साउथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं ये 5 टीवी अभिनेत्रियां, नहीं जानते होंगे आप

avika gor south movie

छोटे पर्दे की एक्ट्रेसेस किसी बड़े पर्दे के अभिनेत्रियों से कम नहीं है, चाहे वह सुंदरता के मामले में हो, फैन फॉलोइंग के मामले में हो या स्टारडम के मामले में। छोटे पर्दे की हसीना भी देश-दुनिया में अपनी अदाकारी के बजे से जानी जाती है, जैसे ‘कांस फिल्म फेस्टिवल’ में छोटे पर्दे की दो खूबसूरत हसीना हिना खान और हेली शाह अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेर रही है।

चारों और उनकी ड्रेसिंग सेंसस और खूबसूरती की चर्चा हो रही है। आज इस लिस्ट में टीवी की दुनिया की इन्हीं प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने टीवी के साथ साउथ फिल्मों में भी अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया है तो चलिए देखते हैं कि किन-किन अभिनेत्रियों ने साउथ फिल्मों में अपनी खूबसूरती और अदाकारी का जलवा बिखेरा है

माही विज

माही विज छोटे पर्दे की जानी-मानी हस्ती है। इन दिनों वह बिग बॉस 16 को सुर्खियों में बनी हुई है। माही ने टीवी की दुनिया में कई सारी सीरियलों में काम किए जैसे ‘लागी तुझसे लगन’, सोनी टीवी की सीरीज ‘अकेला’ और भी कई सारे हिट शो। इसके अलावा माही ने साउथ फ़िल्मों में भी अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया है। उन्होंने साल 2004 में रिलीज हुई मलयालम हॉरर फिल्म ‘अपरिचिथन’ में एक भूत का किरदार निभाया था।

पंछी बोरा

पंछी सीरियल ‘कयामत’ से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई थी। इसके अलावा ‘कितनी मस्त है जिंदगी’ से भी काफी स्टारडम को हासिल किया और फिर ‘गंगा’ सीरियल की जानवी यानी पंछी बोरा ने साल 2011 में तेलुगु फिल्म ‘आकाशमा ह्दू’ की थी। इसके साथ ही पंछी ने तेलुगु मूवीस में कई सारी फिल्में की है।

अविका गौर

कलर्स टीवी का लोकप्रिय सीरियल ‘बालिका वधू’ की आनंदी यानी अविका गौर को कोई कभी भी नहीं भूल सकता। इस सीरियल से उनको घर-घर में पहचान मिली। इसके साथ ही उन्हेंने टेलीविजन की सुपरहिट सीरियल ‘ससुराल सिमर’ का में भी काम किया और ‘खतरों के खिलाड़ी’ में भी वह दिख चुकी है। अविका ने तेलुगू फिल्म ‘उय्यला जम्पला’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, उन्होंने तीन और तेलुगू फिल्मों में काम किया है। 2015 में अविका ने ‘केयर ऑफ़ फुटपाथ 2’ के साथ अपना कन्नड़ डेब्यू किया।

हंसिका मोटवानी

हंसिका ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे का सुपरहिट शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से की थी। इसके साथ उन्होंने ‘हम दो है ना’, ‘देश में निकला होगा चांद’ आदि कई सुपरहिट सीरियल में नजर आ चुकी है। वह छोटे पर्दे पर ‘शका लाका बूम बूम’ जैसे सुपरहिट शो में बाल कलाकार के रूप में नजर आ चुकी है। हंसिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म ‘हवा’ के साथ की थी पर हिंदी इंडस्ट्री में उन्हें को कुछ ज्यादा पहचान नहीं मिली। जिसके बाद उन्होंने साउथ का रुख किया उनकी पहली तेलुगू फिल्म ‘देसमुदुरु’ थी इसके लिए हंसिका को बेस्ट फीमेल डेब्यू साउथ के लिए फिल्म फेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

एरिका फर्नांडिज

‘कुछ रंग प्यार के ऐसे भी’ से दर्शकों के दिलों में राज करने वाली एरिका ने साल 2013 में तमिल फिल्म ‘अथूं अथूं अथूं’ से अपने साउथ फिल्म करियर की शुरुआत की थी। एरिका छोटे पर्दे की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक है। एरिका ने कई सारी सीरियल में काम किया है तथा उन्होंने 2018 में स्टार प्लस की फेमस सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में भी काम किया था।

अनीता हसंदानी

अनीता ने अपने छोटे पर्दे की शुरुआत ‘कभी सौतन कभी सहेली’ नामक सीरियल से की थी। अनीता ने ‘ये है मोहब्बतें’ से काफी सुर्खियां बटोरी नहीं थी।अनीता बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी है। अनीता बॉलीवुड हॉरर फिल्म ‘कृष्णा एंड कॉटेज’ में नजर आ चुकी है। साथ ही वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री का भी हिस्सा है, अनीता तमिल, तेलुगू, कन्नड़ मूवीस में काम कर चुकी है।

श्रद्धा आर्य

श्रद्धा आर्या टेलीविजन की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक है। इन दिनों वो जी टीवी के लोकप्रिय शो ‘कुंडली भाग्य’ में प्रीता का किरदार निभा रही है। जिसको दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। पर बता दे श्रद्धा टेलीविजन से पहले साउथ इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुकी है। श्रद्धा टॉलीवुड फिल्म ‘गोदवा’, ‘कलवानिन काढाली’ और ‘रोमियो’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: