साउथ के फैंस को तगड़ा झटका आज भी नंबर वन पर है बॉलीवुड की यह फिल्म

साउथ इंडस्ट्री का बोलबाला आजकल काफी ज्यादा भारत में सुनने को आता है। साउथ इंडस्ट्री बड़ी से बड़ी फिल्में काफी ज्यादा कलेक्शन भारत में कर रही है। अब ऐसा लग रहा है कि बॉलीवुड का दबदबा भारत से खत्म होने वाला है, लेकिन इसके बावजूद बॉलीवुड की फिल्म आज नंबर वन पर बनी हुई है। आज हम बॉलीवुड की एक ऐसी फिल्म के बारे में बात करने जा रहे हैं इसका रिकॉर्ड तोड़ना साउथ की बड़ी से बड़ी फिल्मों के बस में नहीं है।

बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक है

साउथ इंडस्ट्री की फिल्मों ने इस साल बॉलीवुड की कई सारी बेहतरीन फिल्मों को सिनेमाघरों में काफी बुरी तरीके से पछाड़ दिया है। जिसकी वजह से फिल्मों का कलेक्शन काफी ज्यादा कम हुआ लेकिन आपको जानकर काफी ज्यादा हैरानी होगी कि साउथ की फिल्मों के इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद भी कोई भी साउथ की फिल्म आज नंबर वन के मुकाम को हासिल नहीं कर पाई है। आज भी बॉलीवुड की एक फिल्म नंबर वन बनी हुई है। आज हम उसी बॉलीवुड के फिल्म के बारे में बात करेंगे।

बॉलीवुड की यह फिल्म है नंबर वन

बॉलीवुड के जिस फिल्म के बारे में हम बात कर रहे हैं। जिसने साउथ की बेहतरीन फिल्मों को अपने आसपास में नहीं भटकने दिया वह फिल्म में आमिर खान की फिल्म दंगल। हरियाणा की महिला पहलवान गीता और बबीता फोगाट की जिंदगी पर बनी इस फिल्म ने भारत में काफी अच्छा कलेक्शन किया। भारत ही नहीं बल्कि भारत के बाहर भी इस फिल्म ने बहुत ही अच्छा कलेक्शन किया। जिसके बारे में आज हम बात करने जा रहे हैं।

काफी मामूली बजट पर बनी थी फिल्म

आमिर खान की फिल्म के बारे में बारे में बात करें तो आमिर खान की या फिल्म का भी मामूली बजट पर बनकर तैयार हुई थी। इस फिल्म को बनाने में बहुत ही मामूली से खर्च हुआ था। बात करते हैं इस फिल्म के बजट के बारे में तो इस फिल्म का बजट 70 करोड़ रखा गया था। इस मामूली बजट पर भी इस फिल्म ने काफी मोटी इनकम की हुई थी। जिसके बारे में आगे हम बात करने जा रहे हैं।

साउथ के फैंस को तगड़ा झटका आज भी नंबर वन पर है बॉलीवुड की यह फिल्म

आमिर खान की फिल्म दंगल का हुआ इतना कलेक्शन

दंगल के कलेक्शन के बारे में अगर हम बात करें तो इस फिल्म ने भारत में काफी अच्छा खासा कलेक्शन किया हुआ है। भारत में इस फिल्म ने 520 करोड़ के आसपास का कलेक्शन किया हुआ है। साथ ही साथ विदेशों में भी इस फिल्म की कमाई काफी ज्यादा अच्छी रही है। अमेरिका में इस फिल्म ने 12 मिलियन डॉलर की कमाई की हुई है। लंदन में इस फिल्म की कमाई 4 मिलियन डॉलर हुई थी। इसके अलावा जापान कोरिया चाइना जैसे देशों में भी इस फिल्म में काफी ताबड़तोड़ कमाई की थी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: