साउथ की ये अपकमिंग फिल्में बवंडर ला देगी बॉक्सऑफिस पर

कोविड-19 महामारी के बाद जब सिनेमा हॉल खुले तो सब के मन में यही आशंका थी कि महामारी के बाद सिनेमा हॉल में फिल्में चलेंगी भी या नहीं! पर 2022 आते-आते बॉक्स-ऑफिस पर पैसों की भरमार हुई। द कश्मीर फाइल्स, आरआरआर तथा केजीएफ चैप्टर 2 ने तो कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़े। इस साल भूलभुलैया2, धाकड़, पृथ्वीराज, लाल सिंह चड्ढा जैसी मेगा बजट फिल्में भी सिनेमा हॉल में लगने वाली है। जिससे आगे बॉक्स-ऑफिस पर नए-नए रिकॉर्ड बनते हुए दिखेंगे। इसी बीच साल 2023 की अपकमिंग मूवी की लिस्ट भी सामने आ गई है, जिसमें सबसे बड़ी मूवी पुष्पा:द राइज के सीक्वल को बताया जा रहा है जिसको लेकर दर्शकों के बीच काफी क्रेज देखा जा सकता है।

साउथ इंडिया फिल्म का क्रेज दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है। बाहुबली से शुरू हुआ यह सिलसिला केजीएफ चैप्टर 2 तक लगातार जारी है। इस साल साउथ की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड को तोड़ा है। चाहे वह पुष्पा: द राइज, आरआरआर या फिर केजीएफ चैप्टर 2 जिसने वर्ल्ड वाइड 1200 करोड़ की बंपर कमाई की है।

सुकुमार निर्देशित पुष्पा: द राइज ने वर्ल्ड वाइड 369.9 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस प्रकार यह फिल्म टॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली छठी फिल्म बनी। इस फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो इस फिल्म में अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म को दर्शकों का ढेरों प्यार मिला। इस फिल्म की ह्यूज सक्सेस के बाद दर्शक अब इस फिल्म के सीक्वल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में खबर आई थी कि ‘पुष्पा 2’ 16 दिसंबर 2022 तक रिलीज हो सकती है, पर शायद रिलीज डेट कुछ पीछे हो सकती है और 2023 तक यह फिल्म दर्शकों के बीच आ सकती है।

पुष्पा: द राइज के सीक्वल के साथ दर्शकों को भाईजान की फिल्म ‘टाइगर 3’ का भी बेसब्री से इंतजार है। सुपरस्टार खान और कैटरीना कैफ की अपकमिंग फिल्म टाइगर 3 को लेकर भी दर्शकों के बीच काफी बस बना हुआ है। इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास कर रहे हैं। खबरों की मानें तो सलमान खान की
मचअवेटेड फिल्म ‘टाइगर 3’ ने शूटिंग के दौरान ही 200 करोड़ की कमाई कर ली है। मेकर्स ने टाइगर 3 के डिजिटल राइट्स पूरे 200 करोड़ में ओटीटी प्लेटफॉर्म में बेचे हैं।

इसके साथ सिनेमाघर में 7 अप्रैल 2023 को साजिद नाडियावाला की फिल्म ‘बवाल’ रिलीज होने के लिए तैयार है। इस फिल्म में वरुण धवन के साथ जान्हवी कपूर नजर आने वाली है। यह फिल्म खूबसूरत विजुअल्स के साथ एक ग्रेट स्टोरी लाइन पेश करेगी, जिसके पीछे नितेश तिवारी जैसे शानदार निर्देशक है।

अब देखना होगा कि 2023 में कौन सी फिल्म बाजी मारती है और बॉक्स-ऑफिस पर धमाकेदार कलेक्शन करती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: