ही सफल फिल्म किया लेकिन बाद में वह कहां गुमनाम हो गए किसी को पता नहीं चला।

आसीन

2008 में रिलीज हुई आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म गजनी तो हर किसी को याद होगा और लोग इस फिल्म में जितना आमिर खान के अभिनय की प्रशंसा करते हैं उतना ही ज्यादा इस फिल्म से अभिनेत्री आसीन ने पहचान बनाई थी। इस फिल्म में आसीन ने एक मिडिल क्लास लड़की की भूमिका निभाई थी जिसकी अचानक मृत्यु हो जाती है। इससे पहले आसीन ने साउथ इंडस्ट्री की कई बड़ी फिल्मों में काम किया था और उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काफी बड़ा नाम कमाया था लेकिन 2008 में उन्होंने आमिर खान के साथ फिल्म गजनी से डेब्यू किया और उनकी पहली ही फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इन फिल्मों को करने के बाद आसीन ने सलमान खान के साथ फिल्म रेडी में काम किया जिसके बाद हाउसफुल 2 मूवी में भी इन्होंने काफी बढ़िया किरदार निभाया था। खूबसूरती की मल्लिका आसीन ने 2016 में माइक्रोमैक्स मोबाइल कंपनी के मालिक राहुल शर्मा से शादी कर लिया और शादी के बाद आसीन ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और अब वह इंडस्ट्री से गुमनाम हो चुकी हैं।

प्राची देसाई

टेलीविजन धारावाहिक से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री प्राची देसाई ने काफी संघर्षों के बाद अपने कैरियर को टेलीविजन से बॉलीवुड तक ले गई। प्राची देसाई ने फिल्म रॉक ऑन से बॉलीवुड के क्षेत्र में डेब्यू किया जिसके बाद वह फिल्म लाइफ पार्टनर, बोल बच्चन और अजय देवगन की ब्लॉकबस्टर फिल्म वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई में बेहतरीन अभिनय करके लोगों के बीच काफी ज्यादा फेमस हुई थी। प्राची देसाई को अंतिम बार फिल्म रॉक ऑन 2 में देखा गया था जिसके बाद उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म के कई वेब सीरीज में अभिनय किया लेकिन अब वह फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो चुकी है और पिछले कुछ सालों से उन्हें बड़े पर्दे पर नहीं देखा गया है।

उपेन पटेल

टैलेंट से भरे फिल्म अभिनेता उपेन पटेल ने 2006 में फिल्म 36 चाइना टाउन से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी, इस फिल्म में उन्होंने काफी अच्छा किरदार निभाया था जिसको देखते हुए उन्हें नमस्ते लंदन और अजब प्रेम की गजब कहानी जैसी चर्चित फिल्मों में काम करने का मौका मिला। इनके पास अच्छा अभिनय कूट कूट कर भरा था लेकिन फिर भी उन्हें बॉलीवुड में वह सफलता नहीं मिल पाई जो उन्हें मिलनी चाहिए थी जिसके बाद उन्होंने टेलीविजन के कुछ कार्यक्रमों में काम किया और अब वह इंडस्ट्री से गायब हो चुके हैं और उनके बारे में कोई खबर नहीं मिलती है।

रजत बारमेचा

रजत बारमेचा ने अपनी पहली ही फिल्म में यह साबित कर दिया था कि वह टैलेंट से भरे हैं और 2010 में उनकी फिल्म उड़ान ने कई अवार्ड अपने नाम किए थे। इस फिल्म के बाद रजत ने बॉलीवुड की एक और फिल्म शैतान में काम किया लेकिन उनका कैरियर ज्यादा नहीं टिक पाया जिसके बाद उन्होंने कुछ शॉर्ट फिल्मों में काम किया और अब वह फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो चुके हैं।

ग्रेसी सिंह

संजय दत्त की मशहूर फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस और आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म लगान में आपने ग्रेसी सिंह को देखा होगा ग्रेसी सिंह बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्री थी यही कारण है कि उन्होंने हम आपके दिल में रहते हैं, गंगाजल और मुस्कान जैसी सफल फिल्मों में काम किया लेकिन ग्रेसी सिंह अचानक ही फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई और अब वह किसी फिल्म में नजर नहीं आती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: