सीमा पाहवा की उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, परिवार, जीवनी इत्यादि के बारे में जानिए

सीमा पाहवा

टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी हस्ती सीमा बाबा का नाम सीमा भार्गव था। लेकिन मनोज पाहवा से शादी के मरने के बाद यह अब सीमा भार्गव बाबा के नाम से जानी जाती हैं ।इंडियन टेलीविजन में इन्होंने बतौर एक्टर फिल्म डायरेक्टर काम किया है इन्होंने हम लोग 94 में काम किया था टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी अदाकारा सीमा भार्गव का जन्म 10 फरवरी 1962 को हुआ था उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह कुछ ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं है सीमा भार्गव के पति मनोज भार्गव भी टीवी इंडस्ट्री के एक जाने-माने कलाकार हैं।

परिवार

बात करें सीमा के परिवार की तो इनके पिता की मृत्यु बहुत जब यह छोटी थी तभी हो गई इनके पिता के नाम के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है इनकी मां का नाम सरोज भार्गव था। जो कि ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन में काम करते थे इनके एक भाई अभय भार्गव हैं बात करेंगे शादीशुदा जीवन की तो इन्होंने मनोज भार्गव से 23 जनवरी 1988 को शादी कर दी है दोनों की मुलाकात एक टीवी शो के दौरान हुई थी जहां इनमें दोस्ती हुई फिर इन लोगों ने शादी कर ली इनकी बेटी का नाम मनुकृति बाबा और उनके बेटा का नाम मयंक बाबा दोनों ही टीवी दसवीं के जाने-माने कलाकार हैं।

करियर

बात करें सीमा के करियर की थी उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू कर दी थी उन्होंने कई फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है ।इन्होंने ठीक है थियेटरों में एक ग्रुप में काम किया है जैसे संभव ग्रुप एलटीडी ग्रुप श्री राम क्रिएशन इन टीवी सीरियल में भी काम किया है। जैसे हम लोग पहला प्यार है पूरी आंधी जो कि 2003 में आई थी हम लड़कियां जो 2008 में आई थी लाखों में एक द्वार एक में आई थी इन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है जैसे सरदारी बेगम जुबेदा जो 2001 में आई थी फरारी की सवारी जो 2012 में आई थी दम लगा के हईशा 2015 में बरेली की बर्फी 2017 में शुभ मंगल सावधान भी 2017 में।

फैक्ट

सीमा शर्मा का पहले नाम सीमा पाहवा नहीं था इनके सीमा पर भार्गव के नाम से जानी जाती थी मनोज से विवाह के बाद इनका नाम सीमा भार्गव हो गया 1960 से 1970 के दशक में उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में काम किया है। इन्होंने अपने जीवन के शुरुआती दिनों में काफी कम पैसे में काम किया है इन्होंने बताया था बस ₹400 प्रति दिन के लिए अपनी के लिए दिए जाते थे यह बहुत बड़ी एक पशु प्रेमी है ।मनोज पाहवा से विवाह के बाद कुछ समय तक इनकी आर्थिक स्थिति सही नहीं थी। उसके बाद इन्होंने काम की तलाश में दिल्ली से मुंबई आना पड़ गया था। तब जाकर मनोज पाहवा और इन्हें कुछ आर्थिक स्थिति ठीक हो पाई थी फिल्मों में काम मिलने से।

नेटवर्क

एक समय हुआ करता था जब सीमा पाहवा की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। शादी के बाद पारिवारिक दबाव के कारण इन्हें दिल्ली से मुंबई शिफ्ट होना पड़ा था। थिएटर के में काम करने से इन्हें कुछ ज्यादा पैसे ही नहीं मिल पा रहे थे जिसके बाद यह और मनोज जी दिल्ली से मुंबई आ गए यहां इन्हें कुछ समय के बाद अच्छा काम मिलने लग गया जिसके बाद उन्हें काफी कमाई होने लग गई आज इनकी तो कुल संपत्ति 28 मिलियन डॉलर की है इनकी कमाई का एकमात्र जरिया एक्टिंग और फिल्म मेकिंग है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: